Education

बेंगलुरु इलेक्ट्रसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (BESCOM Recruitment 2019) में 400 अप्रेंटिस पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

इस भर्ती के लिए यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड अगले महीने यानि सितंबर में नोटिफिकेशन जारी करेगा। इसके बाद परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

अगर आपको भी फूड सेफ्टी ऑफिसर बनना है तो तैयार हो जाइए। आरपीएससी यानी राजस्थान लोक सेवा आयोग ने फूड सेफ्टी ऑफिसर के लिए वैकेंसीज निकाला है।

आंध्र प्रदेश की सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर पंचायत सचिव, वीआरओ, एमपीईओ, गोपालमित्र लाइव स्टॉक असिस्टेंट, लाइव स्टॉक असिस्टेंट, एएनएम, इलेक्ट्रिकल असिस्टेंट, ग्रामिण इंजीनियर, वेलफेयर असिस्टेंट, महिला पुलिस अटेंडेंट, डिजिटल असिस्टेंट जैसे विभिन्न पदों के लिए 1,60,801 पदों को भरा जा रहा है।

उत्तर प्रदेश माध्यामिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) ने 2019 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कक्षा का इम्पू्रवमें-कम्पार्टमेंट का परीक्षाफल शनिवार को घोषित कर दिया गया है।

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) ने अहमदाबाद, गुजरात में 2249 पुरुष और महिला ड्राइवरों की सीधी भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। 10वीं या 12वीं उत्तीर्ण करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है।

अधिकतर पैरेंट्स की दिल से इच्छा होती है कि उनका बच्चा हर क्षेत्र में टॉपर हो। इसके कुछ पैरेंट्स तो बच्चे के जन्म के साथ ही यथा शक्ति तैयारी शुरु कर देते है। बच्चो के बड़े होते ही तरह तरह की किताबे लाने लगते है ताकि उनका बच्चा कुछ सीखे व जानें। स्कूल जाने से पहले घर में ही पढ़ाई शुरु कर देते हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इंटीग्रेटेड एकेडमी ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नालॉजी गाजियाबाद को सत्र 2019-20 में छात्रों का प्रवेश लेने की अनुमति न देने के आदेश को मनमानापूर्ण व अवैध करार देते हुये रद्द कर दिया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ट्रिपल सी सर्टिफिकेट के वैकल्पिक डिग्री धारकों की विशेष अपील को निस्तारित करते हुए उन्हें महानिबंधक हाईकोर्ट को अपना प्रत्यावेदन देने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि इसी मामले में दीपक कुमार केस में दिए गए फैसले के तहत वैकल्पिक डिग्री को मान्य किया है

लखनऊ: देश की छात्राओं को शीघ्र ही ‘स्टेम’ शिक्षा मिलेगी। इसमें उन्हें विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग व गणित का ज्ञान दिया जाएगा। केंद्र सरकार शीघ्र ही योजना को हरी झंडी दिखा सकती है। यह भी पढ़ें: माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति कुठियाला हो सकते है गिरफ्तार स्वास्थ्य मंत्री व प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह बुधवार …