Shukravar Ka Mantra:बिजनेस में नुकसान, लाख कोशिशों के बाद भी नहीं फल-फूल रहा आपका काम तो शुक्रवार को इन उपायों बढ़ेगा व्यापार

Shukravar Ka Mantra: ज्योतिष उपायों के अनुसार जिससे आपके व्यापार में कोई समस्या आ रही होगी, तो वह दूर हो जाएगी।

Update: 2024-06-27 23:30 GMT

Shukravar Ka Mantra: हर व्यक्ति जीवन में सफल होना चाहता है और चाहता है कि जो  भी करें उसमें उसे सफलता मिले।  अगर बिजनेस में सफलता के लिए ज्योतिष की बात करें , तो व्यापार में कई तरह की समस्याएं आती हैं और उतार-चढ़ाव भी देखने को मिलते हैं, जिससे व्यक्ति परेशान और हताश होने लग जाता है और गलत कदम उठाने पर मजबूर हो जाता है। अगर आपको लगता है कि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं। फिर भी व्यवसाय में उचित वृद्धि नहीं कर पा रहे हैं, तो जरूरी ही कोई ग्रह कमजोर है। जो आपके विकास को प्रभावित कर रहा है। ऐसी परिस्थितियों में हमेशा किसी ज्योतिषी से मार्गदर्शन लेने की सलाह दी जाती है। 

बिजनेस न चलने के कारण दुकानों में ताले लगाने तक की नौबत आ जाती है। इसलिए व्यापार में मेहनत करने के साथ-साथ कई छोटी-छोटी चीजों का भी ध्यान रखना पड़ता है। ताकि व्यापार में लाभ हो।

 ज्योतिष उपायों के अनुसार जिससे आपके व्यापार में कोई समस्या आ रही होगी, तो वह दूर हो जाएगी।

बिजनेस में सफलता के लिए ज्योतिष उपाय

अगर आपको व्यापार में मेहनत करने के बाद भी अच्छे परिणाम नहीं मिल रहे हैं, तो हर मंगलवार के दिन पीपल के 11 पत्ते लें और उसपर लाल चंदन से श्रीराम लिखें और इन पत्तों के माला को हनुमान मंदिर जाकर अर्पित कर दें। इससे आपको व्यापार में जल्द सफलता मिलेगी और इस उपाय को लगातार मंगलवार  और शुक्रवार के दिन करें। 

शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण मंदिर में जाएं और गुड़, चना बांटें। इससे व्यापार में आपको कई हद तक लाभ होगा। इसके साथ ही मंदिर में मां लक्ष्मी की प्रतिमा के आगे घी का दीपक जलाएं और प्रार्थना करें। इसके साथ ही व्यापार में लाभ के लिए गाय, कुत्ते और कौवों को गुड़ रोटी खिलाएं।बिजनेस में लाभ के लिए घर की उत्तर दिशा में लगाएं ये तस्वीर

जो लोग बिजनेस करते हैं, वह अपने घर के उत्तर दिशा की दीवार पर हरे रंग के तोते की फोटो लगाएं। ऐसी मान्यता है कि हरा रंग बुधदेव का रंग होता है। उत्तर दिशा में हरे रंग की तस्वीर लगाने से वास्तु दोष भी समाप्त हो जाता है और शुभ फल की प्राप्ति होती है।

व्यापार में बार-बार करना पड़ता है आर्थिक तंगी का सामना, तो करें ये उपाययंत्र की पूजा करने से आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा। आपको इस यंत्र को शुभ मुहू्र्त देखकर ही स्थापित करना है और इस यंत्र को स्थापित करने के लिए शुक्ल पक्ष के रविवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है। इसके साथ ही ‘ऊँ श्री ह्रीं क्लीं महालक्ष्मै नम:’ का जाप अवश्य करें।व्यवसाय में लाभ के लिए 51 दिन तक करें ।

व्यापार में मेहनत करने के बाद भी लाभ नहीं हो रहा है और बार-बार घाटे का सामना करना पड़ रहा है, तो अपने दुकान और ऑफिस (घर में है ऑफिस तो वास्तु के ये टिप्स आजमाएं ) के दरवाजे के दोनों कोनों पर रोजाना गेहूं का आटा रखें। इस उपाय को नियमित रूप से 51 दिनों तक करें। से आपको कारोबार में जल्द लाभ होगा। 

शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करें। घर के मंदिर में 9 घी के दीपक जलाएं।मुख्य दरवाजे पर या उत्तर-पूर्व दिशा में माता लक्ष्मी की फोटो लगाएं।व्यवसायिक समस्या को दूर करने के लिए सुबह जल्दी उठकर स्नान करें। उगते सूर्य को जल अर्पित करें और गायत्री मंत्र का जाप करें।

अगर आप अपने व्यवसाय में समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो कुछ खिलौने छोटे बच्चों को दान करें। स्थिति में सुधार होगा। व्यापार में वृद्धि के लिए अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान के पूजा स्थल को पवित्र गंगाजल से साफ करें। स्वस्तिक बनाकर उसमें गुड़ और चना दाल रखें। प्रत्येक शुक्रवार को घी का दीपक जलाएं।

सिद्ध व्यापार वृद्धि यंत्र को अपने व्यावसायिक स्थल में किसी शुभ मुहूर्त पर लगाएं। इससे बिजनेस को बढ़ाने में मदद मिलेगी। अपने व्यावसायिक कार्यालय के प्रवेश द्वार पर स्वस्तिक बनाएं। यह सौभाग्य और समृद्धि का प्रतिक है। अपनी दुकान में छोटी कटोरी में समुद्री नमक रखें। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी। एक सप्ताह के भीतर इसे नियमित रूप से बदलते रहें।

कार्यस्थल को साफ, छिपकलियों और मकड़ियों से मुक्त रखें। इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह सुचारू रूप से होगा।व्यवसाय क्षेत्र की उत्तर-पूर्व दिशा में भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की मूर्ति रखें। रोजाना सुबह और शाम एक दीपक जलाएं।

Tags:    

Similar News