टिकैत पहुंचे लखीमपुर, किसानों की मांगे पूरी होने... ... Lakhimpur Kheri Violence: राकेश टिकैत की बैठक खत्म, मृतक के परिजनों को 45-45 लाख रुपये, सरकारी नौकरी देने की घोषणा

टिकैत पहुंचे लखीमपुर, किसानों की मांगे पूरी होने तक अंत्येष्टि नहीं

न्यूजट्रैक संवाद्दाता संदीप मिश्र के मुताबिक प्रदेश सरकार के सारे प्रतिबंधों को धता बताते हुए किसान नेता राकेश टिकैत लखीमपुर पहुंच गए हैं और उन्होंने एलान किया है कि जब तक मांग पूरी नहीं, तब तक अंतिम संस्कार नहीं।

जानकारी के मुताबिक किसानों ने प्रशासन के सामने चार बड़ी मांगें रखी।

पहली मांग- मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त किया जाए।

दूसरी मांग- अजय मिश्रा के बेटे को गिरफ्तार किया जाए।

तीसरी मांग- मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ का मुआवजा मिले।

और चौथी मांग- मृतकों के परिजन को सरकारी नौकरी मिले।

इस बीच ये भी खबर है कि भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विमान को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं दी गई है। उधर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव को लखीमपुर जाने से रोकने के लिए सड़क अवरुद्ध करते हुए पहले दो गाड़ियां लगाई गई थीं अब वहां ट्रक लगा दिया गया है। इस बीच घर के बाहर बरिकेडिंग भी शुरू कर दी गई है जिसकी सूचना मिलने पर सपा कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो गया है और हंगामा तेज होता जा रहा है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के घर के बाहर भी पुलिस और PAC तैनात कर दी गई है। आवास के भीतर कार्यकर्ताओं का भारी हुजूम है, शिवपाल यादव लखीमपुर खीरी निकलने की जिद पर अड़े हुए हैं।

Update: 2021-10-04 03:26 GMT

Linked news