Weekly Horoscope 26 August To 1 September: क्या कहते हैं आपके ग्रह, जानते हैं इस सप्ताह के ग्रहों का गोचर

Weekly Horoscope 26 August To 1 September: देखते हैं, इन ग्रहों की चाल से आपकी राशि का हाल ।

Report :  Dr. A K Pandey
Update: 2024-08-23 12:32 GMT

Weekly Horoscope 26 August To 1 September

सूर्य सिंह राशि में ।

वृष राशि में चंद्रमा ।मंगलवार आधी रात बाद 03.42 से मिथुन राशि में । 30 को पूर्वाह्न 11.34 से कर्क राशि में ।

रविवार को रात 9.49 से सिंह राशि में ।

मंगल ग्रह 26 को शाम 03.40 से मिथुन राशि में ।

बुध ग्रह कर्क में वक्री , 28 अगस्त से मार्गी ।

बृहस्पति वृष राशि में ।

शुक्र कन्या राशि में ।

शनि कुंभ में वक्री ।

राहु मीन में और केतु कन्या राशि में ।देखते हैं, इन ग्रहों की चाल से आपकी राशि का हाल ।

1- मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए अगले दो दिन तक का समय अच्छा तो रहेगा लेकिन परिश्रम के साथ । मनचाहा कार्य करने के लिए लोगों के साथ सामन्जस्य आवश्यक होगा । नई योजनाएं बनेंगी ।खान-पान संतुलित रखें और कार्यस्थल पर अच्छा वातावरण बनाए रखें । किसी प्रकार के मतभेद से बचें । बुधवार से शुक्रवार पूर्वाह्न तक का समय काफी बेहतर और अनुकूल रहेगा। मान सम्मान में वृद्धि होगी । बहुत दिनों से रूके हुए कार्य पूरे होंगे अतः समय का सदुपयोग करें । आप अपनी मेहनत से दूसरों को प्रभावित कर सकते है। शुक्रवार दोपहर से आगे रविवार तक स्वास्थ्य का ध्यान रखें । मन अज्ञात भय से ग्रसित हो सकता है । महत्वपूर्ण कामों को सावधानी पूर्वक करें ।ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मी नारायणाय नमः मंत्र का जप करें । लाभ होगा ।


2- वृष राशि

वृष राशि वालों का समय अच्छा प्रारंभ हो चुका है। अतः मंगलवार तक का समय आपके लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। मनचाहा कार्य करने से आपके सुख-आनंद में वृद्धि होगी। अधिकांश समय परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत होगा। लोगों का सहयोग मिलेगा और कार्यक्षेत्र में भी आपकी प्रशंसा होगी। दूर से शुभ समाचार मिलेंगे । नए मित्र बनेंगे ।बुधवार से शुक्रवार पूर्वाह्न तक के बीच में लोगों के साथ अच्छा सम्बन्ध बना कर रखिए । भोजन सुपाच्य लेना ठीक रहेगा । पैसा सोच-समझकर खर्च करें। त्वचा एवं नाक से सम्बंधित एलर्जी हो सकती हैं । शुक्रवार दोपहर से आपका मनोनुकूल समय प्रारंभ हो रहा है । लोगों के बीच मान प्रतिष्ठा बढ़ने से मन में उत्साह रहेगा । अच्छे कार्यों में मन लगेगा । रविवार तक समय का सदुपयोग करते हुए आवश्यक कार्य पूरा कर लें ।अधिकतम लाभ का मंत्र है – ॐ गोपालाय उत्तरध्वजाय नमः ।


3– मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिला – जुला रहेगा । सोमवार और मंगलवार के बीच यात्रा में सावधानी बरतें तथा अधिक खर्च से बचना जरूरी होगा । क्रोध और भावुकता से दूर रहें। मन कुछ अशांत रहेगा ।बुधवार से आगे शुक्रवार दोपहर के पहले तक का समय कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा। आराम करने में मन लगेगा । परिवार जनों के साथ यात्रा की योजना बनेगी ।जीवन साथी के नाम नये कार्य की योजना बन सकती है ।लेकिन शुक्रवार दोपहर से रविवार के बीच दैनिक जीवन में योग - व्यायाम अपनाएं और स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें । मौसम के अनुसार संयमित खान पान रखें ।ॐ क्लीं कृष्णाय नमः। मंत्र का जप करें।


4- कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए पहले से ही समय अच्छा है जो मंगलवार तक मन के लिए अनुकूल रहने वाला है।रुके हुए काम पूरे होंगे साथ ही सुख और लोगों से मेलजोल भी बढ़ेगा। निवेश में लाभ होगा। विदेश से अनुकूल समाचार मिलेंगे । आप पार्टनरशिप में भी काम कर सकते हैं। समय का भरपूर सदुपयोग करें । भौतिक सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी ।लेकिन बुधवार से शुक्रवार दोपहर के पहले तक में अनावश्यक यात्रा , तनाव और अधिक खर्च से बचें। पुराना रोग उभर सकता है । अच्छे स्वास्थ्य के लिए संतुलित आहार और पाचन क्रिया पर ध्यान दें । बंधु -बांधवों से तालमेल बनाए रखें । धैर्य रखिए । मन को भ्रम से बचाएं और निर्णय लेने में सावधानी बरतें ।शुक्रवार दोपहर से समय मनोनुकूल शुरू हो रहा है । परिवार जनों के बीच समय बीतेगा । नई योजनाएं बनेंगी । कुल मिलाकर मन प्रसन्न रहेगा । लाभ के अवसर मिलेंगे ।जप का मंत्र है- ॐ हिरण्यगर्भाय अव्यक्त रूपिण्यै नमः।


5- सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए समय अनुकूल प्रारंभ हो चुका है जो शुक्रवार पूर्वाह्न तक उत्तम रहेगा । नए काम की शुरुआत हो सकती है। पिछले दिनों हुए नुकसान की भरपाई हो सकती है। कार्य स्थल का वातावरण अनुकूल रहेगा और नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं ।समय का सदुपयोग करिए । क्योंकि शुक्रवार दोपहर से अनावश्यक यात्रा और धन का खर्च बढ़ सकता है ।अतः महत्वपूर्ण निर्णय सोच समझ कर लें । परिवार में बड़ों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें । संतान की आवश्यकता पर धन खर्च होगा । अधिक निवेश में सावधानी बरतें ।संचार माध्यमों से जुड़े जातकों के लिए अच्छा समय है ।आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें । लाभ होगा।


6- कन्या राशि

पहले दिन से मंगलवार तक आपको चाहिए कि लोगों के साथ संतुलित व्यवहार बनाए रखें ।मन में किसी के प्रति बुरे विचार न आने दें । क्रोध की स्थिति से दूर रहें । परिस्थितियां आपके लिए थोड़ी प्रतिकूल रहने वाली हैं । स्वास्थ्य का ध्यान दें । मौसमी बीमारी बढ़ सकती है । शेयर इत्यादि में सोच समझ कर धन खर्च करें ।धैर्य रखें , बुधवार से आगे रविवार तक का समय आपके पक्ष में रहेगा । रुके हुए काम पूरे होंगे । लोगों से मेलजोल भी बढ़ेगा और निवेश भी लाभदायक रहेगा । समय का सदुपयोग करिए। प्रतिष्ठा बढ़ेगी । भूमि भवन से जुड़े कारोबारियों को लाभ होगा । गणपति की आराधना करें साथ ही अथर्वशीर्ष का पाठ करें ।


7- तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए सप्ताह में आधे से अधिक समय प्रतिकूल है ऐसी स्थिति आगे शुक्रवार पूर्वाह्न तक रहेगी ।यात्रा करते समय सावधान रहें और धैर्य से काम करें । नियमित योग आवश्यक होगा । चिंता का स्तर बढ़ सकता है। मन मुताबिक कार्य में रुकावट आएगी । थोड़ा धैर्य रखिए और आवश्यक कार्यों को सावधानी पूर्वक करिए । अधिक धन का व्यय सोच समझ करिए ।शुक्रवार दोपहर से आपका समय मन के अनुकूल शुरू हो रहा है , जो अनेक रूप में लाभकारी रहेगा ।कार्य व्यवसाय में प्रतिष्ठा बढ़ेगी । यात्रा में लाभ होगा । लेखन , पब्लिकेशन तथा मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों के कार्य की सराहना होगी । लाभ के लिए शुक्रवार के दिन देवी को खीर का भोग लगाएं और श्री सूक्त का पाठ करें ।


8- वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों का समय पहले से ही अच्छा चल रहा है । जो आगे के दो दिन यानि मंगलवार तक मन के अनुसार रहेगा । काफी समय से चला आ रहा विवाद खत्म होगा। जीवनसाथी के व्यापार में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा और सुखद यात्रा होगी। पारिवारिक वातावरण प्रसन्नाता पूर्ण रहेगा ।आलस्य को छोड़ महत्वपूर्ण कार्य पूरा कर लें । क्योंकि बुधवार से समय प्रतिकूल प्रभाव दिखाएगा । यात्रा में सावधानी बरतें और धन का खर्च सोच समझ कर करें। मन में कामों के प्रति चिंता बनी रहेगी । निवेश सावधानी पूर्वक करें । ऐसी स्थिति रविवार तक रहेगी ।काल भैरव और भगवान शिव की पूजा करें।


9- धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए समय पहले से ही अनुकूल है । जो शुक्रवार पूर्वाह्न तक रहेगा ।अतः समय का सदुपयोग करते हुए अपने सौंपे गए काम को करते रहना होगा। अधिक धन खर्च न करें ।नये अनुबंध और साझेदारी के कार्यों में लाभ होगा । धन और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्य स्थल का वातावरण अच्छा रहेगा । नये लोगों से संपर्क बढ़ेगा ।शुक्रवार दोपहर से आगे तक महत्वपूर्ण कार्य सोच समझ कर करें । यात्रा और धन व्यय में सावधानी बरतें ।मन को संयमित रखें ।गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की आराधना और व्रत करें ।


10- मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए पहले दो दिन यानि मंगलवार तक का समय ठीक नहीं जाएगा। मन में बेचैनी रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। लंबी दूरी की यात्रा करते समय सावधान रहें। नियमित योग जरूरी रहेगा। पेट दर्द बढ़ सकता है । धैर्य और अध्यात्म से मानसिक परेशानियों से दूरी पाई जा सकती है।लेकिन बुधवार से रविवार तक का समय शान-शौकत में बीतेगा। कार्य व्यापार में वृद्धि होने से मन प्रसन्न होगा । नये सम्पर्क बनेंगे ।प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । रूके हुए काम पूरे होने से प्रसन्नता बढ़ेगी । कार्य स्थल का वातावरण अच्छा रहेगा और लाभ भी होगा ।ॐ श्रीं वात्सलाय नमः । मंत्र का नियमित जप करें।


11- कुंभ राशि

समय पहले से ही अधिक व्यस्तता पूर्ण चल रहा है जो सप्ताह के पहले दिन से शुक्रवार पूर्वाह्न तक रहेगा । अतः धैर्य पूर्वक योजनाबद्ध रूप में कार्यों को पूरा करें ।शुक्रवार दोपहर से पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी। आपकी अच्छी यात्रा होगी और मित्रों से मेल मुलाकात भी बढ़ेगी । रूके हुए काम होंगे यानि आपका समय बेहतरीन रहेगा । पिछले रूके हुए काम होंगे तथा नुकसान की भरपाई होने से मन प्रसन्न रहेगा । नये कार्य की योजना बनेगी ।सामाजिक जीवन का दायरा बढ़ेगा । संतान के लिए समय उत्तम है ।आपके लिए मंत्र है -ॐ श्री उपेंद्राय अच्युताय नमः ।


12- मीन राशि

आप के लिए सप्ताह मिला जुला रहेगा । पहले दो दिन यानि मंगलवार तक का समय अनुकूल रहेगा । समय पहले से काफी बेहतर जाएगा। पारिवारिक कार्यों में रुचि रहेगी। अधिकतर आप आराम करेंगे। जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। इस समय आपके रुके हुए कामों को पूरा होने से अच्छा वातावरण बनेगा।निवेश में लाभ होगा । पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । लेकिन समय का सदुपयोग करें क्योंकि बुधवार आगे तक मन के अनुसार काम नहीं होने के कारण चिंता बढ़ेगी । स्वास्थ्य का ध्यान रखें । मन अज्ञात भय से ग्रसित रहेगा । ऐसी स्थिति लगभग सप्ताहांत तक बनी रहेगी। अधिक निवेश और धन खर्च में सावधान रहने की आवश्यकता है।भावुकता में कोई निर्णय नहीं लें ।आध्यात्म का सहारा लें।भगवान विष्णु की पूजा करें और केले का दान करें।


ये था साप्ताहिक राशिफल अब 2 सितम्बर को मिलते हैं । तब तक स्वस्थ रहें - सुरक्षित रहें।

( लेखक प्रख्यात ज्योतिषाचार्य हैं ।)

Tags:    

Similar News