Vrish Ka Love Rashifal 2 December 2023 वृष राशि आज मनमुटाव दिन खराब कर सकता है, जानिए कल का राशिफल

Vrish Ka Love Rashifal 2 December 2023 वृष राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update: 2023-12-01 11:10 GMT

Vrish Rashi 2 December 2023 :आनेवाला कल 2 दिसंबर 2023 शनिवार मार्गशीर्ष माह कृष्ण पक्ष पंचमी कर्क राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 2 दिसंबर2023 शनिवार कल की भविष्यवाणी...

2 December 2023 Ka Vrish Rashifal आज का वृष राशिफल

आज का वृष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन लाभदायक रहने वाला है। आज आप अपने व्यवसाय में मिलने वाले लाभ से प्रसन्न रहेंगे और अपने किसी परिजन को यदि आज धन उधार देंगे, तो उसमें अपने पिताजी से सलाह अवश्य ले. भाई व बहनों से यदि कोई मनमुटाव चल रहा था, तो वह आज समाप्त होगा। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं के लिए भी कुछ खरीदारी कर सकते हैं, जिसमें आपको अपने जीवनसाथी के लिए भी कुछ शॉपिंग करा सकते हैं। यदि संतान को आज आप किसी यात्रा पर लेकर जाने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाएं।

वृष राशि धन-संपत्ति ( Money) वृष राशि वाले जातक आज जनेस में घाटा होगी व नौकरी में पदोन्नति संभव है।

वृष राशि सेहत ( Health )वृष राशि वाले आज जातक सेहत के प्रति सचेत रहने की जरूरत है।

वृष राशि करियर (Career) वृष राशि वाले जातक ऑफिस में किसी सहकर्मी से बहस हो सकती है।

वृष राशि प्यार (Love) वृष राशि वाले आज का दिन नव विवाहितो के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है।

वृष राशि परिवार ( Family) वृष राशि वाले जातक आज परिवार व बच्चों से सहयोग मिलेगा।

वृष राशि का उपाय ( Remedy) वृष राशि के जातकघर के दक्षिण कोण में 8 बादाम रखनें से लाभ होगा।

वृष राशि पूर्वाभास (Forecast)वृष राशि वालों आज दोस्ती में जो मनमुटाव हैं उन्हें दूर करने के लिए अच्छा दिन है।

वृष राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour)5, आसमानी

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News