KGMU में स्टूडेंट्स की फेयरवेल पार्टी, जीवन की असली परीक्षा अब हुई शुरू

केजीएमयू इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साईंस के फर्स्ट बैच के छात्रों के लिए गुरुवार (27 जुलाई) को फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया।

Update: 2017-07-27 14:24 GMT
KGMU में स्टूडेंट्स की फेयरवेल पार्टी, जीवन की असली परीक्षा अब हुई शुरू

लखनऊ: केजीएमयू इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साईंस के फर्स्ट बैच के छात्रों के लिए गुरुवार (27 जुलाई) को फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। प्रोग्राम संस्थान के साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में हआ। यह फेयरवेल पार्टी बैच 2015-17 के छात्रों की विदाई पर दी गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ कर रहे केजीएमयू के अधिष्ठाता प्रो. विनोद जैन ने कहा कि छात्रों ने भविष्य का पड़ाव पार कर लिया है, अब असल जिंदगी में प्रवेश कर रहे हैं। उन्होंने छात्रों को जीवन की असली सच्चाई के बारे में बताया। कोर्स पूरा होने के बाद आने वाली दिक्कतों और नौकरी, व्यवसायों आदि के बारे में छात्रों को बारीकियां बाताईं।

जीवन के उतार-चढ़ाव के बारे में बताया

मुख्य अतिथि केजीएमयू के वीसी डॉ. एमएलबी भट्ट ने छात्रों को जीवन के उतार-चढ़ाव के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने छात्रों से कहा कि आप लोगों ने अभी जीवन का एक पड़ाव पार किया है और आगे भी बहुत सारी चुनौतियां आएंगी। इसलिए विश्वास, धैये और कठिन परिश्रम से जीवन की हर कठिनाईयों को दूर करना होगा। उन्होंने छात्रों से कहा कि केजीएमयू में सीखे गए ज्ञान से लोगों का भला करें। जरुरतमंद लोगों की मदद करने की कोशिश करना चाहिए।

यह भी पढ़ें .... KGMU ट्रॉमा सेंटर में मरीजो की मदद के लिए सरकार संग एनजीओ भी जुटे

अब जीवन परीक्षा शुरू

संस्थान के सहायक अधिष्ठाता डॉ. अनित परिहार ने छात्रों से कहा कि आप लोगों ने कोर्स की परीक्षा पास की है। लेकिन जीवन की परीक्षा पास करना अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि जिस मेहनत और धैर्य के साथ परीक्षा पास की है, उसी तरीके से जीवन की परीक्षा में भी सफल होना होगा।

ये चुने गए मिस और मिस्टर फेयरवेल

विदाई पार्टी में मिस फेयरवल मैहवी असरफ और मिस्टर फेयरवेल राघवेंद्र बने। वहीं मंजरी शुक्ला ने सरस्वती वंदना पर नृत्य प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।

Similar News