दिल्ली में बदला मौसम: हुई झमाझम बारिश, जानिए अपने शहर का हाल

दिल्ली में आज अचानक मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया। काले बादल छाने के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-05-06 12:48 GMT

बारिश में सड़कों पर वाहन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में गुरुवार दोपहर अचानक मौसम (Weather) ने करवट ली। यहां आसमान में काले बादल (Dark clouds) छाने के साथ ही बारिश (Rainfall) शुरू हो गई और हवा की रफ्तार भी तेज हो गई। जिससे चिलचिलाती गर्मी के बीच दिल्लीवासियों को थोड़ी राहत मिली है। दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। इसके अलावा पश्चिमी दिल्ली के कुछ इलाकों में ओले (Hailstone) भी गिरे हैं।

बता दें कि आज अचानक ही मौसम ने दिल्ली में अपना मिजाज बदल लिया। काले बादल छाने से दिन में ही अंधेरा छा गया। तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई। जिससे न केवल मौसम सुहावना हो गया, बल्कि बारिश और तेज हवाओं की वजह से तापमान में भी काफी गिरावट हुई है। पिछले कई दिनों से गर्मी की मार झेल रही दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज लोगों को राहत मिली है।

बारिश (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रात तक कई इलाकों में हो सकती है बारिश

वहीं, तेज आंधी और बारिश के बाद गाजियाबाद (Ghaziabad) के कई इलाकों में लाइट भी गुल हो गई। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच संभावना जताई गई है कि रात तक कुछ और इलाकों में भी बारिश हो सकती है। बता दें कि इससे पहले मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश की संभावना जताते हुए कहा था कि बहुत जल्द दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलने वाली है।

कुछ दिन ऐसी ही रहेगी स्थिति

मौसम विभाग का कहना है कि अगले हफ्ते मंगलवार तक दिल्ली में मौसम की स्थति ऐसे ही रहने वाली है। इस दौरान कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है। साथ ही कई जगहों पर आंधी के साथ बारिश होने के भी आसार हैं।

आसमान में छाए काले बादल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इन राज्यों में भी हो सकती है बारिश

इसके अलावा स्काईमेट वेदर ने अगले 24 घंटों के दौरान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, असम, मेघालय, केरल और तटीय कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा पूर्वी बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, आंतरिक कर्नाटक, कॉस्टल आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। साथ ही मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में भी मध्यम बारिश के आसार हैं।
Tags:    

Similar News