Vrishchik Ka Love Rashifal 31 January 2024वृश्चिक राशि आज सोच-समझकर कदम उठाये, जानिए राशिफल

Vrishchik Ka Love Rashifal 31 January 2024वृश्चिक राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2024-01-30 19:36 IST

Vrishchik Rashi 31 January 2024 :आनेवाला कल 31 जनवरी 2024 बुधवार को माघ माह की कृष्ण पक्ष की पंचमी-षष्ठी तिथि है, इस दिन चंद्रमा कन्या राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 31 जनवरी 2024 बुधवार कल की भविष्यवाणी...

31 January 2024 Ka Vrishchik Rashifal आज का वृश्चिक राशिफल

आज का वृश्चिक राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आज का दिन मन भी आज चंचल रहेगा। मन किसी एक जगह नहीं रुकेगा। मन को एकाग्र करने के लिए संसार के सर्वश्रेष्ठ पुरुष भगवान श्री राम का ध्यान करें। आज खाने-पीने में आपकी रुचि बढ़ेगी, किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करना आपके लिए ठीक नहीं है। आज जो भी कदम उठाए जा रहे हैं, फैसले सोच-समझकर लें।

धन-संपत्ति- आज किया गया निवेश भविष्य में धन लाभ देगा। लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

सेहत- खान-पान पर ध्यान दें। नहीं तो अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ जाएंगे।

करियर- आज कई मौके मिलेंगे, लेकिन ऑफिस षड्यंत्र से बचें नहीं तो नौकरी जा सकती है।

प्यार- प्रेम में भावनाओं पर काबू रखें। नहीं तो साथी दूर जा सकता है।

परिवार- आज परिवार के साथ मस्ती मनोरंजन करेंगे।इससे घर में खुशी का माहौल रहेगा।

उपाय-आज अपने से बड़ों का आशीर्वाद लेकर काम शुरू करें लाभ मिलेगा।

पूर्वाभास- नौकरी मिलेगी या लॉटरी निकल सकती है।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News