Lok sabha Election 2024: यूपी में भाजपा ने आरएलडी को दो और सुभासपा को एक सीट दी

Lok sabha Election 2024: भाजपा ने यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 51 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। वहीं अब जयंत की आरएलडी के खाते में लोकसभा की दो सीटें बागपत और बिजनौर गई हैं तो सुभासपा के खाते में एक सीट घोसी की गई है।

Update:2024-03-02 23:04 IST

BJP President JP Nadda and Jayant Chaudhary (Pic:Social Media)

Lok sabha Election 2024: एनडीए गठबंधन के तहत आरएलडी को यूपी से दो सीटें दी गई हैं। सूत्रों की मानें तो बीजेपी-आरएलडी के बीच औपचारिक गठबंधन का ऐलान हो गया है। आरएलडी को बीजेपी ने लोकसभा की दो सीटें दी हैं। ये सीटें बागपत और बिजनौर की होंगी। वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी यानी सुभासपा को गठबंधन के तहत लोकसभा की एक सीट घोसी की दी गई है। शनिवार को आरएलडी अध्यक्ष जयंत ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो इसी मुलाकात के दौरान सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा हुई।

शनिवार को भाजपा ने यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 51 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। इन सीटों पर अधिकतर पुराने चेहरों पर ही दांव लगाया गया है। वहीं अब जयंत की आरएलडी के खाते में लोकसभा की दो सीटें बागपत और बिजनौर गई हैं तो सुहेलदेव भारतीय समाज के खाते में एक सीट घोसी की गई है। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा अपने सहयोगियों को किसी तरह से नाराज नहीं करना चाहती है। वहीं यूपी में जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार भी होने वाला है जिसमें आरएलडी के कोटे से दो तो सुभासपा के कोटे से एक मंत्री बनना तय माना जा रहा है।

जयंत से बीजेपी को ये होगा फायदा

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले जयंत को अपने पाले में लाकर इंडिया गठबंधन को तो झटका दिया ही है साथ ही बीजेपी ने जयंत के द्वारा जाट वोटों को पूरी तरह से अपने पक्ष में करने की कोशिश की है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, कैराना, शामली, गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, सहारनपुर की लोकसभा सीटें पर जाट वोट निर्णायक भूमिका में है। ऐसे में बीजेपी ने जयंत को अपने साथ लाकर जाट वोटों को अपने पाले में लाने में कामयाबी हासिल की है।

Tags:    

Similar News