Volvo C40 Recharge Car: 1.7 लाख रुपये महंगी हुई वोल्वो C40 रिचार्ज कार, कम्पनी ने इसकी कीमतों में किया इजाफा

Volvo C40 Recharge Car: वॉल्वो इंडिया के इस न्यूली लॉन्च्ड मॉडल की लोकप्रियता की बात करें तो इस गाड़ी के लॉन्च के 30 दिन के भीतर वोल्वो C40 रिचार्ज ने शतक का आकंड़ा पार कर लिया था।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2023-10-13 04:57 GMT

Volvo C40 Recharge Electric Car (photo: social media )

Volvo C40 Recharge Car: भारतीय ऑटोमार्केट में इन दिनों ऑफरों की भरमार है। ऑटोमेकर कंपनियां सेल प्रमोशन के लिए लुभावने ऑफर पेश कर रहीं हैं। वहीं कुछ ऑटोमोबिल कंपनियाँ मौके पर चौका लगाते हुए त्योहारी सीजन में अपने पॉपुलर मॉडल की कीमतों में इजाफा कर मुनाफा कमा रहीं हैं। इसी क्रम में वोल्वो इंडिया ने भी फेस्टीविटी के मौके पर अपनी सबसे ज्यादा बिक्री की जाने वाली C40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी है। इस समय अगर आप ने भी अपने लिए इस कार को खरीदने का प्लान बनाया है तो अब इस कार का बजट आप की पॉकेट पर बोझ बढ़ा सकता है। आइए जानते हैं वॉल्वो C40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

वॉल्वो C40 रिचार्ज ने बुकिंग में 100 यूनिट का आकंड़ा पार

वॉल्वो इंडिया के इस न्यूली लॉन्च्ड मॉडल की लोकप्रियता की बात करें तो इस गाड़ी के लॉन्च के 30 दिन के भीतर वोल्वो C40 रिचार्ज ने शतक का आकंड़ा पार कर लिया था। ग्राहकों द्वारा मिल रहे शानदार रिस्पॉन्स के बाद कार निर्माता जल्द ही वॉल्वो के न्यू मॉडल की डिलीवरी शुरू कर सकती है। इलैक्ट्रिक सेगमेंट में वॉल्वो के XC40 रिचार्ज ईवी के बाद वोल्वो ने अपना नेक्स्ट EV मॉडल को पेश किया है। वोल्वो सी40 किआ EV6 और हुंडई आयोनिक-5 से भारतीय ऑटो मार्केट में विस्तार ले रहे इलेक्ट्रिक रेंज में तगड़ी प्रतिस्पर्धा दर्ज करेगी।


वॉल्वो C40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार की इतनी बढ़ी कीमत

वॉल्वो कम्पनी ने हाल ही में अपने लोकप्रिय मॉडल की कीमतों में इजाफा कर दिया है। इस बढ़ी हुई कीमत के बाद C40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार अब यह करीब 1.7 लाख रुपये की अतिरिक्त लागत के साथ महंगी हो गई है।

इस लग्जरी कार को 61.25 लाख रुपये कीमत पर लॉन्च किया गया था, जो अब बढ़कर 62.95 लाख रुपये कीमतें, एक्स-शोरूम हो गई है।

C40 रिचार्ज फीचर्स

C40 रिचार्ज फीचर्स की बात करें तो इस मॉडल में हीटेड और वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, 360-डिग्री कैमरा के साथ सेफ्टी के लिए ADAS जैसी तमाम खूबियों से लैस है।

इस मॉडल के डिजाइन की बात करें तो वॉल्वो C40 रिचार्ज में इंटीग्रेटेड LED DRLs के साथ थोर के हैमर LED हेडलैंप, स्पोर्टी अलॉय व्हील, स्लीक LED टेललाइट्स मिलती हैं।

साथ ही लेटेस्ट कार के केबिन में 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे सुविधाजनक फीचर्स भी मिलते हैं।

C40 रिचार्ज इंजन पॉवर

C40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 530 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। वोल्वो C40 रिचार्ज में 78kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक और AWD ड्राइवट्रेन के साथ ट्विन इलेक्ट्रिक मोटर्स को जोड़ा गया है। यह EV 180 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से 4.7 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकने का दावा कम्पनी करती है।

Tags:    

Similar News