Weekly Lucky Numbers: कैसा चलेगा कारोबार, किसका होगा नफा, किसका नुकसान, जानें साप्ताहिक अंक राशिफल के अनुसार

Saptahik Ank Rashifal 16 September Se 22September 2024 (साप्ताहिक अंक राशिफल 16 सितंबर से 22 सितंबर 2024 ) इस सप्ताह किस नंबर के लिए रहेगा लकी किसके लिए अनलकी, जानते हैं मूलांक के अनुसार साप्ताहिक अंक राशिफल...

Update:2024-09-14 14:31 IST

Weekly Numerology Prediction 16 September Se 22September 2024: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसमें अंकों की मदद से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है। अंक शास्त्र को अंग्रेजी में न्यूमेरोलॉजी कहते हैं। अंक ज्योतिष में खासतौर से गणित के कुछ नियमों का प्रयोग कर व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं का आकलन कर उनके आने वाली जिंदगी के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। अंक ज्योतिष में जातक की जन्म तिथि के आधार पर मूलांक निकालकर उसके भविष्य फल की गणना की जाती है।

Saptahik Ank Rashifal16 September Se 22September 2024 (साप्ताहिक अंक राशिफल 16 सितंबर से 22 सितंबर 2024 )

1 मूलांक (1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी सूर्य देव हैं। इस सप्ताह आपको यह विश्वास रखें कि जो निर्णय लिया है वह आपके लिए सही है। पार्टनरशिप में काम करने का मौका मिल सकता है। जीवनसाथी से प्रतिबद्धता मिलेगी। सेहत में बदलाव देखने के लिए खान-पान और जीवनशैली में सुधार की जरूरत है।

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- हल्दी पीला

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- ‘ऊँ रामदूताय नम:’ मंत्र का जाप करें।

 2 मूलांक ( 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी चन्द्र हैं इस सप्ताह किसी भी चीज को अपने आप में नकारात्मकता न आने दें। किसी भी स्थिति को सुलझाने का कोई रास्ता खोज ले, तनाव कम होगा। करियर से जुड़े मामलों में स्थिरता धीरे-धीरे बढ़ेगी। आपको यह सोचने की जरूरत है कि आपका साथी क्या कह रहा है। शरीर की गर्मी बढ़ सकती है।

शुभ अंक-3

शुभ रंग- मेहरून

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- सूर्यास्त के बाद हनुमानजी का पूजन करें.

 3 मूलांक ( 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बृहस्पति हैं। यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। इस दौरान आप प्रसन्न रहेंगे और सगे-संबंधियों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।आप अपनी समस्याओं का समाधान निकालने में सफल होंगे। कंप्यूटर और प्रबंधन से जुड़े लोगों को कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी।

शुभ अंक -2

शुभ रंग – सिल्वर

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष-मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं

 4 मूलांक ( 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग )

अंक ज्योतिष में मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी राहु  हैं। इस सप्ताह आपके लिए आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। सप्ताह के अंत में आपको लाभ मिलेगा जिससे आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह समय अनुकूल साबित होगा। इस दौरान आपको पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिलेगा।

शुभ अंक -4

शुभ रंग- बैंगनी

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु और दक्षिणावर्ती शंख की पूजा करें.

 5 मूलांक ( 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बुध  हैं। इस सप्ताह मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।  आपको भावनात्मक आवेश में आकर निर्णय लेने से बचना होगा।आप दिल की बजाय दिमाग से काम ले, इस हफ्ते सेहत से संबंधित समस्या परेशान कर सकती हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

शुभ अंक-7

शुभ रंग -केसरिया

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करें और फिर घी का दीपक जलाएं.

6 मूलांक (6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शुक्र हैं। इस सप्ताह अपने भाई-बहन की मदद करने में सफल होंगे जिससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आपकी कोई बड़ी परियोजना पूरी होगी जिससे आपके निजी संबंधों में ही मधुरता आएगी। विद्यार्थी जातकों के लिए भी यह सप्ताह शुभ रहेगा।  जातकों को भी इस सप्ताह कारोबार में मुनाफा मिलेगा।

शुभ अंक-1

शुभ रंग- सफेद

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- शिव चालीसा पढ़ें।

7 मूलांक (7, 16, 25 तारीख को जन्म लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी केतु हैं। इस सप्ताह आप अपनी रचनात्मकता से नई योजनाओं को पूरा करेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों की तरफ से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अपने गुस्से पर काबू रखें अन्यथा आपका अपने जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग- सी ग्रीन

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष-गंगाजल से चंद्रमा को अर्घ्य दें।

8 मूलांक ( 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शनि हैं इस सप्ताह गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखें। इस सप्ताह आपको अपने क्रोध के कारण आपसी संबंधों में विवाद का सामना करना पड़ सकता है। इस हफ्ते आपका अपने किसी मित्र के साथ मनमुटाव हो सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। मानसिक शांति के लिए योग करें।

शुभ अंक -6

शुभ रंग- गेहुआँ

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाएं और 11 बार तुलसी की परिक्रमा करें.

9 मूलांक ( 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी मंगल  हैं।इस सप्ताह अत्यंत शुभ रहने वाला है। इस हफ्ते आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यह सप्ताह आपके लिए बहुत खुशनुमां रहने वाले हैं। आपका अपने परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा। अगर आप पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य समस्याओं से परेशान थे तो अब आपकी सेहत में सुधार होगा।

शुभ अंक- 9

शुभ रंग-गुलाबी

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष - उड़द की दाल का दान करें।

अंक ज्योतिष में  मूलांक


अंक ज्योतिष में 
मूलांक का प्रयोग तीन तरीके से होता है...

मूलांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि को एक-एक कर जोड़ने से जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का मूलांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी व्यक्ति कि जन्म तिथि 28 है तो 2+8 =10, 1 +0 =1, तो व्यक्ति का मूलांक 1 होगा।

भाग्यांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि, माह और वर्ष को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का भाग्यांक कहलाता है। जैसे यदि किसी व्यक्ति की जन्म तिथि 28-04-1992 है तो उस व्यक्ति का भाग्यांक 2+8+0+4+1+9+9+2 = 35, 3+5= 8, अर्थात इस जन्मतिथि वाले व्यक्ति का भाग्यांक 8 होगा।

नामांक  किसी व्यक्ति के नाम से जुड़े अक्षरों को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है, वो उस व्यक्ति का नामांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी का नाम “RAM” है तो इन अक्षरों से जुड़े अंकों को जोड़ने के बाद ही उसका नामांक निकला जा सकता है। R(18, 1+8=9+A(1)+M(13, 1+3=4), 9+1+4 =14=1+4=5, लिहाजा इस नाम के व्यक्ति का नामांक 5 होगा।

 बता दें की अंक शास्त्र में किसी भी अंक को शुभ या अशुभ नहीं माना जाता है। जैसे की 7 को शुभ अंक माना जाता है लेकिन 13 को अशुभ, जबकि यदि 13 का मूलांक निकाला जाए तो भी 7 ही आएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Weekly Lucky Numbers ,16 September Se 22 September 2024 , Saptahik Ank Rashifal 16 September Se 22 September 2024 ,साप्ताहिक अंक राशिफल 16 सितंबर से 22 सितंबर 2024 साप्ताहिक अंक ज्योतिष राशिफल, साप्ताहिक दिन कैसा रहेगा September 2024 Ke Liye Bhagyashali Number,Mulank Rashifal, 3 मूलांक , 1 मूलांक , 2 मूलांक, 4 मूलांक , 5 मूलांक , 6 मूलांक, 7 मूलांक , 8 मूलांक , 9 Astrology Numerological Predictions, Weekly Numerological Predictions, September Weekly Numerological Predictions 

Tags:    

Similar News