Weekly Horoscoope 21Oct To 27 Oct 2024: क्या कहते हैं आपके ग्रह, जानते हैं ग्रहों का गोचर, साप्ताहिक राशिफल में

Weekly Horoscoope 21Oct To 27 Oct 2024: देखते हैं, इन ग्रहों की चाल से आपकी राशि का हाल

Report :  Dr. A K Pandey
Update:2024-10-18 16:09 IST

Weekly Horoscoope 21Oct To 27 Oct 2024

Weekly Horoscope 21Oct To 27 Oct 2024: इस सप्ताह ग्रहों का गोचर । सूर्य तुला राशि में। वृष राशि में चंद्रमा । 21 को शाम 6.15 से मिथुन राशि में । कर्क राशि में 23/24 की अर्धरात्रि 12.02 मिनट से । सिंह राशि में 26 को सुबह 9.46 बजे से । मंगल कर्क । बुध तुला । बृहस्पति वृष में वक्री। शुक्र वृश्चिक राशि में । शनि कुंभ में वक्री। राहु मीन में , और केतु कन्या राशि में ।देखते हैं, इन ग्रहों की चाल से आपकी राशि का हाल।

1- मेष राशि

मेष राशि वालों को चाहिए कि पहले दिन शाम तक के समय में लोगों के साथ अच्छे सम्बंध बना कर रखें । मौसम और स्वास्थ्य के अनुसार सुपाच्य भोजन करें । सोमवार सायंकाल से बुधवार तक का समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। मनचाहा कार्य पूरा होने से आपके सुख-आनंद में वृद्धि होगी। अधिकांश समय परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ व्यतीत होगा। नई योजनाएं बनेंगी। इसके बाद यानि गुरुवार से आगे रविवार तक में स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक रहेगा । मन में कभी - कभी अज्ञात डर बना रहेगा । परिवार में वरिष्ठ जनों के स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक होगा । ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मी नारायणाय नमः मंत्र का जप करें। लाभ होगा ।


2- वृष राशि

वृष राशि वालों के लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा । पहले दिन शाम तक का समय बहुत ही अच्छा रहेगा । मनचाहा कार्य करने से आपके सुख-आनंद में वृद्धि होगी। अधिकांश समय परिवार के सदस्य के साथ व्यतीत होगा। लोगों का सहयोग मिलेगा और कार्यक्षेत्र में भी आपकी प्रशंसा होगी, दूर से शुभ समाचार मिलेंगे । नए मित्र बनेंगे। इसके बाद से यानि सोमवार सायंकाल से बुधवार तक के बीच में लोगों के साथ अच्छा सम्बन्ध बना कर रखिए । भोजन सुपाच्य लेना ठीक रहेगा । धन सोच-समझकर खर्च करें । गुरुवार से शनिवार सुबह के बीच प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । रूके हुए कार्य तेजी से सम्पन्न होंगे । इसलिए समय का भरपूर सदुपयोग करिए । क्योंकि शनिवार दोपहर से समय थोड़ा प्रतिकूल शुरू होने वाला है । स्वास्थ्य का ध्यान रखें । अधिकतम लाभ का मंत्र है - ॐ गोपालाय उत्तरध्वजाय नमः ।


3- मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए लगभग मिला जुला सप्ताह रहेगा। पहले दिन शाम तक के समय में आपको यात्रा में सावधानी रखनी होगी । धन खर्च सोच समझ कर करें । अधिक श्रम होगा लेकिन सफलता कम मिलेगी । इसी दिन सायंकाल के बाद से बुधवार तक के बीच का समय आपके लिए लाभदायक रहेगा । इसका सदुपयोग करें । व्यवसायियों और नौकरीपेशा जातकों को नए समाचार मिलेंगे, कार्य में वृद्धि से मन प्रसन्न रहेगा। निवेश से भी लाभ होगा। गुरुवार से शनिवार सुबह के बीच में अधिक खर्च से बचना जरूरी होगा, क्रोध व भावुकता से दूर रहें । मन थोड़ा अशांत रहेगा । अचानक धन खर्च बढ़ सकता है । यात्रा में विशेष लाभ नहीं होगा । खानपान सात्विक रखें । शनिवार दोपहर से समय आपके लिए बिशेष रूप से बेहतर रहेगा । मन के अनुसार काम होने से प्रसन्नता बढ़ेगी । ॐ क्लीं कृष्णाय नमः । मंत्र का जप करें ।


4- कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए पहले दिन शाम तक का समय मन के लिए अनुकूल रहने वाला है । रुके हुए काम पूरे होने से सुख रहेगा । लोगों से मेलजोल भी बढ़ेगा। निवेश में लाभ होगा। विदेश यात्रा की योजना बनेगी। आप पार्टनर शिप में भी काम कर सकते हैं । इस दौरान जरूरी काम पूरा कर लें । लेकिन इसके बाद यानि सोमवार शाम से लेकर बुधवार तक के बीच अनावश्यक यात्रा , तनाव और अधिक खर्च से बचें। गुरुवार से शनिवार सुबह तक का समय बहुत अच्छा शुरू हो रहा है । मन के मुताबिक काम होने से प्रसन्नता बढ़ेगी । पारिवारिक जिम्मेदारियों की पूर्ति होगी । अधिकतम समय परिवार जनों और मित्रों के बीच बीतेगा । लेकिन शनिवार दोपहर से भोजन स्वास्थ्य के अनुसार करें और लोगों से सामन्जस्य बना कर रखें । क्रोध से बचें । जप का मंत्र है- ॐ हिरण्यगर्भाय अव्यक्त रूपिण्यै नमः ।


5- सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए पहले दिन से बुधवार तक का समय उत्तम रहेगा। नए काम की शुरुआत हो सकती है। पिछले दिनों हुए नुकसान की भरपाई भी हो सकती है। कार्य स्थल पर लोगों के बीच अच्छा सम्बंध बनेगा और तारीफ भी होगी । धन लाभ के अवसर आएंगे । गुरुवार से शनिवार सुबह के बीच लम्बी दूरी की यात्रा और अधिक धन खर्च करने में सावधानी बरतें । बहुत मेहनत करने के बाद भी सफलता कम मिलेगी । धैर्य रखें । मौसम सम्बन्धित बीमारी बढ़ सकती है । इसके बाद यानि शनिवार दोपहर से आपका समय बेहतरीन प्रारंभ हो रहा है । परिवार और मित्रों के बीच मौज शौक में समय बीतेगा । परिवार में मांगलिक कार्य की योजना बनेगी । आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें ।


6- कन्या राशि

कन्या राशि वालों का समय पहले दिन शाम तक मन के मुताबिक नहीं रहेगा । आपको चाहिए कि लोगों के साथ संतुलित व्यवहार बनाए रखें। मन में किसी के प्रति बुरे विचार न आने दें। क्रोध की स्थिति से दूर रहें। परिस्थितियां आपके लिए थोड़ी प्रतिकूल रहने वाली हैं। थोड़ा धैर्य आवश्यक होगा, क्योंकि इसके बाद यानि सोमवार सायंकाल से आगे शनिवार सुबह तक समय आपके पक्ष में रहेगा । रुके हुए काम पूरे होंगे । लोगों से मेलजोल भी बढ़ेगा और निवेश भी लाभदायक रहेगा। कार्य व्यवसाय में लाभ होगा । प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । समय का सदुपयोग करिए। क्योंकि शनिवार दोपहर से समय थोड़ा विपरीत प्रभाव दिखाएगा । पारिवारिक जनों के स्वास्थ्य का खयाल रखें । यात्रा में धन व्यय की अपेक्षा लाभ कम होगा । देवी भगवती की आराधना करें।


7- तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए पहले दिन से बुधवार तक के समय में मन थोड़ा अशांत रहेगा । यात्रा करते समय सावधान रहें और धैर्य रखें। नियमित योग आवश्यक होगा । चिंता का स्तर बढ़ सकता है। मन मुताबिक कार्य में रुकावट आएगी । थोड़ा धैर्य रखिए क्योंकि गुरुवार से रविवार तक में पहले से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी । आप अच्छा महसूस करेंगे। मनोवांछित कार्य पूरा होने से उत्साह का वातावरण रहेगा । शुक्रवार के दिन देवी को खीर का भोग लगाएं और श्री सूक्त का पाठ करें।


8- वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए पहले दिन शाम तक का समय मन के अनुसार रहेगा । काफी समय से चला आ रहा विवाद खत्म होगा। जीवनसाथी के व्यापार में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा और सुखद यात्रा होगी। इस अवधि का भरपूर उपयोग कर लें और कार्यों को शीघ्रता से पूरा करें । क्योंकि इसके बाद यानि सोमवार शाम के बाद से आगे शनिवार सुबह तक यात्रा में सावधानी बरतें और धन का खर्च सोच समझ कर करें। मन में कामों के प्रति चिंता बनी रहेगी । स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ठीक नहीं होगी । स्थितियां शनिवार दोपहर से अनुकूल होने लगेंगी । कार्य व्यवसाय में अच्छा लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा । काल भैरव और भगवान शिव की आराधना करें ।


9- धनु राशि

धनु राशि के जातकों को पहले दिन से ही अपने आवश्यक काम को करते रहना होगा । क्योंकि आपका समय बुधवार तक अच्छा रहेगा । धन और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा। गुरुवार से आगे रविवार तक में अधिक व्यय करने से बचें । मन में वांछित कार्यों के प्रति थोड़ी आशंका बनी रहेगी । लम्बी दूरी की यात्रा में सावधानी बरतें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें । गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की आराधना और व्रत करें । केले का दान करें ।


10- मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए सप्ताह के पहले दिन यानि सोमवार शाम तक का समय ठीक नहीं जाएगा । ऐसा पहले से ही चला आ रहा है । मन में बेचैनी रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। लंबी दूरी की यात्रा करते समय सावधान रहें। नियमित योग जरूरी रहेगा। पेट दर्द बढ़ सकता है। धैर्य और अध्यात्म से मानसिक परेशानियों से दूरी पाई जा सकती है। लेकिन इसी दिन शाम के बाद से शनिवार सुबह तक का समय शान-शौकत में बीतेगा । कार्य व्यापार में वृद्धि होने से मन प्रसन्न होगा । नये सम्पर्क बनेंगे । प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । समय का सदुपयोग करें और आलस्य छोड़ कर आवश्यक कामों को पूरा करें । शनिवार दोपहर से आवश्यक कार्य पूरा करने में अधिक समय और धन दोनों लगेगा । तनाव बढ़ेगा । ॐ श्रीं वात्सलाय नमः । मंत्र का नियमित जप करें।


11- कुंभ राशि

इस राशि वालों को पहले दिन से बुधवार तक के समय में जरूरी कामों को सावधानी पूर्वक करना होगा । स्वास्थ्य का ध्यान रखें और सात्विक भोजन करें । जरूरत पड़ने पर बड़ों के मार्गदर्शन में रहें। परिवार में बड़ो के भी स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कभी - कभी भ्रम और क्रोध की स्थिति उत्पन्न होगी । धैर्य और आध्यात्मिकता से आप मानसिक परेशानी का समाधान कर सकते हैं। इसके बाद यानि गुरुवार से आगे रविवार तक का समय आपके लिए पुनः अनुकूल शुरु हो जाएगा । पिछली परेशानियां दूर होंगी और व्यापार में वृद्धि होगी । सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आपके लिए मंत्र है - ॐ श्री उपेंद्राय अच्युताय नमः।


12- मीन राशि

आप के लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा । प्रारंभिक दिन यानि सोमवार सायंकाल तक पारिवारिक प्रतिष्ठा के लिए अच्छा रहेगा । कई दिनों से रूके हुए काम पूरे होंगे । यह समय पहले से काफी बेहतर जाएगा। गृहकार्य में रुचि रहेगी। अधिकतर आप आराम करेंगे। जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। लेकिन आपको समय का भरपूर उपयोग करना चाहिए । आवश्यक कार्यों को पूरा कर लें । निवेश में लाभ होगा। सोमवार शाम के बाद से शनिवार सुबह तक मन के अनुसार काम नहीं होने के कारण चिंता बढ़ेगी । ऐसी स्थिति में धैर्य बना कर रखें । स्वास्थ्य पर ध्यान दें , विशेष रूप से मौसमी बीमारियों को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। पारिवारिक माहौल अच्छा बना कर रखें । आध्यात्म का सहारा लें। शनिवार दोपहर से आपका समय उपलब्धियों वाला प्रारंभ हो जाएगा । नए मित्र बनेंगे जो आगे काम आएंगे । कार्य क्षेत्र और व्यापार में मन के अनुकूल लाभ होगा । भगवान विष्णु की आराधना करें और केले का दान करें।


ये था साप्ताहिक राशिफल अब 28 अक्टूबर को मिलते हैं। तब तक स्वस्थ रहें-सुरक्षित रहें ।

Tags:    

Similar News