घर के तहखाने में चल रहा था अवैध हथियार फैक्ट्री, असलहों का जखीरा देख पुलिस भी रह गई दंग

Update: 2017-02-01 14:51 GMT

मुज़फ्फरनगर: पुलिस ने बुधवार (1 फरवरी) को एक मकान में छापेमारी की। छापेमारी में पुलिस ने तहखाने में चल रही अवैध हथियार फैक्ट्री का उजागर किया। छापेमारी में पुलिस ने भारी मात्रा में देशी तमंचे और देशी बंदूक सहित अवैध हथियार बनाने के औजार आदि बरामद किए।

पुलिस ने मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी पहले भी अवैध हथियार बनाने के मामले में जेल जा चुका है।

पुलिस ने कसा शिकंजा

यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अचार संहिता लागू होने के बाद से जिला प्रशासन और पुलिस चुनाव को प्रभावित करने वाले हर तत्व पर नजर बनाए हुए है। इसी के तहत वाहनों की जांच और अवैध हथियार बनाने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

मुखबिर ने दी थी सूचना

मुज़फ्फरनगर के थाना छपार क्षेत्र में क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर एक घर पर छापेमारी की। पुलिस को वहां चल रहे अवैध हथियार फैक्ट्री से पचास से अधिक बने-अधबने देशी तमंचे बंदूक और हथियार बनाने के उपकरण मिले। पुलिस ने सभी को जब्त कर लिया। साथ ही मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया।

ये बताया एसएसपी ने

इस संबंध में जिले के एसएसपी बबलू कुमार ने बताया, 'क्राईम ब्रांच और छपार थाना की टीम को बड़ी सफलता मिली है। अभियुक्त गोपाल को गिरफ्तार भी किया गया है। छ्पेमारी में 55 बने-अधबने तमंचे बरामद हुए हैं। क्राईम ब्रांच की टीम काफी दिनों से सूचनाएं जुटा रही थी। उसी आधार पर हमें ये सफलता मिली है।'

एसएसपी ने बताया, अचार संहिता लगने के बाद से ये पांचवीं हथियार फैक्ट्री है जो उजागर किया गया है। हमने टीम को पांच हजार रुपए का ईनाम दिया है। अलग-अलग थानों में इस प्रकार की बरामदगी हुई है।

Tags:    

Similar News