Vrishchik Rashi 23April 2024 :वृश्चिक राशि वाले आज आमदनी और प्रतिष्ठा बढ़ेगी,जानिए कल का राशिफल

Vrishchik Rashi 23April 2024 :वृश्चिक राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Update: 2024-04-22 12:30 GMT

23 April 2024 Ka Vrishchik Rashifal आज का वृश्चिक राशिफल

आज का वृश्चिक राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन निवेश करने के लिए विशेष शुभ है। मुश्किल की घड़ी में आज किया गया निवेश सहायता प्रदान करेगा। वाणी मधुर रहेगी और लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। बाहर जाने से बचें। घर के जरूरी सामानों की खरीद करेंगे।सेहत का ख्याल रखें। घर में खुशियां दस्तक देगी।

वृश्चिक राशि धन-संपत्ति ( Money) वृश्चिक राशि के जातक व्यवसायिक और राजनीति से जुड़े लोगों की आमदनी और प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि सेहत ( Health)वृश्चिक राशि वाले जातक के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहेंगे तो अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि करियर ( Career) वृश्चिक राशि के जातक ऑफिस में काम के प्रति सजग रहें, सहयोगी आपके पीछे लगे रहेंगे।

वृश्चिक राशि प्यार ( Love) वृश्चिक राशि के जातक लाइफ पार्टनर से किसी भी तरह की राय लेना बेहतर रहेगा।

वृश्चिक राशि परिवार ( Family) वृश्चिक राशि वाले जातक परिवार के साथ स्वादिष्ट पकवान का आनंद लेंगे।

वृश्चिक राशि का उपाय ( Remedy) वृश्चिक राशि के जातक पीपल के पेड़ के नीचे दीप जलायें।

वृश्चिक राशि पूर्वाभास (Forecast) वृश्चिक राशि वाले आज जातक की रचनात्मक और सामाजिक कामों में रुचि बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5


  आनेवाला कल 24 अप्रैल 2024 का राशिफल व भविष्यवाणी

आनेवाला कल 24 अप्रैल 2024 बुधवार तिथि प्रतिपदा कृष्ण पक्ष चन्द्रमा सिंह राशि में संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 24अप्रैल 2024 बुधवार कल की भविष्यवाणी...

कल का वृश्चिक राशिफल 24अप्रैल 2024(Scorpio Horoscope Tomorrow )

वृश्चिक राशि वाले कल के दिन जातक शरीर में सुस्ती और थकान का अनुभव होगा। कोई भी कार्य पूरा न होने पर हताशा पैदा होगी। भाग्य साथ न देता हुआ प्रतीत होगा। आफिस में अधिकारियों के साथ संभलकर कार्य करें। संतान आज चिंता का कारण बनेंगी। व्यर्थ में पैसे खर्च होंगे।...


 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।



Tags:    

Similar News