Royal Enfield Meteor: रॉयल एनफील्ड मीटियोर 350 हुई लांच, मिलेगी 125 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड, देखें पूरी डिटेल

Royal Enfield Meteor: भारतीय टू व्हीलर मार्केट में रॉयल एनफील्ड की शानदार बाइक अपने ग्राहकों के दिलों पर राज करती है। भारतीय बाजार में एक लंबी पारी खेल चुकी रॉयल एनफील्ड ने अब अपने एक नए वेरिएंट को मार्केट में पेश किया है। यह बाईक मीटियोर 350 क्रूजर को नए ऑरोरा वेरिएंट में लॉन्च की गई है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2023-10-14 01:45 GMT

रॉयल एनफील्ड मीटियोर 350 हुई लांच: Photo- Social Media

Royal Enfield Meteor: भारतीय टू व्हीलर मार्केट में रॉयल एनफील्ड की शानदार बाइक अपने ग्राहकों के दिलों पर राज करती है। भारतीय बाजार में एक लंबी पारी खेल चुकी रॉयल एनफील्ड ने अब अपने एक नए वेरिएंट को मार्केट में पेश किया है। यह बाईक मीटियोर 350 क्रूजर को नए ऑरोरा वेरिएंट में लॉन्च की गई है। इस समय अगर आप भी अपने लिए एक रॉयल एनफील्ड बाईक लेने का प्लान बना रहें हैं तो कई खूबियों से लैस ये बाईक आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। आइये जानते हैं रॉयल एनफील्ड मीटियोर 350 क्रूजर से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

रॉयल एनफील्ड मीटियोर 350 क्रूजर फीचर्स

रॉयल एनफील्ड मीटियोर 350 क्रूजर की खूबियों की बात करें तो राइडर की सुरक्षा और लेटेस्ट बाइक मीटियोर 350 बाइक को शानदार परफॉर्मर बाईक बनाने के लिए कम्पनी ने इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल और एंटी ब्रेकिंग सिस्टम को शामिल किया है। इसी के साथ इस बाईक के आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी मौजूद हैं। सस्पेंशन की बात करें तो इस बाईक में आगे की तरफ इनवर्टेड फोर्क्स और पीछे की तरफ ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर को जोड़ा गया है। कंपनी ने बाइक के मीटियोर 350 ट्रिम को सेगमेंट में सुपरनोवा और स्टेलर ट्रिम के बीच में रखा है। यह बाइक 349cc इंजन के साथ आती है और बाइक के दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

Full View

रॉयल एनफील्ड मीटियोर 350 लुक

कंपनी ने रॉयल एनफील्ड मीटियोर 350 बाईक के लुक की बात करें तो इस बाइक का वजन लगभग 191 किलोग्राम और व्हीलबेस 1,400mm है। वहीं, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है। इस बाईक को ट्विन डाउनट्यूब फ्रेम पर निर्मित किया गया है। इसमें डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल और पारदर्शी विंडस्क्रीन टियरड्रॉप के शेप का फ्यूल टैंक, qडिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल और पारदर्शी विंडस्क्रीन जैसी खूबियां मिलती हैं। मोटरसाइकिल में LED डे टाइम रनिंग लाइट्स DRL के साथ रेट्रो-स्टाइल वाले सर्कुलर हेडलैंप, रियर फेंडर, LED टेललैंप और एक USB चार्जर जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं

नई रॉयल एनफील्ड मीटियोर पावरट्रेन

नई रॉयल एनफील्ड मीटियोर में इसके रेंज की बात करें तो यह बाइक 125 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ भाग सकती है। साथ ही एक लीटर पेट्रोल में 35 से 42 किलोमीटर की लंबी दूरी तय कर बेहतरीन माइलेज देती है। इंजन पावर की बात की जाए तो इस बाईक में 349cc का सिंगल-सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन शामिल किया गया है। यह इंजन 20.1hp की पावर और 27nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।

नई रॉयल एनफील्ड मीटियोर बाइक की कीमत?

नई रॉयल एनफील्ड मीटियोर बाइक की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में यह बाइक तीन वेरिएंट्स के साथ बिक्री के लिए उतारी गईं हैं। जिसमें ऑरोरा वेरिएंट ट्रिम की कीमत 2.2 लाख रुपये एक्स-शोरूम, बाइक के फायरबॉल ट्रिम की कीमत 2.05 लाख रुपये एक्स-शोरूम कम्पनी ने तय की हैं।

Tags:    

Similar News