Weekly Horoscope 22 To 28 July 2024: क्या कहते हैं - आपके ग्रह, जानते हैं ग्रहों का गोचर, साप्ताहिक राशिफल में

Weekly Horoscope 22 To 28 July 2024: देखते हैं, इन ग्रहों की चाल से आपकी राशि का हाल।

Report :  Dr. A K Pandey
Update: 2024-07-19 12:27 GMT

Weekly Horoscope 22 To 28 July 2024

Weekly Horoscope 22 To 28 July 2024: सूर्य कर्क राशि में ।चंद्रमा मकर राशि में । मंगलवार सुबह 9.21 बजे से कुंभ राशि में । गुरुवार को सुबह 10.45 बजे से मीन राशि में । शनिवार को दोपहर 1 बजे से मेष राशि में । मंगल वृष राशि में । बुध सिंह राशि में । गुरु वृष में । शुक्र कर्क में । शनि कुंभ में वक्री । राहु मीन में और केतु कन्या राशि में।जानते हैं , क्या कहते है, ये ग्रह आपके लिए ।

1- मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए समय मनोनुकूल चल रहा है ।जो आगे गुरुवार सुबह तक अच्छा रहेगा , और मन के मुताबिक लाभकारी सिद्ध होगा । समय का उपयोग करिए । कार्य स्थल पर प्रशंसा होगी और आय के नये स्रोत भी बनेंगे । नौकरी पेशा वालों के लिए पदोन्नति की संभावना बढ़ रही है । गुरुवार से शनिवार दोपहर तक में स्वयं और परिवार जनों के स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक होगा । धन अधिक व्यय होगा । यात्रा में सावधानी बरतें । अनावश्यक चिंता बढ़ सकती है अतः धैर्य रखें । इसके बाद से आपका बेहतरीन समय प्रारम्भ हो रहा है। पारिवारिक वातावरण मौजमस्ती का रहेगा । घरेलू कार्यों में धन खर्च होगा । पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी । हनुमानजी की आराधना और मंगल कवच का पाठ करें ।


2 - वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए महत्वपूर्ण कार्यों को सोच समझ कर पूरा करना होगा । ऐसा मंगलवार सुबह तक रहेगा । थोड़ा धैर्य रखें और क्रोध पर नियंत्रण रखिए । इस बीच कुछ तनाव रह सकता है । यात्रा में खर्च अधिक होगा। जरूरी कामों में सावधानी बरतें। योग और आध्यात्म का सहारा लेना उचित होगा । क्रोध और जल्दबाजी से बचें । इसके बाद यानि मंगलवार से आगे शनिवार दोपहर तक का समय आपके लिए बेहतर प्रारम्भ हो रहा है , जो मन के अनुकूल रहेगा । समय का भरपूर उपयोग करिए । आलस्य आपके लिए उचित नहीं होगा । शनिवार दोपहर बाद से समय कुछ विपरीत प्रभाव दिखा सकता है । चिंता से बचें । धन का व्यय सोच समझ कर करें । यात्रा में थकान हो सकती है । माता लक्ष्मी की आराधना करना लाभकारी रहेगा।


3- मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए सोमवार से गुरुवार सुबह तक प्रतिकूल परिस्थितियां हैं । अतः आवश्यक कार्य सोच समझ कर पूरा करना चाहिए ।\ इस बीच कामों में मन नहीं लगेगा । किसी न किसी रूप में मानसिक तनाव बना रहेगा । ऐसे में थोड़ा धैर्य जरूरी होगा । आवश्यक काम सावधानी पूर्वक करें । अधिक निवेश सोच समझ कर करें । पुनः गुरुवार पूर्वाह्न से आगे रविवार तक शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्य व्यवसाय में रुचि लेंगे । बाहर की यात्रा की योजना बनेगी । अपने आवश्यक कार्यों के लिए समय का सदुपयोग करें । व्यवसायिक कार्यों में लाभ होगा । कार्य स्थल का वातावरण मनोनुकूल होने से प्रसन्नता बढ़ेगी । गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें, लाभ होगा।


4- कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए पहले से ही अनुकूल समय चल रहा है । ऐसा मंगलवार सुबह तक रहेगा । पिछले रूके हुए काम पूरा होने से प्रसन्नता बढ़ेगी। कार्य स्थल का वातावरण मन के अनुसार रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । समय का सदुपयोग करें । शानोशौकत में धन व्यय होगा । अच्छे समाचार मिलेंगे । ध्यान रखें मंगलवार सुबह के बाद से शनिवार दोपहर तक का समय प्रतिकूल होने जा रहा है । लाभ के लिए संघर्ष करना पड़ेगा । जरूरी कामों में अवरोध आने से मन में खिन्नता आएगी। ऐसे में भविष्य के प्रति अज्ञात भय और क्रोध की स्थिति उत्पन्न होगी। भ्रम की स्थिति से बचें । सेहत का ध्यान रखें । शनिवार दोपहर बाद से परिस्थितियां आपके लिए अच्छा अवसर लेकर आ रही हैं । बाहरी सम्पर्कों से लाभ होगा । व्यावसायिक दृष्टि से लाभ होगा । कुल मिलाकर मन प्रसन्न रहेगा। भगवान शिव की आराधना और ध्यान करें।


5- सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए सप्ताह के प्रारंभिक दिन मन के अनुकूल रहेंगे । सोमवार से गुरुवार सुबह तक अच्छे काम होने से प्रसन्नता बढ़ेगी । कार्य व्यापार में वृद्धि होगी । प्रतिद्वंदी परास्त होंगे । नये कार्य की योजना बनेगी । परिवार के कामों को पूरा करने में समय व्यतीत होगा । कार्य स्थल पर प्रतिष्ठा बढ़ेगी । गुरुवार पूर्वाह्न से रविवार के बीच मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी सेहत का भी ख्याल रखें।, विपरीत परिस्थितियों के कारण मन विचलित रहेगा। अज्ञात भय बना रहेगा। अध्यात्म और योग का सहारा लेना उचित रहेगा। मौसम सम्बंधित बीमारियां बढ़ सकती हैं । लम्बी यात्रा और अनावश्यक धन खर्च करने से बचें । भ्रम की स्थिति से बचें । भगवान विष्णु की आराधना करें या आदित्य स्तोत्र का पाठ करें।


6- कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए पहले मंगलवार सुबह तक का समय थोड़ा विपरीत रहेगा। सोचे हुए काम नहीं हो पाने से मन उदास रहेगा । अपने और परिवार जनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें । आवश्यक कामों को सोच समझ कर पूरा करें । कोई जल्दबाजी उचित नहीं रहेगा । कभी - कभी क्रोध बढ़ सकता है । मंगलवार पूर्वाह्न से आगे शनिवार दोपहर तक का समय आपके लिए अनुकूल शुरू हो रहा है , जो लाभकारी सिद्ध होगा । समय अच्छा रहेगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा । सोचे हुए काम पूरे होंगे । विरोधी वर्ग परास्त होगा । समय का सदुपयोग करें । क्योंकि शनिवार दोपहर बाद से परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रहेंगी । मन कुछ अशांत रहेगा । यात्रा में विशेष लाभ नहीं होगा । व्यय भी बढ़ेगा । गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें । लाभ होगा ।


7 - तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए सप्ताह का अधिकांश भाग प्रतिकूल परिस्थितियों वाला है । ऐसा पहले दिन से गुरुवार सुबह तक रहेगा। इस बीच आवश्यक कामों को सावधानी और धैर्य के साथ सोच समझ कर पूरा करें । जल्दबाजी में नुकसान हो सकता है । मन दुविधा में रहेगा । मौसम के अनुसार भोजन सुपाच्य लें । गुरुवार पूर्वाह्न के बाद से आगे रविवार तक का समय बहुत अच्छा है। बाहरी संपर्कों से लाभ और व्यापार में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच मनोरंजन के साथ आपका अच्छा समय व्यतीत होगा। नए कार्य की योजना बनेगी। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी। समय का सदुपयोग करें ।\ रोग और कष्टों का शमन होगा । मित्रों का सहयोग मिलेगा । मां दुर्गा की आराधना लाभकारी रहेगी।


8- वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लिए सप्ताह मिला- जुला रहने वाला है । मंगलवार सुबह तक का समय बेहतरीन और लाभ का रहेगा । मौज-मस्ती में समय व्यतीत होगा । परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ यात्रा के कार्यक्रम बनेंगे । मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । मंगलवार सुबह के बाद से शनिवार दोपहर के बीच खान-पान स्वास्थ्य के अनुरूप करें और रिश्तों में मधुरता बनाए रखें । कामों में जल्दबाजी नहीं करें । स्वस्थ्य पर ध्यान देना होगा । विवादित और पुराने कामों को धैर्य से पूरा करें । मन को शंकालु मत बनाएं । तनाव के समय योग , ध्यान और प्रकृति का सहारा लें । शनिवार दोपहर बाद से समय आपके लिए बहुत ही अनुकूल रहेगा । बहुप्रतीक्षित कार्य होने से मन प्रसन्न होगा । हनुमानजी की आराधना करें । लाभ होगा ।


9- धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए मिला जुला सप्ताह है। मंगलवार सुबह तक बात व्यवहार मेंं संयम बरतें । खान- पान मौसम के अनुसार करें तथा स्वास्थ्य पर ध्यान दें । मंगलवार सुबह के बाद से गुरुवार सुबह तक का समय मन के लिए अनुकूल रहेगा ।शुभ समाचार मिलेंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।समय का सदुपयोग करें। नये लोगों से सम्पर्क बढ़ेगा , जो आगे लाभ देगा ।आपके कार्यों की तारीफ होगी । यदि योजना बना कर सावधानी पूर्वक काम करें तो बेहतर रहेगा।गुरुवार पूर्वाह्न के बाद से आगे रविवार तक का समय काफी व्यस्त रहेगा। समय पर काम नहीं हो पाने के कारण तनाव बढ़ सकता है। कुछ चुनौतियां भी होंगी। लाभ के अनुपात में धन व्यय बढ़ेगा । सेहत का ध्यान रखें और परिवार जनों के साथ समय बिताएं । आध्यात्म और योग के साथ - साथ , भगवान शिव का ध्यान करें । लाभ होगा ।


10- मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए समय अच्छा चल रहा है । ऐसा मंगलवार सुबह तक रहेगा । आवश्यक कार्य पूरा कर लें । परिस्थितियां मन के अनुकूल रहेंगी। पिछली परेशानियां दूर होंगी । प्रसन्नता बढ़ेगी । मंगलवार सुबह के बाद से गुरुवार पूर्वाह तक में अधिक क्रोध उचित नहीं होगा । गरिष्ठ और तामसिक भोजन से दूर रहें । योग और आध्यात्म का सहारा लें ।गुरुवार पूर्वाह्न से शनिवार दोपहर तक का समय पहले से बेहतर समय रहेगा । यह व्यापार में वृद्धि का समय है । नई जिम्मेदारियां आएंगी। कार्य स्थल का वातावरण मन के अनुरूप रहेगा । प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। लेकिन शनिवार दोपहर बाद से मन थोड़ा विचलित रहेगा । स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें । मन में कोई भ्रम नहीं लाएं । भगवान शिव की साधना करें। लाभ होगा ।


11- कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए सप्ताह का अधिकांश समय मिला जुला रहेगा मंगलवार सुबह तक का समय अनावश्यक यात्रा और धन खर्च वाला रहेगा । मन अशांत रहेगा । लेकिन धैर्य रखें मंगलवार सुबह के बाद से गुरुवार पूर्वाह्न के बीच परिवार और कार्य व्यवसाय के लिए अनुकूल रहेगा । शुभ समाचार मिलेंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।  समय का सदुपयोग करें। नये लोगों से सम्पर्क बढ़ेगा , जो आगे लाभ देगा । भविष्य के लिए अच्छी योजना बनेगी । गुरुवार पूर्वाह्न के बाद से शनिवार दोपहर के बीच का समय कुछ प्रतिकूल रहेगा । खान पान मौसम के अनुसार रखें । काम अधिक होने से दिनचर्या अस्त व्यस्त रहेगी । योजना बना कर शांति पूर्वक काम करें । खर्च सोच समझ कर करें। शनिवार दोपहर बाद से समय आपके लिए उत्तम हो रहा है । परिवार जनों और नज़दीकी मित्रों के साथ समय बीतेगा । भविष्य की योजनाओं पर चर्चा भी होगी । समय का सदुपयोग करें मन में भ्रम की स्थिति होने पर आध्यात्म और योग के साथ - साथ , भगवान शिव का ध्यान करें । लाभ होगा ।


12 - मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए दूसरे दिन यानि मंगलवार सुबह तक का समय बहुत ही अनुकूल रहेगा । कार्य व्यवसाय में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा । नए संपर्क बनेंगे। अपने अच्छे स्वभाव और व्यवहार के कारण आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी । समय पर काम पूरे होंगे । कार्य स्थल का वातावरण अनुकूल रहेगा। लेकिन मंगलवार सुबह के बाद से गुरुवार पूर्वाह्न के बीच में अनावश्यक रूप से यात्रा तथा धन खर्च बढ़ सकता है । मन कुछ भ्रम में रहेगा । संतुलित रहना आवश्यक होगा । लाभ कम होगा। गुरुवार पूर्वाह्न के बाद से शनिवार दोपहर तक का समय अनुकूल रहेगा । अच्छे समाचार मिलने से मन में प्रसन्नता बढ़ेगी । पारिवारिक वातावरण बेहतर होगा। साथ ही घरेलू दायित्वों की पूर्ति होगी । शनिवार दोपहर बाद से लोगों के साथ मेलजोल बना कर रखें । गरिष्ठ भोजन से दूर रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।विष्णु सहस्रनाम का पाठ लाभकारी रहेगा।


ये था साप्ताहिक राशिफल। अब 29 जुलाई को मिलेंगे। तब तक स्वस्थ रहिए - सुरक्षित रहिए ।

Tags:    

Similar News