Tula Rashi 7 December 2021: जातक को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए कैसा रहेगा आज, पढ़ें राशिफल

Tula Rashi 7 December 2021: इस राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-12-06 14:13 GMT

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Tula Rashi 7  December 2021 

7  December  2021 Rashifal आज का तुला राशिफल : दैनिक राशिफल में आज तुला राशि के जातक का मन प्रसन्न रहेगा एवं आत्मविश्वास बना रहेगा। दिमाग एवं शरीर में स्फूर्ति रहेगी। पुराने रुके हुए कार्य संपन्न होंगे। घर परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी का भाग्य अनुकूल है। जीवनसाथी के भाग्य से आपके कार्यों में सफलता मिलेगी। स्थायी संपत्ति के योग अच्छे बनते हैं। धन की स्थिति मजबूत होगी।

  • तुला राशि धन-संपत्ति (Money) तुला   राशि वाले नौकरी में मेहनत करें, लेकिन विरोधी हावी रहेंगे।
  • तुला  राशि प्यार (Love)तुला राशि वाले जातक के पारिवारिक संबंधों में तनाव हो सकता है
  • तुला राशि परिवार (Family)तुला  राशि के जातक परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते है। इससे शांति मिलेगी।
  • तुला   राशि का उपाय ( Remedy) तुला राशि के जातक लक्ष्मी नारायण की पूजा करें।
  • तुला राशि पूर्वाभास (Forecast)जातक आज आपको सुख के साधनों में वृद्धि होगी।
  • तुला राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour)हरा, 8

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

7 December 2021 Ka tula Rashifal, आज का राशिफल 7 December 2021 , 7 दिसंबर का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's libra Rashifal,

 


Tags:    

Similar News