Avatar 2: फिल्म अवतार की ही तरह इन एनिमेटेड फिल्म्स ने भी मचाया था तहलका, जबरदस्त हैं ये साइंस-फिक्शन थ्रिलर मूवीज

Best Animated Movies : आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही एनिमेटेड फिल्म्स की एक लिस्ट लेकर आये हैं जिन्होंने अवतार जितना तो नहीं लेकिन अवतार के आस पास बिज़नेस किया।

Update: 2022-12-20 10:27 GMT

Best Animated Movies (Image Credit-Social Media)

Best Animated Movies Like 'Avatar': जेम्स कैमरन की 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी शुरुआत की थी, जिसने अपने पहले सप्ताहांत में ही 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। साइंस-फिक्शन थ्रिलर है। जिसमे कमाल का एनीमेशन देखने को मिलेगा। फिल्म में सैम वर्थिंगटन, जो सलदाना, सिगोरनी वीवर, स्टीफन लैंग और केट विंसलेट महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। अवतार: द वे ऑफ वॉटर दुनिया की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है। वहीँ आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही एनिमेटेड फिल्म्स की एक लिस्ट लेकर आये हैं जिन्होंने अवतार जितना तो नहीं लेकिन अवतार के आस पास बिज़नेस किया।

प्रोमेथियस (Prometheus- 2012)

Full View

इस फिल्म में भी आपको अवतार की तरह ही एनीमेशन देखने को मिलेगा। फिल्म में व्यावहारिक प्रभाव और सीजीआई साइंस -फिक्शन का एक सुंदर मिश्रण भी है, चाहे वो LV-223 के अशुभ परिदृश्य में हो, इंजीनियर्स, या उनके अंतरिक्ष यान। 

डून (Dune- 2021)

Full View

ये फिल्म साल 2021 में ही आई थी और फिल्म को काफी पसंद किया गया था। आप फिल्म की भविष्य की कहानी में पूरी तरह से डूबे हुए महसूस करेंगे। इसके दृश्य और विशेष प्रभाव सेटिंग में जीवन को सांस लेने और ग्रह को एक वास्तविक स्थान की तरह महसूस करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करते हैं।

इंटरस्टेलर (Interstellar-2014)

Full View

ये फिल्म भी आपको एनीमेशन की दुनिया का बेहतरीन चित्रण करबाएगी। अवतार में जेक (सैम वर्थिंगटन) और नेतिरी (ज़ो सलदाना) की तरह, इंटरस्टेलर में ऐसे पात्र हैं जो अपने वंशजों के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने का प्रयास कर रहे हैं। .

एनीहिलेशन (Annihilation (2018)

Full View

फिल्म एनीहिलेशन को इस तरह बनाया गया है कि आप इसकी दुनिया में खो जायेंगे। 

डांसेज विद वूल्व्स (Dances with Wolves 1990)

Full View

इस फिल्म में साइंस और फिक्शन अवतार की तरह ही आपको हैरान कर देगा। डांसेज विद वूल्व्स एक यूनियन आर्मी लेफ्टिनेंट और अमेरिकी सीमा पर लकोटा की एक जनजाति के साथ उनकी बातचीत की कहानी है।

इंडिपेंडेंस डे (Independence Day 1996)

Full View

फिल्म इंडिपेंडेंस डे एक ऐसी फिल्म है जिसमें अंतरिक्ष में यात्रा करने वाले मनुष्यों के बजाय एलियंस को पृथ्वी पर आते देखा जाता है। फिल्म में एलियंस और मनुष्यों की वॉर दिखाई गयी है।

Tags:    

Similar News