Actor Real Name: बॉलीवुड के इन 10 स्टार्स ने फिल्मों में आने के बाद बदले अपने नाम, जानें इनके रीयल नाम

Actor Real Name: बॉलिवुड में कई सारे स्टार्स हैं जिनका रीयल नाम कुछ और है। इन स्टार्स ने किसी सेलिब्रिटी या किसी ज्योतिषी की सलाह पर अपना नाम बदलवा चुके हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2023-01-20 12:05 GMT

Actor Real Name (Image: Social Media)

Bollywood Actor Real Name: बॉलीवुड स्टार्स अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक शेयर करते रहते हैं। फैंस भी अपने फेवरेट स्टार्स के बारे में जानने के लिए एक्साइटेड रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में कई सारे स्टार्स हैं जिनका रीयल नाम कुछ और है। हालांकि बॉलीवुड स्टार्स के लिए नाम बदलना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन कई स्टार किसी सेलिब्रिटी या किसी ज्योतिषी की सलाह पर अपना नाम बदलवा चुके हैं। तो आइए जानते हैं कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जिन्होंने अपने नाम बदल लिए:

फिल्मों में आने से पहले इन 10 बॉलीवुड स्टार ने बदले अपने नाम

कियारा आडवाणी

इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही कियारा आडवाणी का रीयल नाम आलिया आडवाणी है। दरअसल जब उन्होंने फिल्मों में आने का मन बनाया तो सलमान खान ने उन्हें नाम बदलने की सलाह दी। क्योंकि सलमान खान का कहना था कि इंडस्ट्री में आलिया नाम से आलिया भट्ट पहले से ही मौजूद हैं इसलिए कियारा नाम ठीक रहेगा।

आयुष्मान खुराना 

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना के पिता एक प्रख्यात ज्योतिष हैं और उनकी सलाह पर ही आयुष्मान का नाम निशांत से बदलकर आयुष्मान रखा गया था।


बता दें Ayushman के नाम की स्पेलिंग Ayushmann है।

टाइगर श्रॉफ

बॉलीवुड सुपरस्टार जैकी श्रॉफ के बेटे और हिरोपंती फिल्म से डेब्यू करने वाले एक्टर टाइगर श्रॉफ का रीयल नाम जय हेमंत श्रॉफ है।

चंकी पांडे

चंकी पांडे के फैंस का असली नाम सुयश पांडे है। चंकी ने भी अपना नाम बदला था।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि कि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरि ओम भाटिया है। अक्षय भी फिल्मों में आने से पहले अपना नाम बदल दिया था।

सैफ अली खान

बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान का असली नाम साजिद अली खान है। सैफ ने भी बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अपना नाम बदल दिया था।

अजय देवगन

अजय देवगन ने अपने नाम के साथ साथ अपने सरनेम में भी बदलाव किये हैं। अजय देवगन का नाम विशाल देवगन है लेकिन अंग्रेजी अपना सरनेम लिखते समय ये अभिनेता अल्फाबेट A नहीं लगाते। इंग्लिश में अजय अपना नाम AJAY DEVGN लिखते हैं।

सलमान खान

बहुत कम लोग ही यह जानते होंगे कि सलमान खान का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम बदल लिया था।

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का असली नाम "अश्विनी शेट्टी" है। शिल्पा का यह नाम बहुत कम लोग ही जानते हैं, क्योंकि इंड्स्ट्री में उन्हें शिल्पा शेट्टी के नाम से ही जाना जाता है। 

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम का असली नाम "फरहान अब्राहम" था। लेकिन उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद से ही अपना नाम जॉन अब्राहम रख लिया।

Tags:    

Similar News