Weekly Horoscope 7 Oct To 13 Oct 2024: क्या कहते हैं आपके ग्रह, जानते हैं ग्रहों का गोचर, साप्ताहिक राशिफल में

Weekly Horoscope 7 Oct To 13 Oct 2024: देखते हैं, इन ग्रहों की चाल से आपकी राशि का हाल

Report :  Dr. A K Pandey
Update:2024-10-05 20:13 IST

Weekly Horoscope ( Pic- Social-  Media) 

Weekly Horoscope 7 Oct To 13 Oct 2024: सूर्य कन्या राशि में ।चंद्रमा वृश्चिक राशि में ।9 को सुबह 4.09 से धनु राशि में ।11 को दोपहर 11.42 से मकर में ।13 को शाम 3.44 से कुंभ में ।मंगल मिथुन में ।बुध कन्या में , 10 को शाम 4.25 से तुला में 1बृहस्पति वृष में 9 को दोपहर 12.33 से वक्री ।शुक्र तुला में , 13 को सुबह 06.08 पर वृश्चिक राशि में ।शनि कुंभ राशि में वक्री।राहु मीन में और केतु कन्या राशि में ।जानते हैं आपके लिए क्या कहते है, ये ग्रह ।

1- मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए समय अब विपरीत प्रारंभ हो रहा है । अतः आवश्यक कार्यों में सावधानी बरतें । ऐसा समय पहले दिन से लेकर शुक्रवार दोपहर तक रहेगा । अनुकूल काम नहीं होने से मन उदास रहेगा । स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें । विरोधी कुछ सक्रिय हो सकते हैं । यात्रा में व्यय होगा ।लेकिन परिश्रम के अनुपात में लाभ कम होगा ।शुक्रवार दोपहर बाद से आगे रविवार तक आपका समय अच्छा रहेगा , जो मन के मुताबिक लाभकारी सिद्ध होगा । समय का उपयोग करिए । कार्य स्थल पर प्रशंसा होगी और आय के नये स्रोत भी बनेंगे ।


हनुमानजी की आराधना और मंगल कवच का पाठ करें।

2 - वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने का समय चल रहा है। ऐसा मंगलवार तक रहेगा।थोड़ा धैर्य रखें और क्रोध पर नियंत्रण रखिए । यह समय समस्याओं के समाधान का है । शत्रुओं का नाश होगा । मान-सम्मान के साथ - साथ कार्य व्यवसाय में भी वृद्धि होगी।इस समय का सदुपयोग करें। क्योंकिबुधवार से रविवार शाम तक थोड़ा तनाव रह सकता है ।यात्रा में खर्च अधिक होगा। जरूरी कामों में सावधानी बरतें। योग और आध्यात्म का सहारा लेना उचित होगा । क्रोध और जल्दबाजी से बचें । थोड़ा धैर्य रखें ।रविवार शाम बाद से समय आपके लिए लाभकारी और अनुकूल प्रारम्भ हो रहा है ।


माता लक्ष्मी की आराधना करना लाभकारी रहेगा।

3- मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए पहले दिन से शुक्रवार दोपहर तक का समय बहुत ही अनुकूल रहेगा । विरोधी वर्ग परास्त होगा । नये कार्य की योजना बनेगी ।शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्य व्यवसाय में रुचि लेंगे। बाहर की यात्रा की योजना बनेगी। अपने आवश्यक कार्यों के लिए समय का सदुपयोग करें ।क्योंकि शुक्रवार दोपहर से आगे रविवार तक कामों में मन नहीं लगेगा । किसी न किसी रूप में मानसिक तनाव बना रहेगा । ऐसे में थोड़ा धैर्य जरूरी होगा । आवश्यक काम सावधानी पूर्वक करें । अधिक निवेश सोच समझ कर करें ।


गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें, लाभ होगा।

4- कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए पहले दिन दो दिन तक ग्रहों की प्रतिकूल स्थिति के कारण , जरूरी कामों में अवरोध आने से मन में खिन्नता आएगी।ऐसे में भविष्य के प्रति अज्ञात भय और क्रोध की स्थिति उत्पन्न होगी।सेहत का ध्यान रखें और धैर्य रखें ।इसके बाद यानि बुधवार से रविवार शाम तक अनुकूल समय की शुरुआत हो रही है। पिछले दिनों के रुके हुए काम पूरे होने से प्रसन्नता बढ़ेगी। कार्य स्थल का वातावरण मन के अनुसार रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । समय का सदुपयोग करें ।अच्छे समाचार मिलेंगे।ध्यान रखें रविवार शाम से समय प्रतिकूल होने जा रहा है । लाभ के लिए संघर्ष करना पड़ेगा ।


भगवान शिव की आराधना और ध्यान करें।

5- सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए मिलाजुला समय रहेगा । पहले दिन सेशुक्रवार दोपहर तक घर के कामों को पूरा करने में समय व्यतीत होगा। लेकिन मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी सेहत का ख्याल रखें।थोड़े से विपरीत समय के कारण मन विचलित रहेगा। अज्ञात भय बना रहेगा। अध्यात्म और योग का सहारा लेना उचित रहेगा। मौसम सम्बंधित बीमारियां बढ़ सकती हैं ।शुक्रवार दोपहर बाद से आगे रविवार तक के समय में मन के अनुकूल स्थितियां शुरू हो रही हैं ।अच्छे काम होने से प्रसन्नता बढ़ेगी । कार्य व्यापार में वृद्धि होगी । प्रतिद्वंदी परास्त होंगे । नये कार्य की योजना बनेगी ।


भगवान विष्णु की आराधना करें और आदित्य स्तोत्र का पाठ करें ।

6- कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए पहले दो दिन तक का समय अच्छा रहेगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा । सोचे हुए काम पूरे होंगे । विरोधी वर्ग परास्त होगा ।लेकिन बुधवार से आगे रविवार शाम तक का समय थोड़ा विपरीत रहेगा। सोचे हुए काम नहीं हो पाने से मन उदास रहेगा। अपने और परिवार जनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें । आवश्यक कामों को सोच समझ कर पूरा करें ।रविवार शाम से समय आपके लिए अनुकूल शुरू हो रहा है , जो आगे लाभकारी सिद्ध होगा ।


गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें । लाभ होगा ।

7 - तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहेगा।पहले दो दिन के समय में आपको चाहिए कि लोगों के साथ मधुर सम्बन्ध बना कर रखें । मौसम के अनुसार भोजन सुपाच्य लें ।बुधवार से शुक्रवार दोपहर बहुत अच्छा है। बाहरी संपर्कों से लाभ और व्यापार में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच मनोरंजन के साथ आपका अच्छा समय व्यतीत होगा।नए कार्य की योजना बनेगी। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी । समय का सदुपयोग करें , क्योंकिइसके बाद यानि शुक्रवार दोपहर से रविवार के बीच परिवार में बड़ों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।
किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। समय थोड़ा प्रतिकूल जाएगा ।इस बीच आवश्यक कामों को सावधानी से और धैर्य के साथ सोच समझ कर पूरा करें । जल्दबाजी में नुकसान हो सकता है। मन दुविधा में रहेगा ।


मां दुर्गा की आराधना लाभकारी रहेगी।

8- वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए पहले दो दिन का समय बेहतरीन और लाभ का रहेगा । मौज-मस्ती में समय व्यतीत होगा । परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ यात्रा के कार्यक्रम बनेंगे ।बुधवार से शुक्रवार दोपहर के बीच खान-पान स्वास्थ्य के अनुरूप करें और रिश्तों में मधुरता बनाए रखें । कामों में जल्दबाजी नहीं करें ।शुक्रवार दोपहर से रविवार शाम तक का दिन आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा । आपके काम की सराहना होगी । मन के अनुकूल समाचार मिलने से प्रसन्नता बढ़ेगी । प्रतिद्वंद्वियों पर प्रभावी रहेंगे ।रविवार शाम से स्वस्थ्य पर ध्यान देना होगा । विवादित और पुराने कामों को धैर्य से पूरा करें । मन को शंकालु मत बनाएं । तनाव के समय योग , ध्यान और प्रकृति का सहारा लें ।


हनुमानजी की आराधना करें । लाभ होगा ।

9- धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए पहले दो दिन का समय काफी व्यस्त रहेगा। समय पर काम नहीं हो पाने के कारण तनाव बढ़ सकता है।कुछ चुनौतियां भी होंगी। खर्च ज्यादा होगा और मुनाफा कम । सेहत का ध्यान रखें और परिवार जनों के साथ समय बिताएं।आवश्यकता पड़ने पर बड़ों की सलाह लें।मानसिक तनाव से दूर रहें। धैर्य रखें - क्योंकि बुधवार से शुक्रवार दोपहर तक का समय मन के लिए अनुकूल रहेगा । शुभ समाचार मिलेंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।समय का सदुपयोग करें। नये लोगों से सम्पर्क बढ़ेगा , जो आगे लाभ देगा ।शुक्रवार दोपहर से रविवार सायंकाल का समय कुछ प्रतिकूल रहेगा । बात व्यवहार मेंं संयम बरतें । खान- पान मौसम के अनुसार करें तथा स्वास्थ्य पर ध्यान दें ।रविवार सायंकाल से समय आपके अनुकूल हो रहा है । आपके कार्यों की तारीफ होगी । यदि योजना बना कर सावधानी पूर्वक काम करें तो बेहतर रहेगा।


आध्यात्म और योग के साथ - साथ , भगवान शिव का ध्यान करें। लाभ होगा ।

10- मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए पहले दो दिन तक व्यापार में वृद्धि का समय रहेगा। नई जिम्मेदारियां आएंगी। कार्य स्थल का वातावरण मन के अनुरूप रहेगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।बुधवार से शुक्रवार दोपहर में परिस्थितियां थोड़ी प्रतिकूल हो सकती हैं।यात्रा में सावधानी बरतें । अधिक खर्च से बचें। आवश्यक कार्य सोच समझ कर करें । मन में कुछ भ्रम जैसा बना रहेगा।इसके बाद यानि शुक्रवार दोपहर से रविवार शाम तक आपका समय मन के अनुकूल प्रारंभ हो रहा है। पिछली परेशानियां दूर होंगी । प्रसन्नता बढ़ेगी ।रविवार सायंकाल से अधिक क्रोध उचित नहीं होगा । गरिष्ठ और तामसिक भोजन से दूर रहें ।


भगवान शिव की साधना करें। लाभ होगा ।

11- कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए सप्ताह का अधिकांश समय अनुकूल रहेगा पहले दिन यानि सोमवार से शुक्रवार दोपहर तक का समय कार्य व्यवसाय के लिए अनुकूल रहेगा । शुभ समाचार मिलेंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।समय का सदुपयोग करें। नये लोगों से सम्पर्क बढ़ेगा , जो आगे लाभ देगा ।शुक्रवार दोपहर बाद से रविवार सायंकाल का समय कुछ प्रतिकूल रहेगा । लम्बी दूरी की यात्रा होगी । काम अधिक होने से दिनचर्या अस्त व्यस्त रहेगी । योजना बना कर सावधानी पूर्वक काम करें । खर्च सोच समझ कर करें ।रविवार सायकाल से समय आपके लिए उत्तम हो रहा है । परिवार जनों और नज़दीकी मित्रों के साथ समय बीतेगा । भविष्य की योजनाओं पर चर्चा भी होगी ।मन में भ्रम की स्थिति होने पर आध्यात्म और योग के साथ - साथ ,


भगवान शिव का ध्यान करें । लाभ होगा ।

12 - मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए पहले दो दिन यानि मंगलवार तक का समय बहुत अनुकूल नहीं रहेगा ।इस बीच काम बढ़ने से कुछ मानसिक तनाव अधिक हो सकता है।लोगों पर समझदारी से भरोसा करें। महत्वपूर्ण कार्य सावधानी से करें।सेहत पर ध्यान दें, योग और प्रकृति के बीच समय दें ।धैर्य रखें क्योंकिइसके बाद से यानि बुधवार से आगे रविवार सायं तक का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। कार्य व्यवसाय में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा। नए संपर्क बनेंगे। अपने अच्छे स्वभाव और व्यवहार के कारण आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी । समय पर काम पूरे होंगे ।लेकिन रविवार शाम बाद से अनावश्यक रूप से यात्रा तथा धन खर्च बढ़ सकता है ।


विष्णु सहस्रनाम का पाठ लाभकारी रहेगा।

ये था साप्ताहिक राशिफल ।

अब 14 अक्टूबर को मिलेंगे। तब तक स्वस्थ रहें-सुरक्षित रहें ।

( लेखक प्रख्यात ज्योतिषाचार्य हैं ।)

Tags:    

Similar News