ब्रिटेन की उड़ानों पर एयर इंडिया का बड़ा फैसला, जानिए क्या हुआ ऐलान

coronavirus-update-air-india-cancels-flights-to-from-uk-from-april-24-to-april-30

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-04-21 07:59 GMT
एयर इंडिया की फ्लाइट (फोटो साभार- ट्विटर)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते कहर के बीच ब्रिटेन ने हाल ही में यात्रियों के आने पर पाबंदी लगा दी है। वहीं, यूके द्वारा हवाई यात्रा को लेकर पाबंदियों का ऐलान किए जाने के बाद एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (Air India) की तरफ से 24 से 30 अप्रैल तक के लिए ब्रिटेन जाने वाली उड़ानें रद्द (Flights Cancelled) कर दी गईं, ये जानकारी खुद एयर इंडिया ने दी है।

हालांकि इस बीच एयर इंडिया ने एक अन्य ऐलान में कहा है कि कंपनी 24 से 30 अप्रैल के बीच दिल्ली और मुंबई से ब्रिटेन के लिए हफ्ते में एक बार फ्लाइट शुरू करने की तैयारी कर रही है। इस ऐलान के पहले ही एयरलाइंस कंपनी ने फ्लाइट रद्द करने की जानकारी दी थी। माना जा रहा है कि इससे ब्रिटेन जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।

एयर इंडिया फ्लाइट (फोटो साभार - सोशल मीडिया)

कंपनी ने दी ये जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयलाइंस कंपनी ने कहा है कि 24 से 30 अप्रैल 2021 के बीच हम दिल्ली और मुंबई से यूके के लिए सप्ताह में एक बार उड़ान भरने की तैयारी में हैं। एयर इंडिया ने कहा इससे संबंधित जानकारी हमारी वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनलों पर भी अपडेट की जाएगी। खास बात ये है कि ब्रिटेन ने हाल ही में हवाई यात्रा को लेकर पाबंदियों का ऐलान किया था।

इससे पहले दी थी ये जानकारी- 

ब्रिटेन ने क्या लगाई है पाबंदी?

बता दें कि ब्रिटेन ने भारत को उन देशों की 'लाल सूची' में डाल दिया है, जिसके तहत गैर-ब्रितानी और आइरिश नागरिकों के भारत से ब्रिटेन जाने पर पाबंदी रहेगी। इसके अलावा विदेश से लौटने वाले ब्रितानील लोगों को होटल में 10 दिन तक आइसोलेट रहना अनिवार्य होगा। दरअसल, यूके में 103 ऐसे संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें कोरोना के तथाकथित भारतीय स्वरूप मिले हैं। इनमें से अधिकतर मामले विदेश से लौटे यात्रियों से संबंधी हैं। ऐसे में देश में यह पाबंदी लगा दी है।

Tags:    

Similar News