2019 रहेगा जोखिम से भरा या लव लाइफ में आएंगे कई संकेत,पढिए वृषभ का राशिफल

Update: 2018-12-07 01:03 GMT

जयपुर: साल 2019 का भविष्यफल हर कोई जानना चाहता है। आर्थिक जीवन, शिक्षा करियर सेहत और लव लाइफ के लिए साल 2019 कैसा रहेगा इस बात का डर अब खत्म हो चुका है। 2018 को अलविदा कहने के साथ साल 2019 के वार्षिक राशिफल 12 राशियों मेष राशि, वृष राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि, सिंह राशि, कन्या राशि,तुला राशि,वॄश्चिक राशि,धनु राशि,मकर राशि, कुम्भ राशि, मीन राशि के लिए साल 2019 कैसा रहेगा? जानते हैं साल 2019 वृषभ राशि वालों के लिए क्या नई सौगात लेकर आ रहा है।

वृषभ राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कैसा रहेगा?

वृषभ राशि वालों के लिये साल 2019 चुनौतियों वाला रहेगा खुद को कदम-कदम पर साबित करना होगा। वर्ष का आरंभ कन्या लग्न व तुला राशि में होने के कारण वृष राशि के स्वामी शुक्र राशि के छठे स्थान में हैं। इस कारण आपकी जिंदगी में उथल-पुथल लगी रहेगी और विरोधियों से प्रतियोगिता बढ़ जाएगी। बिजनेसमैन लोगों को भी दूसरों से आगे निकलने के नए रास्ते खोजने होंगे। पर हिम्मत न हारें और हिम्मत से हालातों का सामने करें। कार्यस्थल पर प्रेम प्रसंग के योग बन रहे हैं जिससे आपका कामकाज प्रभावित होगा। इसिलए इससे बचना ही बेहतर होगा। फरवरी माह के मध्य तक मंगल के आपकी राशि से 12वें स्थान पर प्रवेश से आपको धन लाभ के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य में सुधार होगा वहीं पिता की संपत्ति में आपको लाभ मिल सकता है। लव लाइफ को लेकर सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं।

जोखिम का सामना

वृषभ राशि वालों को साल 2019 में आर्थिक जीवन मामलों में जोखिम का सामना करना पड़ सकता है। इस साल के पूर्वाध तक आपके लिए धन हानि और फिजूल खर्च की अधिकता के ही योग बन रहे हैं। साथ ही शेयर मार्केट आदि में पैसा लगाना जोखिम वाला होगा। मार्च में राहू परिवर्तन से आपकी फाइनेंशियल स्थिति बिगड़ सकती है। फिजूल खर्चों को कंट्रोल करके ही काम सुचारू रूप से चल पाएंगे। साथ ही कही भी धन

निवेश करते समय सावधान रहें। धन संचय के कारण भविष्य में लाभ होगा। मार्च के आखिर में गुरु के अष्टम भाव में शनि के होने आर्थिक स्थिति डगमगा जाएगी। पर जल्द ही अष्टम में गुरु वक्री होने से से स्थिति नियंत्रण में रहेगी। साल के उतरार्ध में फाइनेंशियल कंडीशन ठीक हो पाएगी। सितंबर माह में आपके लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं। किसी को दिया उधार भी वापस मिल सकता है। कर्ज़ से छुटकारा मिलेगा और साल के अंतिम दिन खुशहाली वाले रहेंगे। कुल मिलाकर साल आर्थिक स्थिति के अनुसार उतार चढ़ावा वाला ही रहेगा।

आने वाला साल 2019 कैसा रहेगा मेष राशि के लिए, जानिए लव,सेहत व करियर पर प्रभाव

करियर के लिहाज़

वृषभ राशि वालों के लिए साल 2019 करियर के लिहाज़ अच्‍छा नहीं होने वाला है। सभी उम्‍मीदें धरी रह जाएंगीं। आपके काम का क्रेडिट मिलना तो दूर इस साल नौकरी में बदलाव की सोचे भी नहीं। वहीं राहु की दशा से वाले जातकों को तरक्‍की मिलने के आसार हैं। करियर में मंजिल तक पंहुचने के लिये खुद पर भरोसा रखें। आपको चुनौतियां मिल सकती हैं। नौकरी व बिजनेस दोनों जातकों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।वृषभ राशि के दसवें भाव के स्वामी शनि वर्ष 2019 की शुरुआत में ही अष्टम भाव में सूर्य के साथ विराजमान हैं। सूर्य और शनि के टकराव के कारण करियर में उतार चढ़ाव बना रहेगा। साल के बीच में समय संतुलित हो जाएगा। जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो अच्छा समय है, जॉब चेंज के अच्छे ऑफर भी मिल सकते हैं। कार्यस्थल पर पहचान बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। कामकाज भी सावधानी से करें, लापरवाही भारी पड़ सकती है। वरना आपको अपने किए पर पश्चाताप करना पड़ सकता है। साल का उतर्राध समय सकारात्मक परिणाम लाएगा। अगस्त के के बाद समय संतुलित होगा शुभ कार्य के अवसर बनेंगे इसलिए धन संपत्ति के कार्य सफल होंगे। साल के अंतिम दिनों में उठा पटक रहेगी और काम अटक सकते हैं।

लव लाइफ

वृषभ राशि वालों के लिए साल 2019 में लव लाइफ मस्त रहने वाली है। कोई नया रिलेशन बनेगा साथ ही चोरी-छिपे प्यार में पड़ जाने वाले आसार बन रहे हैं। विवाहित लोग का कोई नया संबंध बन सकता है। वैवाहिक जीवन के बाहर शारीरिक संबंध बनने के योग हैं। चंद्रमा के छठे भाव में होने के कारण किसी से आकर्षण बढ़ेगा और लव लाइफ से वर्किंग लाइफ पर भी असर पड़ेगा। 2019 में अविवाहित लोग लव मैरिज के लिए परिजनों को मना लेंगे लेकिन यह मुश्किल होगा। सिंगल लोगों के दिल पर कोई दस्तक दे सकता है। साथ ही लव लाइफ हवा में ज्यादा रहेगी क्योंकि आप इश्क में दुनिया दारी भूल बैठेंगे। अॉफिस में कोई लव एंगल हो तो काम प्रभावित हो सकता है इसलिए दोनों सतर्क रहें और प्यार के खुमार में डूबने की बजाय काम पर भी ध्यान दें।

स्वास्थ्य

वृषभ राशि के लोगों को इस साल त्‍वचा से जुड़ी कोई बीमारी हो सकती है। खान-पीन का ध्यान रखें वरना फूड प्‍वाइज़निंग के शिकार हो सकते हैं। ब्‍लड शुगर, कार्डिएक जैसी बीमारी परेशान कर सकती हैं। 2019 वर्ष आपको स्वास्थ्य के मामले में उतार-चढ़ावों देकर जाएगा। आपकी राशि के स्वामी शुक्र साल 2019 के स्वामी हैं जो साल की शुरुआत में छठे स्थान में स्थित हैं। चंद्रमा के साथ युति के कारण यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेंगे। इस कारण साल 2019 में वृषभ राशि वालों को पित, कफ़ सहित कई गंभीर रोगों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस साल अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृषभ राशि वाले साल 2019 में बुरे ग्रहों से प्रभाव को कम करने के लिए कुछ उपाय कर लें। किसी भी तरह के गलत काम में न पड़े। वरना पछताना पड़ सकता है। साथ ही लॉटरी बगैरह में निवेश जैसे जोखिम न लें।हनुमान चालीसा का पाठ करें और सकारात्‍मक रहें। रोज़ राम मंदिर जाएं और प्रार्थना करें।

नोट: अगली बार मिथुन व कर्क राशि का वार्षिक फल।

Tags:    

Similar News