Anushka Sharma पहुंची बॉम्बे हाईकोर्ट, सेल्स टैक्स विभाग को दी चुनौती

Anushka Sharma Sales Tax Case: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। इस बार भी अनुष्का को लेकर चर्चे तेज हैं।

Report :  Anupma Raj
Update: 2023-01-13 02:27 GMT

Anushka Sharma (Image: Social Media)

Anushka Sharma Sales Tax Case: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। इस बार भी अनुष्का को लेकर चर्चे तेज हैं। हालांकि इस बार प्रोफेशनल नहीं बल्कि पर्सनल कारण से सुर्खियों में हैं। दरअसल एक्ट्रेस एक मामले को लेकर हाई कोर्ट पहुंची और विभाग की कार्रवाई को चुनौती देते हुए याचिका दाखिल की है। दरअसल कुछ समय पहले ही सेल्स टैक्स विभाग ने बकाया टैक्स की वसूली के लिए अनुष्का के खिलाफ नोटिस जारी किए थे।

अनुष्का शर्मा ने दिया बॉम्बे हाईकोर्ट को चुनौती

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने सेल्स टैक्स मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट को चुनौती दे डाली है। बता दें वहीं कोर्ट ने 2012-2013 और 2013-2014 के बकाया टैक्स की वसूली के लिए अनुष्का के खिलाफ नोटिस जारी किए थे। जिसके बाद उन्होंने यह चुनौती दी है। वहीं बॉम्बे हाई कोर्ट ने टैक्स विभाग से जवाब मांगा है। दरअसल न्यायमूर्ति नितिन एम जामदार और न्यायमूर्ति अभय आहूजा की खंडपीठ ने सेल्स टैक्स विभाग को एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की याचिका पर जवाब देने का निर्देश दिया है और मामले की अगली सुनवाई 6 फरवरी को कहा है।


बता दें अनुष्का शर्मा ने कोर्ट से सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा पारित आदेशों को रद्द करने का अनुरोध किया है। एक्ट्रेस ने मूल्यांकन वर्ष 2012-13, 2013-14, 2014-15 और 2015-16 के लिए चार याचिकाएं दायर की हैं। वहीं अब जज अभय आहूजा और नितिन जामदार ने अनुष्का के खिलाफ चल रहे इस मामले पर सेल्स टैक्स विभाग को जवाब देने की अपील भी की है।

अनुष्का शर्मा ने इस मामले में पेश की है ये दलीलें

दरअसल अपनी याचिका में अनुष्का शर्मा ने दलील पेश की है कि उन पर जो टैक्स लगा है वो फिल्म एक्ट्रेस होने के लिए नहीं, बल्कि अवॉर्ड फंक्शन्स में एंकरिंग और प्रोडक्ट इंडोर्समेंट के लिए लगाया गया है। ऐसे में साथ ही उनके खिलाफ 2012-13 में 1.2 करोड़ रुपये और उसके अगले साल 1.6 करोड़ रुपये के टैक्स का नोटिस जारी किया है। जिसके बाद एक्ट्रेस ने हाई कोर्ट में विभाग की कार्रवाई को चुनौती देते हुए याचिका दाखिल कर दी है। 



Tags:    

Similar News