Surya Gochar 2023: दिवाली पर इन राशियों की चमकेगी किस्मत, माँ लक्ष्मी की होगी विशेष कृपा

Surya Gochar 2023: ये दिवाली कुछ राशि के लोगों के लिए कई सारे शुभ संकेत लेकर आने वाला है जहाँ उन्हें धन लाभ मिलेगा। वृश्चिक में सूर्य का गोचर 17 नवंबर को होगा जिसके बाद इन चार राशि के सदस्यों की किस्मत चमक जाएगी।

Update:2023-11-09 07:45 IST

Surya Gochar 2023 (Image Credit-Social Media)

Surya Gochar 2023: हिन्दुओं का प्रमुख त्यौहार दिवाली 12 नवंबर को है ऐसे में सभी अपने घरों की सजावट और साफ़ सफाई में व्यस्त होंगें। साथ ही लोग अपने घर में लक्ष्मी माँ के आगमन की तैयारियां भी ज़ोरों शोरों से करते हैं। इतना ही नहीं दिवाली के बाद सूर्य का राशि परिवर्तन भी होने वाला है। जिसके बाद सूर्य का गोचर वृश्चिक राशि में होगा। इसलिए 17 नवंबर के बाद कुछ राशियों पर काफी प्रभाव पड़ेगा। आइये जानते हैं क्या होगा इनपर असर।

इन राशि वाले जातकों की दिवाली पर चमकेगी किस्मत

दिवाली के चार दिन बाद सूर्य का गोचर वृश्चिक राशि में होगा। इसके बाद चार राशियों की जातकों की किस्मत बदलने वाली है जहाँ उन्हें धन लाभ से लेकर कई तरह की खुशियां भी मिल जायेंगीं। साथ ही साथ सूर्य के प्रभाव की वजह से इन सभी राशि के जातकों के ये 30 दिन काफी अच्छे रहने वाले हैं। आपको बता दें कि वृश्चिक में सूर्य का गोचर 17 नवंबर को रात्रि के 01:30 बजे होगा और इसके बाद ये 16 दिसंबर की शाम 04:09 बजे तक इसमें रहेगा। इसके साथ ही मंगल भी वृश्चिक में 16 दिसंबर को ही प्रवेश करेगा। जिसका मतलब है कि वृश्चिक में सूर्य और मंगल की युति हो जाएगी। आइये जानते हैं कि किन चार राशिवालों को इससे लाभ होगा।

सिंह

सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य हैं वहीँ सूर्य का गोचर वृश्चिक राशि में होने वाला है। ज्योतिषाचार्यों का मानना है कि ये शुभ संकेत देता है और इसका प्रभाव आपके जीवन में खुशियां और धन समृद्धि लेकर आता है। अगर आप किसी भी तरह के आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो आने वाले 30 दिन आपके सभी संकटों को दूर कर देंगे।

कन्या

सिंह राशि के साथ-साथ कन्या राशि के जातकों के लिए भी दिवाली के बाद का समय उनकी किस्मत चमकाने वाला है। आपके वैवाहिक जीवन में अच्छे संजोग बन रहे हैं। आपको अपने जीवन साथी का पूरा पूरा सहयोग मिलेगा और आप सफलता की नई सीढ़ियां भी चढ़ सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आप एक नौकरीपेशा हैं तो आप सफलता की नई ऊंचाइयां भी पा सकते हैं। और इस बीच आपको धन का काफी लाभ मिलता दिख रहा है।

तुला

सूर्य का राशि परिवर्तन तुला राशि के जातकों के लिए भी शुभ समाचार लेकर आएगा। जहाँ उन्हें पारिवारिक जीवन में सुख समृद्धि मिलेगी वहीँ उन्हें धन की प्राप्ति के भी संयोग बनते नज़र आ रहे हैं। इस दौरान जहाँ आप जीवन साथी के साथ कुछ ख़ास पल बिताएंगे वहीँ नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर अपने सहकर्मियों का काफी सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक

सूर्य का गोचर वृश्चिक राशि में ही होने वाला है। जो आपको शुभ संकेत देगा। इस दौरान आपकी किस्मत चमक उठेगी साथ ही आपका बिज़नेस और नौकरी में तरक्की भी होने के आसार हैं। आपका भाग्य आपके साथ है जिससे आपके सभी रुके हुए कार्य भी सफल होंगे। साथ ही आपके बिज़नेस और नौकरी में आपको काफी ज़्यादा सम्मान मिलेगा।

Tags:    

Similar News