TATA Motors जल्द ला रही है Altroz का नया अवतार, बस होली तक करना होगा इंतजार

TATA Motors New Car : टाटा मोटर्स ने 'अल्ट्रोज' के नए वेरिएंट की बुकिंग शुरू कर दी है। उम्मीद है यह कार मार्च महीने के अंत तक भारतीय बाजार में दिखने लगेगी।

Written By :  aman
Update: 2022-03-16 09:08 GMT

 टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) 

TATA  Altroz  Automatic Hatchback : अगर आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो बस होली तक रुक जाइए। क्योंकि, देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) के नए वेरियंट को लॉन्च करने जा रही है।टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज ऑटोमैटिक हैचबैक (Automatic Hatchback) की बुकिंग ओपन (Booking Open) भी कर दी है। उम्मीद है यह कार मार्च महीने के अंत तक भारतीय बाजार में शो रूम में दिखने लगेगी।   

आप अगर कारों के शौकीन हैं या खरीदने का मन बना रहे हैं तो जेहन में ये सवाल उठना लाजमी है कि इस कार में नया क्या है? तो बता दें, कि टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) में आपको डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (Dual Clutch Automatic Transmission) मिलेगा।

बुकिंग शुरू, बस इतनी है टोकन मनी   

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने तो अभी से अल्ट्रोज ऑटोमैटिक हैचबैक (Altroz Automatic Hatchback) की बुकिंग शुरू भी कर दी है। इसके लिए खरीदार को 21,000 रुपए की टोकन मनी (Token Money) देनी होगी। कंपनी भारत में इस कार की ऑफिशियल लॉन्चिंग 21 मार्च 2022 को करने जा रही है। लॉन्चिंग के ठीक बाद टाटा मोटर्स इसकी डिलीवरी भी शुरू करेगी। यहां आपको बता दें, कि टाटा अल्ट्रोज अपनी सेफ्टी रेटिंग (Safety Rating) के चलते भी चर्चा में है। यह एक प्रीमियम सेगमेंट (Premium Segment) की हैचबैक कार (Hatchback Car) है। 


Tata Altroz की खासियत 

टाटा अल्ट्रोज ऑटोमेटिक में आपको 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलेगा। अल्ट्रोज ऑटोमैटिक कार तीन ट्रिम्स लेवल (three levels of trim) में दस्तक देने जा रही है, जो एक्सटी, एक्स जेड और एक्स जेड प्लस हैं। इसमें डार्क एडिशन भी दिया जा रहा है। कंपनी इसके लिए ऑपेरा ब्लू एक्सटीरियर का भी इस्तेमाल कर रही है।

Tata Altroz  के फीचर्स

अब बात करें Tata Altroz के अन्य फीचर्स की। तो, टाटा मोटर्स की इस अपकमिंग कार में पुरानी कार की तरह ही कई अन्य फीचर्स बरकरार रखे गए हैं। इस कार में प्रोजेक्टर हेडलैंप (Projector Headlamp) मिलेंगे। साथ ही, हर्मन स्टीरियो सिस्टम (Harman Stereo System) भी होगा। एक पुश स्टार्ट (Push Start) और स्टॉप बटन (Stop Button) भी होगा। साथ ही, इस कार में 16 इंच के एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। टाटा अल्ट्रोज में मनोरंजन के लिए 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम (Infotainment System) दिया गया है, जो एंड्रॉयड ऑटो और कार प्ले सिस्टम के साथ दस्तक देगा। इस मॉडल में रिवर्स कार पार्किंग कैमरा (Reverse Car Parking Camera) सहित कई अन्य खूबियां भी दिखाई देंगी। 


टाटा अल्ट्रोज के इंजन में क्या है खास? 

Tata Altroz कार में पहले से 1.2 लीटर पेट्रोल पावरट्रेन का इस्तेमाल किया गया है। यह कार चलने पर 85 एचपी की पावर और 113 एनएम की पीक टॉर्क (Peak Torque) पैदा कर सकता है। इसके अलावा, टाटा मोटर्स की इस कार में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन (Turbo Petrol Engine) दिया गया है, जिससे 108 एचपी की पावर और 140 एनएम की पीक टॉर्क मिलेगा। इसके अतिरिक्त, एक 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है,जो 89 एचपी की पावर और 200 एनएम का टॉर्क मिलेगा।


EV Variant में भी दे सकती है दस्तक 

यहां पाठकों को बता दें, कि Tata Altroz के न्यू ऑटोमेटिक मॉडल की कीमत पुराने वेरियंट की तुलना में रखी गई है। क्योंकि, ऑटोमैटिक वेरियंट की कीमत मैनुअल ट्रांसमिशन की तुलना में ज्यादा होती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, आने वाले समय में टाटा अल्ट्रोज ईवी वेरिएंट (EV Variants) में भी दस्तक दे सकती है। जिसे कंपनी प्रदूषण कम करने में मददगार साबित करने वाली कार के रूप में लॉन्च कर सकती है। 

Tags:    

Similar News