Birthday Special: 74 की हुई "ड्रीम गर्ल", इस खास मौके पर देखिए हेमा मालिनी की पांच पॉपुलर फिल्में

Birthday Special: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी आज 74 साल की हो गई हैं। तो इस खास मौके पर उनकी टॉप फिल्मों पर एक नज़र डालते हैं जिन्होंने इंडियन इंडस्ट्री को एक बेहतरीन शेप देने में मदद किया है।

Update: 2022-10-16 02:57 GMT

Happy Birthday Hema Malini (image: social media)

Birthday Special: आपको बता दें कि इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की "ड्रीम गर्ल" हेमा मालिनी आज 74 साल की हो गई हैं। बता दें कि 15 साल की छोटी उम्र में ही हेमा मालिनी ने तमिल फिल्म "इधु साथियम" जो 1963 में आई थी, इस फिल्म से अपनी फिल्मी कैरियर की शुरुआत की और तब से अपने करियर में पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। जहां अपने करियर के दौरान, वह अभिनेता धर्मेंद्र के साथ जुड़ीं, जिनसे उन्होंने 1980 में शादी की थी। साथ ही हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं --- ईशा देओल और अहाना देओल। जहां भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में उनके कंट्रीब्यूशन के लिए ट्रिब्यूट के रूप में, उन्हें साल 2021 में भारत के 52 वें इंटरनेशनल फिल्म इवेंट में सरकार द्वारा भारतीय फिल्म पर्सनेलिटी प्राइज से सम्मानित किया गया।

वहीं आज भी वो बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। बता दें कि जो लोग फिल्म इंडस्ट्री में मालिनी के कंट्रीब्यूशन और उनके बेहतरीन फिल्मों से से अनजान हैं तो उनके लिए हमारा सुझाव है कि आप आज हमारी इस हैं मालिनी के ब्लॉकबस्टर फिल्मों को देखें।

सपनों का सौदागर (1968)

इस फिल्म ने एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की। बता दें कि फिल्म निर्माता महेश कौल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में राज कपूर, हेमा मालिनी, तनुजा और नादिरा जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं। जहां फिल्म में, मालिनी को फिल्म में ड्रीम गर्ल के रूप में जाना जाता है और ओरिजनल प्लॉट मालिनी और राज कपूर के बीच प्रेम कहानी के इर्द-गिर्द घूमता है।


जॉनी मेरा नाम (1970)

जॉनी मेरा नाम विजय आनंद द्वारा निर्देशित एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है। जहां इस फिल्म में अभिनेता देव आनंद और प्राण मुख्य भूमिकाओं में हैं। वहीं हेमा मालिनी, जीवन, प्रेमनाथ, आईएस जौहर और इफ्तेखार भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आए हैं। अगर सीधे शब्दों में कहें तो फिल्म एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर और गुंडों के बीच चूहे-बिल्ली का पीछा है। देखें कि यह दिलचस्प कहानी कैसे सामने आती है।


सत्ते पे सत्ता (1982)

मोस्ट पॉपुलर फिल्म निर्माता राज एन सिप्पी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, अमजद खान, रंजीता कौर और सचिन पिलगांवकर मुख्य भूमिकाओं में हैं। साथ ही इस फिल्म को अमेरिकी फिल्म "सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स" पर ट्रांसफॉर्म्ड किया गया था। अधिक जानने के लिए इस एंटरटेनिंग स्टोरी को जरूर देखें।


शोले (1975)

इंडियन सिनेमा की सदी में सबसे पॉपुलर और आइकॉनिक फिल्मों में से एक, शोले सलीम-जावेद द्वारा लिखित और रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित एक एक्शन-बेस्ड हिंदी फिल्म है। बता दें कि फिल्म दो सबसे अच्छे दोस्तों, वीरू यानी के धर्मेंद्र और जय यानी के अमिताभ बच्चन की लाइफ स्टोरी के इर्द-गिर्द घूमती है। वे डकैत गब्बर सिंह यानी के अमजद खान को पकड़ने के मिशन पर हैं। जहां सदी की सबसे एंटरटेनिंग फिल्मों में, अभिनेत्री हेमा मालिनी और जया भादुड़ी भी फिल्म में वीरू और जय की प्रेम रुचियों, जैसे बसंती और राधा के रूप में महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।


बागबान (2003)

फिल्म बागबान फिल्म निर्माता रवि चोपड़ा द्वारा निर्देशित एक भावनात्मक रोलरकोस्टर सवारी है। यह एक बुजुर्ग जोड़े, राज (अभिनेता अमिताभ बच्चन द्वारा निभाई गई) और पूजा (अभिनेत्री हेमा मालिनी द्वारा निभाई गई) की कहानी बताती है। जिनकी शादी को 40 साल हो चुके होते हैं। जैसे-जैसे दंपति अपने बुढ़ापे के करीब आते हैं, वे अपने फ्यूचर के लिए अपने बच्चों पर डिपेंडेड हो जाते हैं। क्या वे अपने बुढ़ापे के दौरान हमेशा के लिए डिपेंडेड रहेंगे? अधिक जानने के लिए फिल्म देखें।



 


Tags:    

Similar News