Vrishchik Rashi 31 December 2021: वृश्चिक राशि वाले पढ़ाई के लिए जायेंगे विदेश, जानिए अपना पूरा राशिफल

Vrishchik Rashi 31 December 2021: वृश्चिक राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-12-30 09:39 GMT

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Vrishchik Rashi 31 December 2021

31 December  2021 Rashifal आज का वृश्चिक राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक परिवार के साथ न्यू ईयर मनाएंगे। पार्टी करेंगे। आज जातक अपने कुछ जरूरी सम्पर्कों को पुनः बनाने के लिए तत्पर होगे। जिससे आपको कई बाहर के कामों को पूरा करने में आसानी होगी। धन निवेश विदेश के मामलों में आज अच्छी प्रगति होगी। किन्तु निजी संबंधों में साथी से कुछ ऐसी बातें कह देंगे। जिससे तनाव की स्थिति होगी।

  • वृश्चिक राशि प्यार (Love) वृश्चिक राशि वाले प्रेम संबंध में सतर्कता बरतें।
  • वृश्चिक राशि परिवार ( Family) वृश्चिक राशि वाले परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।
  • वृश्चिक राशि का उपाय ( Remedy) वृश्चिक राशि के जातक गुरुओँ के आशीर्वाद से काम करें।
  • वृश्चिक राशि पूर्वाभास (Forecast)वृश्चिक राशि के जातक उच्च शिक्षा के लिए विदेश जायेंगे।
  • वृश्चिक राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 5, सफेद।


राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

31  December  2021 Ka vrishchik  Rashifal, आज का राशिफल 31 December  2021 ,31   दिसंबर का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's scorpio Rashifal,


Tags:    

Similar News