कोरोना का बढ़ता कहर: रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, बंद हुई टिकट की बिक्री

स्टेशनों पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए मध्य रेलवे ने मुंबई के छह रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट बेचना बंद कर दिया है।

Published By :  Shreya
Update: 2021-04-09 10:40 GMT

कोरोना का बढ़ता कहर: रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, बंद हुई टिकट की बिक्री (फोटो- सोशल मीडिया)

मुंबई: कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर से भारत में बढ़ने लगा है। हर दिन रिकॉर्ड तोड़ नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। अभी बीते 24 घंटे के दौरान करीब एक करोड़ 30 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। बेकाबू हुए कोरोना को देखते हुए रेलवे ने एक बड़ा फैसला किया है। 

6 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद

दरअसल, कोरोना महामारी के दौरान भीड़ को देखते हुए मध्य रेलवे ने मुंबई के छह रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट बेचना बंद कर दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के चलते स्थिति भयावह हो चुकी है। देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं। इस बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर लोग महानगर से पलायन कर रहे हैं।

(फोटो- सोशल मीडिया)

स्टेशनों पर बढ़ती भीड़ के बाद किया फैसला

बीते लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए लोग अभी से अपने घरों के लिए रवाना होने लगे हैं। जिससे महाराष्ट्र के कई रेलवे स्टेशनों पर क्षमता से ज्यादा भीड़ बढ़ गई है। ऐसे में मध्य रेलवे (Central Railway) ने मुंबई के छह रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Tickets) की बिक्री को बंद कर दिया है।

इन स्टेशनों पर नहीं मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) के साथ साथ लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी), कल्याण, ठाणे, दादर और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की ब्रिकी को रोक दिया गया है। इन स्टेशनों से लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं। जिसके चलते बीते कुछ दिनों से इन स्टेशनों पर उत्तर भारत जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ देखी जा रही है।

मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि गर्मियों में अनावश्यक भीड़ कम करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के लिए यह कदम उठाया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते महीने स्टेशनों पर भीड़ कम करने के उद्देश्य से मध्य रेलवे ने मुंबई के आसपास के सात स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की दर 5 गुना अधिक कर दिया था।

Tags:    

Similar News