Weekly Horoscope 1 To 7 July 2024: क्या कहते हैं , आपके ग्रह, जानते है इस सप्ताह ग्रहों का गोचर

Weekly Horoscope 1 To 7 July 2024: देखते हैं, इन ग्रहों की चाल से आपकी राशि का हाल।

Report :  Dr. A K Pandey
Update: 2024-06-28 07:53 GMT

Weekly Horoscope 1 To 7 July 2024

Weekly Horoscope 1 To 7 July 2024: इस सप्ताह ग्रहों का गोचर । सूर्य मिथुन राशि में । मेष राशि में चंद्रमा । 2 पूर्वाह्न 11.15 से वृष राशि में । मिथुन राशि में 4 को शाम 3.59 से । कर्क राशि में 6 को रात्रि 10.35 से । मंगल मेष राशि में । बुध कर्क राशि में। बृहस्पति वृष राशि में। शुक्र मिथुन राशि में , कर्क राशि में 7 को सुबह 4.39 से । शनि कुंभ में वक्री। राहु मीन में और केतु कन्या राशि में । देखते हैं, इन ग्रहों की चाल से आपकी राशि का हाल।

1- मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए मंगलवार पूर्वाह्न तक का समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। मनचाहा कार्य करने से आपके सुख-आनंद में वृद्धि होगी । अधिकांश समय परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ व्यतीत होगा। नई योजनाएं बनेंगी। लेकिन उसके बाद से गुरुवार की शाम तक में खान-पान संतुलित रखें और कार्यस्थल पर अच्छा माहौल बनाए रखें, मतभेद से बचें । गुरुवार को शाम से शनिवार तक समय काफी बेहतर और अनुकूल रहेगा। इसके बाद रविवार से स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक रहेगा। मन में कभी कभी अज्ञात डर बना रहेगा।

ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मी नारायणाय नमः

मंत्र का जाप करें । लाभ होगा ।


2- वृष राशि

वृष राशि वालों को थोड़ा धैर्य रखना होगा। क्योंकि मंगलवार पूर्वाह्न तक का समय थोड़ा विपरीत चल रहा है। काम करने में आपका मन नहीं लगेगा और न चाहते हुए भी धन का खर्च बढ़ेगा। धैर्य रखें मंगलवार दोपहर से गुरुवार शाम तक का समय आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। मनचाहा कार्य करने से आपके सुख-आनंद में वृद्धि होगी। अधिकांश समय परिवार के सदस्य के साथ व्यतीत होगा। लोगों का सहयोग मिलेगा और कार्यक्षेत्र में भी आपकी प्रशंसा होगी, दूर से शुभ समाचार मिलेंगे। नए मित्र बनेंगे। गुरूवार को शाम के बाद से शनिवार तक लोगों के साथ अच्छा सम्बन्ध बना कर रखिए । भोजन सुपाच्य लेना ठीक रहेगा । पैसा सोच-समझकर खर्च करें। रविवार से प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । रूके हुए कार्य तेजी से सम्पन्न होंगे । कुल मिलाकर समय अनुकूल रहेगा ।

अधिकतम लाभ का मंत्र है - ॐ गोपालाय उत्तरध्वजाय नमः ।


3- मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए लगभग आधा सप्ताह किसी न किसी रूप में अनुकूल बना रहेगा। मंगलवार पूर्वाह्न तक का समय आपके लिए लाभदायक रहेगा । समय का सदुपयोग करें । व्यवसायियों और नौकरीपेशा जातकों को नए समाचार मिलेंगे, कार्य में वृद्धि से मन प्रसन्न रहेगा। निवेश से भी लाभ होगा। मंगलवार दोपहर से गुरुवार सायंकाल तक में यात्रा में सावधानी व खर्च से बचना जरूरी होगा, क्रोध व भावुकता से दूर रहें। मन अशांत रहेगा । गुरुवार सायंकाल के बाद से शनिवार तक समय कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा। आराम करने में मन लगेगा । लेकिन रविवार से अचानक धन खर्च बढ़ सकता है । यात्रा में विशेष लाभ नहीं होगा।

ॐ क्लीं कृष्णाय नमः। मंत्र का जप करें।


4- कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए पहले दिन से ही मन के लिए समय अनुकूल रहने वाला है। रुके हुए काम पूरे होंगे। तो सुख रहेगा। लोगों से मेलजोल भी बढ़ेगा। निवेश में लाभ होगा। विदेश यात्रा की योजना बनेगी। आप पार्टनर शिप में भी काम कर सकते हैं। गुरुवार सायंकाल तक समय का भरपूर सदुपयोग करें । क्योंकि इसके बाद से शनिवार तक की अवधि में अनावश्यक यात्रा , तनाव और अधिक खर्च से बचें। रविवार से समय बहुत अच्छा शुरू हो रहा है । मन के मुताबिक काम होने से प्रसन्नता बढ़ेगी ।

जप का मंत्र है- ॐ हिरण्यगर्भाय अव्यक्त रूपेणै नमः।


5- सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए मंगलवार पूर्वाह्न तक समय ठीक नहीं होने के कारण चिंता और तनाव बढ़ेगा। आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। कामकाज को लेकर आपके मन में भ्रम रहेगा। इसलिए मन को इधर-उधर भटकने से आराम दें। धैर्य रखें और अध्यात्म का सहारा लें। क्योंकि मंगलवार दोपहर से शनिवार तक का समय उत्तम रहेगा। नए काम की शुरुआत हो सकती है। पिछले दिनों हुए नुकसान की भरपाई हो सकती है। रविवार को से लम्बी दूरी की यात्रा और अधिक धन खर्च करने में सावधानी बरतें ।आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें । लाभ होगा ।


6- कन्या राशि

पहले दिन से गुरुवार सायंकाल तक आपको चाहिए कि लोगों के साथ संतुलित व्यवहार बनाए रखें। मन में किसी के प्रति बुरे विचार न आने दें। क्रोध की स्थिति से दूर रहें। परिस्थितियां आपके लिए थोड़ी प्रतिकूल रहने वाली हैं। अतः थोड़ा धैर्य से काम करें क्योंकि गुरुवार सायंकाल बाद से रविवार तक समय आपके पक्ष में रहेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। लोगों से मेलजोल भी बढ़ेगा और निवेश भी लाभदायक रहेगा। समय का सदुपयोग करिए। देवी भगवती की आराधना करें।


7- तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए मंगलवार पूर्वाह्न तक का समय व्यापार में वृद्धि का है। सेहत अच्छी रहेगी, कहीं दूर यात्रा की योजना भी बन सकती है। आपके विरोधियों की गति धीमी रहेगी। तथा कार्य व्यवहार की भी सराहना होगी। परिजनों में उत्साह का माहौल रहेगा और शुभ कार्य भी संपन्न होंगे। आवश्यक कार्य पूरा करें। क्योंकि इसके बाद से यानि मंगलवार दोपहर से शनिवार तक मन थोड़ा अशांत रहेगा। यात्रा करते समय सावधान रहें और धैर्य रखें । योग आवश्यक होगा । चिंता का स्तर बढ़ सकता है। मन मुताबिक कार्य में रुकावट आएगी। थोड़ा धैर्य रखिए । रविवार से पहले की परेशानियां दूर होंगी । आप अच्छा महसूस करेंगे। शुक्रवार के दिन देवी को खीर का भोग लगाएं और श्री सूक्त का पाठ करें।


8- वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों का समय पहले दिन से गुरुवार सायंकाल तक मन के अनुसार रहेगा । काफी समय से चला आ रहा विवाद खत्म होगा। जीवनसाथी के व्यापार में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा और सुखद यात्रा होगी। लेकिन गुरुवार सायंकाल बाद से यात्रा में सावधानी बरतें और धन का खर्च सोच समझ कर करें। मन में कामों के प्रति चिंता बनी रहेगी । ऐसी स्थिति रविवार तक रहेगी । काल भैरव और भगवान शिव की पूजा करें।


9- धनु राशि

धनु राशि के जातकों को मंगलवार पूर्वाह्न तक के समय में धैर्य के साथ अपने सौंपे गए काम को करते रहना होगा। अधिक धन खर्च न करें । यात्रा करते समय सावधान रहें।बुजुर्ग लोगों में पेट में गैस और घुटनों का दर्द बढ़ सकता है। मंगलवार दोपहर से शनिवार तक अच्छा समय रहेगा । धन और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा । रविवार को अधिक व्यय करने से बचें । गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा और व्रत करें।


10- मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए पहले दिन से गुरुवार सायंकाल तक समय ठीक नहीं जाएगा। मन में बेचैनी रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। लंबी दूरी की यात्रा करते समय सावधान रहें। नियमित योग जरूरी रहेगा। पेट दर्द बढ़ सकता है।धैर्य और अध्यात्म से मानसिक परेशानियों से दूरी पाई जा सकती है। आवश्यक कार्य सावधानी पूर्वक करें । क्योंकि गुरुवार सायंकाल से रविवार तक का समय शान-शौकत में बीतेगा। कार्य व्यापार में वृद्धि होने से मन प्रसन्न होगा । नये सम्पर्क बनेंगे । कार्य स्थल का वातावरण अनुकूल रहेगा ।

ॐ श्रीं वात्सलाय नमः । मंत्र का नियमित जप करें।


11- कुंभ राशि

समय पहले से अच्छा है जो मंगलवार पूर्वाह्न तक अनुकूल रहेगा। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी। आपकी अच्छी यात्रा होगी और मित्रों से मेल मुलाकात भी बढ़ेगी। लेकिन मंगलवार दोपहर से शनिवार तक में सात्विक भोजन करें । जरूरत पड़ने पर बड़ों के मार्गदर्शन में रहें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। धैर्य और आध्यात्मिकता से आप मानसिक परेशानी का समाधान कर सकते हैं। रविवार से समय आपके लिए पुनः अनुकूल शुरु हो जाएगा ।

आपके लिए मंत्र है - ॐ श्री उपेंद्राय अच्युताय नमः।


12- मीन राशि

आप के लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा । पहले दिन से मंगलवार पूर्वाह्न तक बातचीत में अच्छा व्यवहार बनाए रखें। भोजन स्वास्थ्य एवं मौसम के अनुसार करें तो अच्छा रहेगा । मंगलवार दोपहर से गुरुवार सायंकाल के बीच का समय अनुकूल रहेगा । समय पहले से काफी बेहतर जाएगा। गृहकार्य में रुचि रहेगी। अधिकतर आप आराम करेंगे। जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। इस समय आपके रुके हुए कामों को पूरा होने से अच्छा वातावरण बनेगा। निवेश में लाभ होगा। लेकिन गुरुवार सायंकाल बाद से मन के अनुसार काम नहीं होने के कारण चिंता बढ़ेगी । ऐसी स्थिति लगभग सप्ताहांत तक बनी रहेगी। सावधान रहने की आवश्यकता है। अति भावुकता से बचें । आध्यात्म का सहारा लें । भगवान विष्णु की पूजा करें और केले का दान करें।


ये था साप्ताहिक राशिफल ।अब 8 जुलाई को मिलते हैं।तब तक स्वस्थ रहें-सुरक्षित रहें।

Tags:    

Similar News