Saptahik Ank Rashifal 21 Se 27 October 2024: इस सप्ताह इस नंबर का भाग्य देगा साथ, जानते हैं आपका साप्ताहिक अंक राशिफल...

Saptahik Ank Rashifal 21 October Se 27 October 2024 (साप्ताहिक अंक राशिफल 21 अक्टूबर से 27 अक्टूबर 2024 ) इस सप्ताह किस नंबर के लिए रहेगा लकी किसके लिए अनलकी, जानते हैं मूलांक के अनुसार साप्ताहिक अंक राशिफल...

Update:2024-10-19 12:30 IST

Weekly Numerology Prediction 21 October se 27 October 2024:: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसमें अंकों की मदद से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है। अंक शास्त्र को अंग्रेजी में न्यूमेरोलॉजी कहते हैं। अंक ज्योतिष में खासतौर से गणित के कुछ नियमों का प्रयोग कर व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं का आकलन कर उनके आने वाली जिंदगी के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। अंक ज्योतिष में जातक की जन्म तिथि के आधार पर मूलांक निकालकर उसके भविष्य फल की गणना की जाती है।

Saptahik Ank Rashifal 21 October se 27 October 2024: (साप्ताहिक अंक राशिफल 21 अक्टूबर से 27अक्टूबर 2024 )

1 मूलांक (1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी सूर्य देव हैं। इस सप्ताह आग, पानी और वाहन दुर्घटना से संभलकर रहें। कार्यभार से थकान अनुभव होगा। आप कितने भी व्यस्त क्यों ना हों सामाजिक उत्सव में भाग अवश्य लें, ऐसा मौका बार-बार नहीं आता। अनावश्यक विवादों में न बोलें नुकसान हो सकता है। नौकरी में बदलाव के योग है। राजनीति से जुड़े लोग मनचाही सफलता पा सकते हैं।

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- हल्दी पीला

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- हनुमान जी की पूजा करें।

 2 मूलांक ( 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी चन्द्र हैं इस सप्ताह काम में आपके सामने कई चुनौतियां आएगी। धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के आसार खुलेंगे। आप अपने लक्ष्य से भ्रमित भी हो सकते है, किन्तु अपनों का साथ आपको सही दिशा में ले जायेगा। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। आपके माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है।

शुभ अंक-3

शुभ रंग- मेहरून

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- आदित्यह्रदय स्त्रोत का पाठ करें।

 3 मूलांक ( 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बृहस्पति हैं। यह सप्ताह अपने दिमाग से सारे नकारात्मक विचार निकाल दें। आप मेहनत करें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें। मन में कुछ दुविधा रहेगी। बेहतर होगा आप अपने किसी करीबी या अनुभवी व्यक्ति से इस विषय पर बात करें और सलाह लें। आपकी मेहनत और कार्यशैली व्यवसाय में सफलता प्रदान करेगी। विपरीत लिंग के व्यक्तियों का साथ अच्छा लगेगा।

शुभ अंक -2

शुभ रंग – सिल्वर

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष-घोड़े को घास खिलायेंगे तो आर्थिक लाभ मिलेगा।

 4 मूलांक ( 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग )

अंक ज्योतिष में मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी राहु  हैं। इस सप्ताह आप अपने ताकत और प्रतिष्ठा से पहचाने जायेंगे। आज आप किसी समारोह में जाने की योजना बना सकते है। आपकी ईमानदारी से प्रभावित जीवनसाथी से आपको बहुत सारा प्यार मिलने वाला है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। अपने जरूरी कामों पर ध्यान रखें। दूसरों की मदद करेंगे। रुके कार्यों में गती आएगी। स्वयं को अकेला महसूस करेंगे।

शुभ अंक -4

शुभ रंग- बैंगनी

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष-गरीबों में वस्त्रों का दान करें।

 5 मूलांक ( 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बुध  हैं। इस सप्ताह व्यापार से जुड़े जातकों को आर्थिक लाभ हो सकता है। मानसिक तनाव हो सकता है। आज आप किसी को अपने आकर्षण के जाल में फंसा सकते हैं। माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। यदि हाल ही में आपने कोई नया व्यापार शुरु किया है तो आज का दिन आपके लिए जबरदस्त फायदेमंद रहेगा।

शुभ अंक-7

शुभ रंग -केसरिया

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- भगवान शिव की उपासना करें।

6 मूलांक (6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शुक्र हैं। इस सप्ताह व्यापार से जुड़े जातकों को आर्थिक लाभ हो सकता है। मानसिक तनाव हो सकता है। आज आप किसी को अपने आकर्षण के जाल में फंसा सकते हैं। माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। यदि हाल ही में आपने कोई नया व्यापार शुरु किया है तो आज का दिन आपके लिए जबरदस्त फायदेमंद रहेगा।

शुभ अंक-1

शुभ रंग- सफेद

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- सूर्य को नियमित जल चढ़ायें।

7 मूलांक (7, 16, 25 तारीख को जन्म लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी केतु हैं। इस सप्ताह प्रेम संबंध और मजबूत होंगे। रुके हुए सरकारी काम पूरे हो सकते हैं। विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। आपका पैसा कहीं उलझ सकता है। होशियारी से किसी व्यावसायिक लेन देन से हासिल हो सकता है, आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग- सी ग्रीन

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- सुंदरकांड का पाठ करें।

8 मूलांक ( 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शनि हैं इस सप्ताह ताल-मेल बनाकर चलना चाहिए, उनसे विवाद होने की आशंका है। आपसी संवाद और सहयोग आपके और परिवार के बीच रिश्तों को मज़बूत बनाएगा। ऐश्वर्य के साधनों पर खर्च हो सकता है। भाइयों का सहयोग प्रसन्नता में वृद्धि करेगा। निवेश व नौकरी लाभ देंगे। खान-पान में लापरवाही आपके वजन को बढ़ाने वाली हो सकती है।

शुभ अंक -6

शुभ रंग- गेहुआँ

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष- श्रीरामरक्षास्तोत्र का पाठ करें।

9 मूलांक ( 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी मंगल  हैं।इस सप्ताह नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। बहुत से मामले आपके फेवर में रहेंगे। बिजनेस बढ़ाने के मौके मिल सकते हैं। अचानक कोई बड़ा खर्च हो सकता है। आज विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर अपने दोस्तों के साथ मजे करने को करेगा। पैसा उधार लेना पड़ सकता है। परिवार में किसी की सेहत खराब हो सकती है।

शुभ अंक- 9

शुभ रंग-गुलाबी

साप्ताहिक उपाय 8 मूलांक अंक ज्योतिष - हनुमान जी पूजा करें।

अंक ज्योतिष में  मूलांक


अंक ज्योतिष में 
मूलांक का प्रयोग तीन तरीके से होता है...

मूलांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि को एक-एक कर जोड़ने से जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का मूलांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी व्यक्ति कि जन्म तिथि 28 है तो 2+8 =10, 1 +0 =1, तो व्यक्ति का मूलांक 1 होगा।

भाग्यांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि, माह और वर्ष को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का भाग्यांक कहलाता है। जैसे यदि किसी व्यक्ति की जन्म तिथि 28-04-1992 है तो उस व्यक्ति का भाग्यांक 2+8+0+4+1+9+9+2 = 35, 3+5= 8, अर्थात इस जन्मतिथि वाले व्यक्ति का भाग्यांक 8 होगा।

नामांक  किसी व्यक्ति के नाम से जुड़े अक्षरों को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है, वो उस व्यक्ति का नामांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी का नाम “RAM” है तो इन अक्षरों से जुड़े अंकों को जोड़ने के बाद ही उसका नामांक निकला जा सकता है। R(18, 1+8=9+A(1)+M(13, 1+3=4), 9+1+4 =14=1+4=5, लिहाजा इस नाम के व्यक्ति का नामांक 5 होगा।

 बता दें की अंक शास्त्र में किसी भी अंक को शुभ या अशुभ नहीं माना जाता है। जैसे की 7 को शुभ अंक माना जाता है लेकिन 13 को अशुभ, जबकि यदि 13 का मूलांक निकाला जाए तो भी 7 ही आएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Weekly Lucky Numbers ,21 October Se 27 October 2024 , Saptahik Ank Rashifal 21 October Se 27 October 2024 ,साप्ताहिक अंक राशिफल 21 अक्टूबर से 27 अक्टूबर 2024 साप्ताहिक अंक ज्योतिष राशिफल, साप्ताहिक दिन कैसा रहेगा 21 October Se 27 October Ke Liye Bhagyashali Number,Mulank Rashifal, 3 मूलांक , 1 मूलांक , 2 मूलांक, 4 मूलांक , 5 मूलांक , 6 मूलांक, 7 मूलांक , 8 मूलांक , 9 Astrology Numerological Predictions, Weekly Numerological Predictions, September Weekly Numerological Predictions

Tags:    

Similar News