Education

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के छात्रों बड़ी राहत मिली है। जिले के डीएम ने सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों को लॉकडाउन अवधि के दौरान फीस जमा नहीं करने के लिए कहा है।

कोरोना का संक्रमण तेजी से भारत में फैल रहा है और इसे देखते हुए औरंगाबाद जिला परिषद ने मेडिकल ऑफिसर, स्टाफ नर्स और सैनिटरी वर्कर के पद पर 500 से ज्यादा वैकेंसियां निकाली हैं।

जेईई मेन (JEE Main 2020) की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसके संबंध में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 18 मार्च को नोटिस जारी किया गया था। एनटीए ने अब एक और नोटिस जारी किया है।

एडमिनिस्ट्रेटिव स्तर पर पदों के लिए आवेदक की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए आयु 30 से 40 वर्ष है। आयु की गणना मार्च 2020 तक की जाएगी। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट मानदंड के अनुसार लागू होगी।

कोरोना वायरस के चलते देशभर में होने वाली नीट और जेईई(JEE )की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। एचआरडी मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि माता-पिता और छात्रों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है, मैंने मई के अंतिम सप्ताह तक नीट (NEET UG) 2020 और जेईई (JEE मेन) परीक्षा स्थगित

मूल प्रमाण-पत्र सेवा चयन बोर्ड के साक्षात्‍कार की समाप्ति के दो सप्‍ताह के भीतर तथा  वायु सेना अकादमी में प्रवेश के मामले में 13 नवंबर, 2020 तक, भारतीय सैन्‍य अकादमी में प्रवेश के मामले में 01 जनवरी, 2021 तक तथा नौसेना अकादमी में प्रवेश के मामले में 01 जनवरी, 2021 तक (केवल एसएससी के मामले में 1 अप्रैल, 2021 तक) भेजने होंगे। उम्‍मीदवार, अपने मूल प्रमाण-पत्र संघ लोक सेवा आयोग को कदापि न भेजें।

Sarkari Naukri 2020 सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। कई सराकरी विभागों में वैकेंसी निकली हैं। आज हम आपको बताते हैं कि किन विभागों में वैकेंसी है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षाओं में बड़ा बदलाव किया है। इसके तहत सभी परीक्षा केंद्रों पर यह बदलाव मंगलवार से लागू हो जाएगा। सीबीएसई देहरादून के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह की ओर से पूरे रीजन में सभी परीक्षा केंद्रों को पत्र भेजा गया है।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सीजीएल टियर 1 परीक्षा 2019-20 का 'आंसर की' जारी हो गया है। जिन उम्मीदवारों ने एसएससी सीजीएल टियर 1 की परीक्षा दी थी, वे 'आंसर की' आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। 

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, उत्तर प्रदेश विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVNL) ने कई पदों पर आवेदन निकाले हैं।