‘भारत में 'एक्साइटिंग वर्क'....,’ Elon Musk ने PM मोदी को जीत पर दी बधाई

Elon Musk: दुनिया के दिग्गज कारोबारी, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी को भारत का प्रधानमंत्री बनने और केंद्र की सस्ता में भाजपा सरकार आने पर जीत की बधाई दी।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-06-08 05:29 GMT

Elon Musk Congratulate PM modi (सोशल मीडिया) 

Elon Musk Congratulate PM modi: भारत में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की लगातार तीसरी बार सरकार बनने जारी है, जिसकी अगुवाई निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। 9 जून को शाम 7.30 पीएम नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते ही मोदी सरकार 3.0 का आगाज हो जाएगा। इस आगाज के साथ इस साल देश में कुछ नए विदेशी निवेश भी आने के संकेत दे रहे हैं। बहुप्रतीक्षित टेस्ला इस वर्ष भारत में अपना कारोबार शुरू कर सकती है। इसका खुलासा एलन मस्क ने लोकसभा चुनाव 2024 में नरेंद्र मोदी को मिली जीत पर दिए बधाई संदेश पर किया है।

भारत में टेस्ला के कारोबार पर मस्क ने कही ये बात

दुनिया के दिग्गज कारोबारी, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी को भारत का प्रधानमंत्री बनने और केंद्र की सस्ता में भाजपा सरकार आने पर जीत की बधाई दी। पीएम मोदी को यह बधाई एलन मस्क ने एक्स पर दी है। मस्क ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई। मैं अपनी कंपनियों द्वारा भारत में रोमांचक काम करने की उम्मीद करता हूं।

 एलन मस्क आना था भारत

एलन मस्क से एक्स पर शेयर किए गए पोस्ट से साफ पता चल रहा है कि वह भारत में टेस्ला के कारोबार को लेकर उत्साहित हैं। इस कारोबार को लेकर मस्क लोकसभा चुनाव के बीच दौर भी करने वाले थे। उनका दौर भी तय हो गया था, लेकिन ऐन वक्त पर उनका दौरा रद्द हो गया और वह अचानक चीन पहुंच गए थे। उनकी यह सरप्राइज विजिट थी।

इस मंजूरी के लिए मस्क गए थे चीन

अमेरिका के बाद चीन टेस्ला का दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। एक वैश्विक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क चीन में ड्राइवर असिस्टेंस सॉफ्टवेयर को मंजूरी प्रदान करना के लिए चीन दौरे पर गए थे। चीन में बनी टेस्ला की कारों ने डेटा सिक्योरिटी एंड प्राइवेसी से जुड़े नियमों को पास कर लिया। चीन की दिग्गज इंटरनेट सर्च कंपनी बायडू ने टेस्ला के साथ डील की है। इस डील में टेस्ला को मैपिंग लाइसेंस मिल जाएगा, जिससे चीन की सड़कों डेटा की पहुंच टेस्ला तक पहुंच जाएगी।

नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे

लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को NDA संसदीय दल का नेता चुना गया। नौ जून को शाम 7 बजकर 15 मिनट पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन हो गया।

Tags:    

Similar News