2023 Honda Accord Price : धाकड़ फीचर्स के साथ बाजार में तहलका मचाने आ रही होंडा की नई कार, जानें डिटेल

2023 Honda Accord से Honda ने आखिरकार पर्दा उठा लिया है। यह छह ट्रिम स्तरों में उपलब्ध होगी। इसमें टर्बोचार्ज्ड LX और EX शामिल होंगे और हाइब्रिड-संचालित स्पोर्ट, EX-L, स्पोर्ट-L और टूरिंग शामिल हैं।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-11-13 09:26 GMT

2023 Honda Accord (Image Credit : Social Media) 

Honda Accord 2023 Price And Specifications : दिग्गज कार निर्माता कंपनी होंडा अपने नवीनतम कार के रूप में 2023 Honda Accord को लॉन्च करने वाला है। इस कार से हाल ही में कंपनी ने पर्दा उठाया और इससे जुड़े सभी जानकारियों को साझा किया है। आगामी कार में लंबी, साफ बॉडी लाइन और एक मजबूत, शक्तिशाली फ्रंट एंड है जिसमें एक आकषर्क ग्रिल और ब्लैक आउट एलईडी हेडलाइट्स हैं। सेडान एक स्पोर्टी, आधुनिक, विशाल और आरामदायक इंटीरियर की विशेषता वाले एक नए डिजाइन के साथ आती है। आइए जानते हैं आगामी कार के स्पेसिफिकेशन फीचर्स तथा माइलेज समेत सभी जरूरी जानकारियों के बारे में

2023 Honda Accord Design, Features

2023 Honda Accord सेडान कार 11वीं पीढ़ी में बदलाव आया है, जिससे यह पहले से बड़ी, स्पोर्टी और अधिक शानदार दिखती है। यह अपने भाई होंडा सिविक से प्रेरणा लेता है, दोनों अंदर और बाहर अपने स्वयं के सिग्नेचर लुक को बनाए रखते हुए। नई अकॉर्ड का केबिन काफी प्रभावशाली है। इस तीन-लेयर वाले डैशबोर्ड में ऊपर सॉफ्ट-टच एलिमेंट्स मिलते हैं, फिर हनीकॉम्ब-थीम वाला ग्लॉस ब्लैक एप्लिक, और ब्रश सिल्वर एलिमेंट्स शामिल है। इसका केबिन एक समान थीम का अनुसरण करता है जैसा कि होंडा के अन्य मॉडलों जैसे सीआर-वी और सिविक के नवीनतम संस्करणों में देखा गया है। होंडा द्वारा एक चतुर चाल के रूप में उन्होंने ग्लॉस ब्लैक एप्लिक में एसी वेंट्स को सावधानी से छिपाया है। बता दें, 2023 Honda Accord छह ट्रिम स्तरों में उपलब्ध होगी। इसमें टर्बोचार्ज्ड LX और EX शामिल होंगे और हाइब्रिड-संचालित स्पोर्ट, EX-L, स्पोर्ट-L और टूरिंग द्वारा टॉप किया जाएगा।

2023 Honda Accord सुरक्षा के संदर्भ में, उन्नत संगतता इंजीनियरिंग (एसीई) बॉडी स्ट्रक्चर के नवीनतम संस्करण, नए ड्राइवर और यात्री फ्रंट एयरबैग के साथ-साथ एक नए कैमरे द्वारा सक्षम सुरक्षा और ड्राइवर सहायक प्रौद्योगिकियों के अपडेटेड होंडा सेंसिंग सूट के साथ आता है। वाइडर 90-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू और वाइड-एंगल रडार 120-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ। चालक पर ध्यान देने के साथ एकॉर्ड में सहज तकनीक को चतुराई से एकीकृत किया गया है, जिसमें पावरट्रेन के आधार पर अद्वितीय प्रदर्शन कार्यों के साथ एक मानक 10.2-इंच डिजिटल उपकरण पैनल शामिल है। बहु-सूचना प्रदर्शन में उपयोगकर्ता-चयन योग्य फ़ंक्शन जैसे Honda Sensing® सेटिंग्स, वाहन की जानकारी और बहुत कुछ शामिल हैं। बता दें, इसमें एक डिजिटल पावर फ्लो मीटर टैकोमीटर को हाइब्रिड-इलेक्ट्रिक पावर्ड स्पोर्ट, EX-L, स्पोर्ट-L और टूरिंग में बदल देता है।

LX और EX मॉडल वॉल्यूम और ट्यूनिंग, Apple CarPlay और Android Auto के लिए फिजिकल नॉब्स के साथ नए 7-इंच टचस्क्रीन ऑडियो सिस्टम के साथ आते हैं। 11वीं पीढ़ी की अकॉर्ड में स्टैंडर्ड रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर और रियर सीट रिमाइंडर भी हैं। ब्लाइंड स्पॉट इंफॉर्मेशन (बीएसआई), ट्रैफिक जैम असिस्ट (टीजेए), लो-स्पीड फॉलो के साथ एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल (एसीसी) और लेन कीपिंग असिस्ट (एलकेएएस) को भी अपडेट किया गया है। टॉप-लाइन टूरिंग में होंडा का पहला इंटीग्रेशन गूगल बिल्ट-इन है। इसमें Google Play पर Google सहायक, Google मानचित्र और अन्य जैसे ऐप्स शामिल हैं। एकॉर्ड हाइब्रिड मॉडल (स्पोर्ट, ईएक्स-एल, स्पोर्ट-एल, टूरिंग) भौतिक वॉल्यूम नॉब, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो संगतता के साथ 12.3-इंच टचस्क्रीन यूनिट के साथ आते हैं।

2023 Honda Accord Engine

2023 Honda Accord हाइब्रिड मॉडल (स्पोर्ट, ईएक्स-एल, स्पोर्ट-एल, टूरिंग) चौथी पीढ़ी के दो-मोटर हाइब्रिड-इलेक्ट्रिक सिस्टम से सुसज्जित हैं और इसमें इलेक्ट्रिक मोटर्स की एक जोड़ी है। इसमें एक ऑल- नया 2.0-लीटर एटकिंसन चक्र 4-सिलेंडर इंजन है। हाइब्रिड मॉडल का संयुक्त सिस्टम आउटपुट 204 hp है और पीक टॉर्क 335Nm है। LX और EX मॉडल के हुड के तहत VTEC वैरिएबल वाल्व लिफ्ट तकनीक वाला 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड 4-सिलेंडर इंजन है। कहा जाता है कि इंजन 189bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 260Nm का टार्क देता है।

Tags:    

Similar News