Education

कोरोना काल में कई लोगों ने अपनी नौकरियां गवा दी। कई लोगों की सैलरी में कटौती कर दी गई। ऐसे समय में भी IIM इंदौर का ग्राफ उचा ही रहा है।

जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग किया था वो भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट कर अपना प्रीलिम्स एग्जााम का रिजल्ट देख सकते हैं और मेन्स एग्जाम के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

अब क्लास 1 से लेकर 8 तक के बच्चों को भी जल्द ही स्कूल जाने की अनुमति मिल सकती है। बिहार सरकार इस बाबत विचार कर रही है। 25 जनवरी को इस पर बैठक होगी।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने NIT, IIIT, SPAs और अन्य CFTIs में एडमिशन के नियमों में बड़ी राहत देते हुए 75 प्रतिशत अंक की पात्रता वाली शर्त में छूट दी है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने लंदन के नेहरू सेंटर में आयोजित एक संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया ।इस मौके पर कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में शिक्षा नीति-2020 को एक भविष्यवादी सोच के साथ लागू किया गया है।

जानकारी के अनुसार, यह पहली बार हो रहा है कि विश्वविद्यालयों में खाली समूह ‘ग’ के पदों के लिए UPSSSC को प्रस्ताव भेजा है। जानकारी के मुताबिक, रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 20 विश्वविद्यालयों ने आयोग को प्रस्ताव भेजा है। बताया जा रहा है कि इन भर्तियों की संख्या 1,500 से अधिक है।

भारत की टॉप 4 कंपनियों ने सामूहिक रूप से अगले वित्तीय वर्ष के लिए कैम्पस के जरिए 91 हजार लोगों को नौकरी देने की योजना बनाई है। इन कंपनियों में टीसीएस, इंफोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और विप्रो शामिल हैं। 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने CBSE की 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा की डेट शीट जारी कर दी है। ये परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी जो 10 जून तक चलेगी।

पिछले 10 महीनों से कोरोना वायरस के चलते स्कूल कॉलेज बंद हैं। हालांकि आज से दिल्ली और राजस्थान के स्कूलों को खोला जा रहा है।

जो भी उम्मीदवार इस जॉब के लिए इच्छुक है वो ऑफिशियल वेबसाइट niti.gov.in पर जाकर 24 जनवरी, 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं।