Happy Birthday Badshah : रैपर से पहले इंजीनियर थे बादशाह, चढ़ा म्यूजिक का खुमार और बन गए यंगस्टर्स के फेवरेट

Happy Birthday Badshah : बादशाह की गिनती बॉलीवुड के चर्चित सिंगर और रैपर में होती है। उन्होंने इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक गाने गए हैं और वह यंगस्टर्स के बीच काफी फेमस हैं।

Update: 2023-11-18 18:47 GMT

Happy Birthday Badshah

Happy Birthday Badshah : बॉलीवुड के फेमस रैपर और सिंगर बादशाह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। जब भी उनकी आवाज में कोई गाना रिलीज होता है तो अच्छे-अच्छे लोगों के पर थिरकने लग जाते हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए हैं और दर्शकों के दिल में एक खास जगह हासिल की है। यंगस्टर के बीच वह काफी पॉपुलर है और फिल्मों में भी उनके गाने सुनने को मिल जाते हैं। 19 नवंबर को उनके जन्मदिन होता है और आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।



इंजीनियर से बनें सिंगर

बॉलीवुड के चर्चित सिंगर बन चुके बादशाह किसी समय इंजीनियर हुआ करते थे, लेकिन उन्हें संगीत का ऐसा शौक चढ़ा कि वह सिंगर बन गए। चंडीगढ़ की यूनिवर्सिटी से बादशाह ने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और सिंगर बनने से पहले वह सिविल इंजीनियर के तौर पर नौकरी किया करते थे। बादशाह के मुताबिक इंजीनियरिंग की डिग्री कंप्लीट करने के बाद के पास एक नौकरी थी और ढेर सारा काम था वह हेलमेट पहन कर साइट पर जाया करते थे लेकिन उन्हें यह सब पसंद नहीं था। इसके बाद उन्हें म्यूजिक इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला और उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बादशाह यह कहते हैं कि मैं शुरू से म्यूजिशियन बनना चाहता था लेकिन बाद में मैं सिविल इंजीनियर बन गया लेकिन भगवान का शुक्र है कि मैं म्यूजिक इंडस्ट्री में काम कर रहा हूं।



मुश्किल से माने पेरेंट्स

बादशाह ने जब सिविल इंजीनियरिंग की नौकरी की छोड़कर रैपर और सिंगर बनने का फैसला लिया तो इसके लिए परिवार को मनाना उनके लिए मुश्किल भरा काम साबित हुआ। अब उन्होंने पेरेंट्स को अपने सपने के बारे में बताया तो उनसे पूछा गया की रैप क्या होता है। इसके बाद उन्होंने अपने परिवार को एक वीडियो दिखाया जिसमें थोड़े बोल्ड सीन थे और वह देखकर घर वालों ने उनसे बोल दिया कि बेटा पहले थोड़ा बड़ा हो जा फिर तुझे जो करना है कर लेना। सिंगर के मुताबिक कुछ समय दौर कुछ ऐसा था कि पेरेंट्स को इन सब चीजों के लिए मनाना बहुत मुश्किल था।



ऐसे बना करियर

2006 में बादशाह हनी सिंह के म्यूजिकल ग्रुप माफिया मुंडीर से जुड़े और कुछ समय तक उनके साथ काम किया। उसके बाद उन्होंने इंद्रदीप बक्शी के साथ मिलकर सैटरडे सैटरडे गाया। यह गाना काफी हिट हुआ लेकिन सबसे ज्यादा पापुलैरिटी उन्हें आस्था गिल के साथ बनाए गए डीजे वाले बाबू से मिली। इस गाने के म्यूजिक से लेकर लिरिक्स और सारी चीज बादशाह ने तैयार की थी। यह गाना इतना पॉपुलर हुआ कि बादशाह का नाम हर किसी की जुबान पर चढ़ गया और आज तक चढ़ा हुआ है।



Tags:    

Similar News