किंग खान के अबराम से लेकर, जानें और किन सेलिब्रेटीज के हैं सरोगेट BABIES

Update:2016-08-24 17:51 IST

लखनऊ: सरकार सरोगेसी बिल का प्रारूप तैयार कर चुकी है। इसको लेकर कैबिनेट में चर्चा भी हुई और अब बिल के पास होने के बाद सब ये जानने को बेताब है कि आखिर हेल्थ डिपार्टमेंट के द्वारा बनाई गई सरोगेसी बिल से क्या फायदा और क्या नुकसान होने वाला है। अब तक इस पर कोई कानून नहीं होने से यहां विदेशों से भी लोग सरोगेसी बेबी के लिए आते थे। जिसपर पहले ही रोक लग चुकी है।

कोई कानून ना होने से लोग अब तक इसे फैशन के रूप में लेते थे और इसके जरिए बच्चा गोद लेने का ट्रेंड देश में फल-फूल रहा था। कई सेलिब्रेटीज भी इसका फायदा उठा चुकी है। कहने का मतलब की बॉलीवुड के कई स्टार्स ने आईवीएफ और सरोगेसी से औलाद की चाहत को पूरा किया है। अगर 10 साल पहले ये कानून बनता तो क्या होते अबराम और आजाद। हम आपको बता रहे हैं कि किन-किन बॉलीवुड सेलिब्रेटीज लिया इस तकनीक सहारा।

तुषार कपूर

इसमे सबसे पहला नाम तुषार कपूर का आता है। जो अभी कुछ दिनों पहले ही पिता बने है। ये बिना शादी के सरोगेसी की मदद से सिंगल पेरेंट बने है। उनके बेटे का नाम लक्ष्य है।

आमिर खान-किरण राव

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने मीडिया को बताया था कि उनका बेटा आजाद राव खान आईवीएफ तकनीक के जरिए सरोगेसी से हुआ था। आमिर ने इस टेकनीक को विज्ञान का चमत्कार कहा और बेटे के जन्म पर थैंक्यू किया था।

शाहरुख खान-गौरी खान

शाहरूख खान और गौरी खान- शाहरूख और गौरी की तीसरी संतान अब्राहम का जन्म आईवीएफ तकनीक के जरिए सरोगेसी से हुआ है. हालांकि खान परिवार ने इस पर कभी खुलकर चर्चा नहीं की।

सोहेल खान-सीमा खान

सलमान के भाई सोहेल खान उनकी पत्नी सीमा खान पने दूसरे बेबी योहान खान के लिए आईवीएफ तकनीक का इस्तेमाल किया था।

Tags:    

Similar News