Tula Rashi 16 November 2021 : तुला राशि के जातक प्रेम संबंध में होगा अलगाव, जानिए आज का अपना राशिफल

Tula Rashi 16 November 2021 : तुला राशि के जातक प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन में प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-11-16 03:15 GMT

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Tula Rashi 16 November 2021 

16 November 2021 Rashifal आज का तुला राशिफल : दैनिक राशिफल में आज तुला राशि के जातक के पास अधिक काम होने से मन अशांत रहेगा। कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। जीवनसाथी की भावनाओं का अपमान करने से बचें। वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा। प्रेम संबंधों में अलगाव होगा। सेहत का ख्याल रखे, चाहे कितनी भी विकट परिस्थिति हो बाहर ना जाएं।

  • तुला राशि धन-संपत्ति (Money) तुला राशि वाले जातक बिना वजह अपनी आलोचना करते रहना आत्मविश्वास को कम करता है। भागीदारी वाले व्यवसायों व आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें।
  • तुलाराशि प्यार (Love) तुला राशि वाले जातक का अपने साथी से रिश्ता प्रगाढ़ होगा।
  • तुला राशि परिवार (Family) तुला राशि के जातक के परिवार में वाणी पर सयंम रखें।
  • तुला राशि का उपाय ( Remedy) तुला राशि के जातक प्रदोष का व्रत करें, रोजगार की समस्या का निदान होगा।
  • तुला राशि पूर्वाभास (Forecast)आज जातक घर बाहर और बिजनेस पर पूरा ध्यान देंगे।
  • तुला  राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 4, गुलाबी।

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

16 November 2021 Ka tula Rashifal, आज का राशिफल 16 November 2021 , 16 नवंबर 2021 का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's libra Rashifal, 

 


Tags:    

Similar News