पहले बेटियां घर से निकलने के पहले सोचती थीं अब अपराधी सोंचते हैं - नरेंद्र मोदी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बिना अखिलेश यादव का नाम लिए कहा कि कुछ लोगों की आदत होती है हर काम को अपने नाम से जोडने का। ऐसे लोग अक्सर कहते है इसका फीता तो हमने काटा था, हो सकता है कि यह फीता उनके पिता ने काटा हो। मोदी ने कहा कि जो काम पांच दशक में नहीं हो पाया उसे हमने पांच साल में करके दिखाया। यही तो डबल इंजन की सरकार है। उन्होंने कहा कि माफियाओं और बाहुबलियों को बढ़ाते थे अब योगी सरकार गरीबों कमजोरो को आगे कर रहे हैं. अब लोगों पर बुलडोज़र चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बलरामपुर में सरयू नहर सिंचाई परियोजना के लोकार्पण के अवसर पर कहा कि पहले बेटियां घर से निकलने से पहले सोंचती थी अब अपराधी घर से निकलने के पहले सोंचते है ,तभी तो यूपी के लोग कहते हैं पहले की सरकारों और योगी की सरकार में फर्क साफ़ है। मोदी ने कहा कि इस परियोजना के पूरा होने से साफ है जब सोच ईमानदार होती है तो काम पूरा होता है। आज लाखों किसानों के खेत जब पानी पाएगें तब आपके आशीर्वाद से हमे नई ऊर्जा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जिन किसानों के पास दो हेक्टेयर के कम भूमि है उनके लिए सिंचाई जीवन बदलने वाली होती है। अब इन खेतों को नई जिंदगी मिलने वाली है।मोदी ने कहा कि हमारी सरकार वर्षो पुराने सपनों को पूरा करने का काम कर रही है। बाणसागर परियोजना पर 45 करोड खर्च किए जाएगें। यह पहली सरकार है जो छोटे किसानों को सरकारी लाभ मिल रहा है। बीज से लेकर बाजार तकखेत से लेकर खलिहान तक मदद दी जा रही है।

मोदी ने कहा कि आज हम शहद निर्यातक के तौर पर भी विश्व में अपना स्थान बना रहे हैं। बीते पांच वर्षो में शहद का निर्यात दो गुना हो गया है। किसानों की आय बढाने का एक और विकल्प बायो विकल्प है। 12 हजार करोड का एथोनाल यूपी से लिया गया है। गन्ना उत्पादकों का सबसे अधिक भुगतान यूपी में योगी सरकार ने किया। इसके साथ ही चीनी मिलों का आधुनिकीकरण करने का काम किया गया है।

इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बलरामपुर के गौरव को याद दिलाते हुए कहा कि राष्ट रक्षकों और राष्ट्र निर्माताओं की धरती है। इसके पहले उन्होंने हेलीकाप्टर दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए जनरल विपिन रावत के योगदान को सराहा और गीता के एक श्लोक के माध्यम से उन्हे याद किया। उन्होंने कहा कि देश दुख में है पर दुख सहते हुए भी देश की प्रगति को हम रोक नहीं सकते हैं। भारत कभी रूकेगा न कभी थमेगा। देश में रहकर हर चुनौती का मुकाबला करते हुए देश को और मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होेंने देवरिया के वरूण सिंह के जीवन की रक्षा की प्रार्थना करते हुए उनके जीवन को बचाए जाने की मां पाटेश्वरी से प्रार्थना की।

Update: 2021-12-11 09:08 GMT

Linked news