Tula Rashi 13 August 2021: आज जातक की आय कम और खर्च अधिक रहेगा, जानिए आज का राशिफल

Tula Rashi 13 August 2021: अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। नौकरी में बॉस से संबंध अच्छा रखें। कार्यस्थल पर रुतबा बढ़ेगा । दांपत्य जीवन में आपसी सूझ बूझ से अच्छा तालमेल बिठा पाएंगे।

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-08-12 09:54 GMT

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Aaj Ka Tula  Rashi 13  August 2021

13 August 2021 आज का तुला राशिफल ( Libra Horoscope Today) तुला राशिफल की 13 अगस्त की गणना के अनुसार व्यवसाय में सामान्य स्थिति बनी रहेगी। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे, लेकिन खर्चा समस्या पैदा कर सकता है। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। नौकरी में बॉस से संबंध अच्छा रखें। कार्यस्थल पर रुतबा बढ़ेगा । दांपत्य जीवन में आपसी सूझ बूझ से अच्छा तालमेल बिठा पाएंगे।

  • धन-संपत्ति ( Money) किसी बड़े उद्योगपति की नजर आपके कारोबार पर है।
  • सेहत ( Health) सेहत बढ़िया रहेगा।
  • करियर ( Career) आय कम और खर्च की अधिकता रहेगी, साथ में ऑफिस में आपके बड़-बोलेपन की हंसी उड़ेगी।
  • प्यार ( Love) आज का लव राशिफल में वैवाहिक जीवन में प्यार ज्यादा और नाराजगी कम होगी।
  • परिवार ( Family) जातक की भावनाओं की कद्र परिवार के लोग करेंगे।
  • तुला राशि का उपाय ( Remedy) गरीबों को भोजन कराएं
  • पूर्वाभास (Forecast) माता-पिता की सेवा करें।
  • शुभ अंक (Lucky Number) 4

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।


Tags:    

Similar News