Saptahik Love Rashifal 1 to 7 April: इस सप्ताह किन राशियों के चमकेंगे सितारे, जानें

Saptahik Love Rashifal 1 to 7 April: अप्रैल का पहला सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack

Update: 2024-03-31 04:56 GMT

Saptahik Love Rashifal 1 to 7 April: हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। साप्ताहिक राशिफल  (1 अप्रैल  से 7  अप्रैल  2024 , 1 April se 7 April 2024 Ka Love Saptahik Rashifal ) अप्रैल का यह सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack का लव साप्ताहिक राशिफल ) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

अप्रैल का यह सप्ताह कैसा रहेगा, बता दें इस सप्ताह 12 राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आ रहा ....

साप्ताहिक मेष राशिफल 1 April se 7 April 2024 ( Aries Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है । जातक की बुद्धिमत्ता पूर्वक किये गए कार्यों से और भाग्य के प्रबल सहयोग से हर कार्य में सफलता के नए आयाम बनाएगा । शिक्षा के क्षेत्र में रहने वाले जातक सफलता पाएंगे । किसी जमीनी विवाद से बचे । स्त्रियों से आपको दूरी बनायें रखने की आवश्यकता है ।

साप्ताहिक मेष राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक दांपत्य जीवन में तनाव और जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी आपको परेशान करेगा.

साप्ताहिक मेष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातकमां लक्ष्मी की आराधना करें धन लाभ मिलेगा।रें

 साप्ताहिक मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number)2,  8,28 केसरिया

साप्ताहिक वृष राशिफल 1 April se 7 April 2024  (Taurus Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक यह सप्ताह बिजनेस के सन्दर्भ में भागमभाग की स्थिति से युक्त रहेगा । आप भाग्य की अपेक्षा कर्म पर भरोसा करके काम करेंगे और अपनी पूरी कार्य क्षमता का प्रयोग करेंगे जो आपको हर हल में सफल बनाएगा। इस सप्ताह आप में से कुछ को आय में अनियमितता का सामना करना पड़ सकता है I

साप्ताहिक वृष राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक प्रेम के मामले में आज का दिन बहुत ही पॉजिटिव रहने वाला है

साप्ताहिक वृष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक चांदी के बर्तनों को उपयोग करना लाभकारी रहेगा।

साप्ताहिक वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 11, 5, सफेद रंग 

साप्ताहिक मिथुन राशिफल 1 April se 7 April 2024  ( Gemini Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा । माता से किसी प्रकार का लाभ मिल सकता है। घर गृहस्थी का भरपूर आन्नद मिलेगा। जोखिम भरे कार्यो को करने से भी लाभ प्राप्त होगा।किसी व्यकित के दिलों दिमाग पर आप छाये रहेगें। धार्मिक आस्था के प्रति लगाव बढ़ेगा। महिलाओं के माध्यम से धन की प्राप्ति होगी ।

साप्ताहिक मिथुन राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक साथी के संग सुकून भरे पल बिताएंगे. साथी संग कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं.

साप्ताहिक मिथुन राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक छोटी कन्याओं को मिश्री या खीर बांटे और उनका आशीर्वाद लें।

साप्ताहिक मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5, 2।, हरा रंग

साप्ताहिक कर्क राशिफल 1 April se 7 April 2024 (Cancer Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए व्यवसाय के लिए यह समय सामान्य है। किन्तु महिलाओं से दूरी बनाकर रखें वरना कोई हानि हो सकती है। अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएँ, जिनसे आपके सपने हकीकत का रूप ले सकते हैं। आर्थिक मामलो में सुधार होने की सम्भावना है । आय संतोषजनक रहेगी I

साप्ताहिक कर्क राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक जीवन के लिए दिन बहुत ही बेहतर रहेगा, लेकिन शादीशुदा जातकों को आज जीवनसाथी से संतोष मिलेगा और दोनों पारिवारिक गतिविधियों में मिलकर हिस्सा लेंगे।

साप्ताहिक कर्क राशि उपाय ( Remedy ) इस सप्ताह जातक बुधवार के दिन शाम को सफेद चंदन का दान करें।

साप्ताहिक कर्क राशि शुभ अंक-रंग (Lucky Number) 2, 3 और इस सप्ताह हल्का नीला

साप्ताहिक सिंह राशिफल 1 April se 7 April 2024  (Leo Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह उन्नति और प्रगति के पूरे आसार बन रहे है। नौकरी पेशा जातकों के लिए पदोन्नति के साथ स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है।आप में से कुछ विश्वासपात्र के अविश्वास के कारण परेशान रह सकतें हैं । अनियमित आय के कारण आपको आर्थिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है।विद्यार्थी वर्ग इस समय धर्य न खोये थोडा और परिश्रम आपको अच्छी सफलता दिलाएगा।

साप्ताहिक सिंह राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक दूसरों के लिए प्रेम की भावना बढ़ेगी, जिससे परिवार और दांपत्य जीवन दोनों में ही खुशी का माहौल रहेगा

साप्ताहिक सिंह राशि उपाय ( Remedy) सिंंह राशि वाले जातक हनुमान जी की पूजा करें और बजरंग बाण का पाठ करें।

साप्ताहिक सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6, 4। लाल

साप्ताहिक कन्या राशिफल 1 April se 7 April 2024  (Weekly Virgo Horoscope )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह धर्म और अध्यात्म की ओर अधिक झुकाव रह सकता है I घनिष्ठ मित्रों से वार्तालाप संभव है । किसी से भी अपशब्द न कहे। छात्रों का अध्ययन सामग्री खरीदने में अत्यधिक व्यय होगा। शोध कार्यों में लगे छात्रों के लिए का समय अनुकूल रहेगा। इस सप्ताह व्यवसायिक पक्ष के सन्दर्भ में उहा-पोह लगी रहेगी I सांझेदारी में लिप्त जातकों को थोडा सावधानी बरतने की आवश्यकता है ।

साप्ताहिक कन्या राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम जीवन में कुछ दिक्कत आ सकती है लेकिन जो लोग दांपत्य जीवन जी रहे हैं, उनके लिए खुशी भरा समय रहेगा 

साप्ताहिक कन्या राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक गुरुवार के दिन पीपल के वृक्ष को बिना स्पर्श किए जल चढ़ाएं।

साप्ताहिक कन्या राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4,7 और हरा

साप्ताहिक तुला राशिफल 1 April se 7 April 2024 ( Weekly Libra Horoscope )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह नई सोच के साथ नए कार्यो का सृजन होगा। व्यापार करने वालो के लिए यह समय अच्छा रहेगा। धनागम के नए स्रोत खुलने के आसार है। शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास छात्रों को सफलता दिलाएगा I दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों की शिक्षा में प्रगति होगी।

साप्ताहिक तुला राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेम जीवन में उन्हें सुखद नतीजे मिलेंगे। दांपत्य जीवन जी रहे लोग जीवनसाथी का मूड भाँपकर ही बात करें।

साप्ताहिक तुला राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक बुधवार के रोज शाम के समय सात प्रकार के अनाज का दान करें।

साप्ताहिक तुला राशि शुभ अंक (Lucky Number)  9,17

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल 1 April se 7 April 2024  (Scorpio Horoscope Weekly ) 

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह व्यवसाय करने वाले  के लिए अच्छा समय नहीं है । नौकरी करने वालों के लिए नौकरी बदलने का अच्छा समय है । जीवन साथी से तनाव की स्थिति बनी रहेगी । जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे आज सारी गलतफहमी दूर हो सकती है। स्वास्थ्य - कमर की पीड़ा से थोड़ी निजात मिलने की सम्भावना है।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि लव राशिफल ( Love& Family)यह सप्ताह जातक संतान से सुखद समाचार मिलेंगे। जो किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं, उनके लिए भी सप्ताह  काफी सुकून देने वाला रहेगा

साप्ताहिक वृश्चिक राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक पीपल की जड़ में बिना उसे स्पर्श किए शुद्ध जल चढ़ाएँ।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 1,8 सफेद रंग

साप्ताहिक धनु राशिफल 1 April se 7 April 2024 (Sagittarius Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह आपके लिए सामान्य नहीं रहने वाला है । परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमजोर कर सकती है। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है। दफ्तर में आपको कुछ उबाऊ काम करना पड़ सकता है। यह समय आपके लिये धनाभाव का समय होगा।

साप्ताहिक धनु राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह दांपत्य जीवन में खुशी भरा पल रहेंगे और यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो सप्ताह दिल की बात कहने से सफलता मिलेगी।

साप्ताहिक धनु राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक हरी वस्तुओं का दान करें लाभ मिलेगा।

साप्ताहिक धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, पीला रंग

साप्ताहिक मकर राशिफल 1 April se 7 April 2024 ( Capricorn Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। व्यवसाय में उधारी से दूरी बनाये रखें। नौकरी में स्थिरता के आसार बन रहे है। दूसरे का हित ध्यान में रखकर ही अपना कार्य बनायें। फिजूलखर्ची से बचे। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा I धर्म-कर्म की ओर ध्यान आकृष्ट होगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा।

साप्ताहिक मकर राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक दांपत्य जीवन में प्रेम मिलेगा और नौकरी पेशा लोगों को  भी मेहनत करनी पड़ सकती है।

साप्ताहिक मकर राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह सूर्य देव की आराधना करें जल अर्पित करें।

साप्ताहिक मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, ग्रे

साप्ताहिक कुंभ राशिफल 1 April se 7 April 2024 ( Aquarius Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह सामान्य नही रहने वाला है । भौतिक सुखों में लिप्ततता आपके लिये परेशानी का कारण बन सकती है । परिवार में तनावपूर्ण माहौल रह सकता है, जिससे आपका किसी कार्य को करने में ठीक से मन नहीं लगेगा। सन्तान के कर्तव्यों को पूरा करने में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। खर्च पर नियंत्रण रखें।

साप्ताहिक कुंभ राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह साथी की सलाह लेकर काम करने से लाभ होगा।प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने साथी के व्यवहार से दुखी नजर आ सकते हैं।

साप्ताहिक कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक शनिवार की पूजा और दान दें।

साप्ताहिक कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 10, 18,24,नीला

साप्ताहिक मीन राशिफल 1 April se 7 April 2024 (Pisces Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। बौद्धिक क्षमता का विकास होगा।धर्म-कर्म की ओर ध्यान आकृष्ट होगा।सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा। जातक अपने कार्यों से लोगो को प्रभावित करेगा । आर्थिक मामलों में लटके काम बनेंगे । कैरियर व नौकरी करने वालो के लिए थोड़ा मुश्किल वाला समय है।

साप्ताहिक मीन राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक जीवनसाथी एक आदर्श के रूप में आपको आगे बढ़ने के लिए मदद करेगा। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो  आप काफी रोमांटिक होते हुए नजर आएंगे

साप्ताहिक मीन राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक  सूर्य की विधिवत पूजा करें।

साप्ताहिक मीन  राशि शुभ अंक (Lucky Number) 21, 10, बैंगनी

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

1 April se 7 April 2024  Ka Love Saptahik Rashifal, Saptahik Rashifal 1 April se 7 April 2024 ,  1 अप्रैल से 7 अप्रैल 2024साप्ताहिक राशिफल, Saptahik Rashifal Saptahik horoscope and Weekly Zodiac, Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल,rashifal hindi mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbha meen साप्ताहिक राशिफल 1 April se 7 April 2024 Ka Saptahik Rashifal, Weekly Rashifal love, weekly Rashifal business, weekly Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल, Saptahik Rashifal ki bhavishyavani,, मेष का प्यार, कुंभ का जीवनसाथी, मीन का करियर, मिथुन की सेहत, Meen Saptahik Rashifal 1 April se 7 April 2024

Tags:    

Similar News