Singh Ka Love Rashifal 11 February 2024 सिंह राशि आज अनबन हो सकती है, जानिए कल का राशिफल

Singh Ka Love Rashifal 11 February 2024 सिंह राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2024-02-10 18:07 IST

Singh Rash11 February 2024 :आनेवाला कल 11 फरवरी 2024 रविवार के दिन माघ माह की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि चंद्रमा कुंभ राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 11 फरवरी 2024 रविवार कल की भविष्यवाणी...

11 February 2024 Ka Singh Rashifal आज का सिंह राशिफल

आज का सिंह राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन कानूनी मामलों में बड़ी कामयाबी मिल सकती है। व्यवसाय की परेशानियाँ दूर होंगी। प्रतियोगी परीक्षा में आपको उत्तम परिणाम प्राप्त होगा। आपको अचानक धन लाभ मिलेगा। प्रोफेशनल मामलों के लिये दिन बहुत अच्छा है। काम को लेकर आप यात्रा कर सकते हैं।

सिंह राशि धन-संपत्ति ( Money) सिंह राशि वाले आज खेल जगत से जुड़े लोगों अप्रत्याशित लाभ मिलेगा।

सिंह राशि सेहत ( Health) सिंह राशि वाले लोगों की सेहत बढ़िया रहने वाला है।

सिंह राशि करियर ( Career ) सिंह राशि के जातक ऑफिस के लिए बेहतर समय है और इस दौरान सम्मानित किया जा सकता है।

सिंह राशि प्यार ( Love) सिंह राशि वाले जातक का साथी से अनबन होगा।

सिंह राशि परिवार ( Family)आज सिंह राशि के जातक पारिवारिक जीवन में अपनी बातों को मनवाने में कामयाब रहेंगे।

सिंह राशि का उपाय ( Remedy) सिंह राशि वाले सूर्यदेव को नमस्कार करें, रिश्ते मजबूत होंगे।

सिंह राशि पूर्वाभास (Forecast) सिंह राशि के जातक नया घर व वाहन लेने की योजना बना सकते हैं।

सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4

आनेवाला कल 12 फरवरी 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 12 फरवरी 2024 सोमवार के दिन माघ माह शुक्ल पक्ष तृतीया कुंभ-मीन राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 12 फरवरी 2024 सोमवार कल की भविष्यवाणी...

कल का सिंह राशिफल 12 फरवरी 2024 (Leo Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन नौकरीपेशा लोगों के लिए अनुकूल समय है । आपको काम से जुड़ी कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी । सही योजना के तहत आप करियर में बदलाव लायेंगे । कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में आप सक्षम रहेंगे ।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News