Hyundai Creta facelift: 11 लाख रुपये के बजट में लॉन्च होने जा रही हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट, कई खास सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी ये कार, जानिए डिटेल

Hyundai Creta facelift: मिली जानकारियों के अनुरूप कंपनी अपने अगामी मॉडल को इसी महीने की 16 जनवरी को भारतीय बाजार में पेश करने जा रही है। अब ये मॉडल पहले से कहीं अधिक सुरक्षित साबित होगा।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2024-01-07 01:45 GMT

Hyundai Creta facelift   (photo: social media )

Hyundai Creta facelift:  भारतीय ऑटोमार्केट में अपनी खूबियों के चलते मार्केट पर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करने वाली दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई मोटर कंपनी अपने वाहनों को लगातार अपडेट कर उन्हें रिलॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में अपनी बेहद लोकप्रिय कार क्रेटा को कई शानदार खूबियों से लैस कर उसे ऑटो मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारियों के अनुरूप कंपनी अपने अगामी मॉडल को इसी महीने की 16 जनवरी को भारतीय बाजार में पेश करने जा रही है। अब ये मॉडल पहले से कहीं अधिक सुरक्षित साबित होगा। आइए जानते हैं अगामी मॉडल हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट मॉडल से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से....

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट मॉडल फीचर्स

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट मॉडल से जुड़ी खूबियों की बात करें तो कम्पनी द्वारा धीरे धीरे इस मॉडल की खूबियों को साझा किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत हाल ही में मिली जानकारियों के आधार पर इस मॉडल में अब पहले से कहीं ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है। पेश होने जा रही हुंडई क्रेटा अब 70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। ड्राइविंग के दौरान गाड़ी को ज्यादा सुरक्षित बनाने में सहायक साबित होने वाले लेवल-2 एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ ही

ये फीचर इस मॉडल के सभी वेरिएंट में मौजूद मिल सकता है। हुंडई कंपनी का अपने इस मॉडल को लेकर दावा है कि इसे पहले से ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए बॉडीशेल को पहले से कहीं अधिक स्ट्रॉन्ग के तौर पर निर्मित किया गया है।


2024 हुंडई क्रेटा इंटीरियर फीचर्स

2024 हुंडई क्रेटा इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में बेहद ज्यादा डिमांड में चल रहे पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-वे पावर ड्राइवर सीट और बेहद सुविधाजनक साबित होने वाली वेंटिलेटेड सीट्स जैसी खूबियां मौजूद मिलेंगी। ये कार 26.03cm मल्टी-डिस्प्ले डिजिटल क्लस्टर के साथ आएगी। इसमें 70 से अधिक कनेक्टिविटी फीचर्स, इन-बिल्ट नेविगेशन, मल्टी-लैंग्वेज सपोर्ट और बोस साउंड सिस्टम मिलेगा।

Full View

2024 हुंडई क्रेटा सेफ्टी फीचर्स

हुंडई मोटर द्वारा अपने लोकप्रिय मॉडल 2024 हुंडई क्रेटा को पहले से कहीं अधिक सुरक्षित कार बनाने के उद्देश्य से इस मॉडल में कई अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है। जिसके अंतर्गत यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से न्यू कार में सराउंड व्यू मॉनिटर और ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर जैसे एडवांस फीचर के साथ ही इस कार में कार चालक के साथ ही साथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, ड्राइविंग के दौरान झटकों से रक्षा के लिए ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसी सुविधाएं मौजूद मिलेंगी।

इसमें लेवल-2 ADAS भी शामिल किया गया है, जिसमें 19 फीचर्स को ऑपरेट करने की क्षमता होगी।

2024 हुंडई क्रेटा कीमत

2024 हुंडई क्रेटा की शुरुआती कीमत की बात करें तो इस मॉडल की अनुमानित एक्स-शो रूम कीमत करीब ₹11 लाख रुपये होने की संभावना है। इसी के साथ इस कार में मौजूदा पावरट्रेन विकल्पों के साथ ही साथ एक 1.5-लीटर, टर्बो GDi पेट्रोल इंजन भी शामिल किया जा सकता है।

Tags:    

Similar News