Baghpat Crime News: बागपत में अवैध खनन जारी! NGT के आदेशों का खुलेआम उड़ रहा मज़ाक, DM की भूमिका पर सवाल

Baghpat Crime News: जिले में NGT के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। खनन पट्टे पर अवैध खनन को अंजाम दिया जा रहा है।

Reporter :  Shashwat Mishra
Published By :  Shraddha
Update: 2021-06-12 14:55 GMT

बागपत में अवैध खनन जारी

Baghpat Crime News: जिले में NGT के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जिसके वीडियोज लगातार सामने आ रहे हैं। यहां साकरौंद खनन पट्टे पर सारे नियमों को ताक पर रखकर अवैध खनन (Illegal mining) को अंजाम दिया जा रहा है। HSM होल्डिंग नाम की कंपनी लगातार अवैध खनन कर रही है, मगर इस पर जिला प्रशासन (District Administration) से लेकर तहसील स्तर तक के अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं।

बता दें कि साल 2019 में ही NGT ने खनन पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे। लेकिन इसके बावजूद HSM होल्डिंग कंपनी लगातार खनन करने में जुटी हुई है। इन सभी घटनाओं को देखते हुए भी अभी तक जिला प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

वीडियो में दिखी सच्चाई

बताया जा रहा है कि खनन माफिया शिव कुमार कसाना की देख रेख में यह पूरा काम चल रहा है। लोगों का कहना है कि शिव कुमार कसाना पश्चिमी उत्तर प्रदेश के माफिया मदन भैया का खास गुर्गा है। जिसके संरक्षण में अवैध तरह से इस पूरे खनन को अंजाम दिया जा रहा है। इसके वीडियोज भी सामने आ गए हैं, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि शिव कुमार कसाना के लोगों की देखरेख में पोकलैंड और जेसीबी से खनन किया जा रहा है।

डीएम की भूमिका पर सवाल

अवैध खनन के संबंध में यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष ने बागपत के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। लेकिन अभी तक जिलाधिकारी की तरफ से इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया गया है। आपको बता दें कि यमुना नदी के किनारे लगभग 50 एकड़ में यह अवैध खनन जारी है। 

Tags:    

Similar News