Filmfare OTT Awards 2021 : स्कैम 1992 द हर्षद मेहता स्टोरी का जादू सिर चढ़कर बोला, सभी श्रेणियों में 14 नामांकन हासिल किए

Filmfare OTT Awards 2021 :द हर्षद मेहता स्टोरी ने सभी श्रेणियों में 14 नामांकन प्राप्त किए हैं। सर्वाधिक नामांकन के लिए इस वेब सीरीज की फिल्म उद्योग में चर्चा हो रही है।

Written By :  Priya Singh
Published By :  Shraddha
Update: 2021-12-04 10:39 GMT

छाया स्कैम 1992 द हर्षद मेहता स्टोरी का जादू (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया) 

Filmfare OTT Awards 2021 : फिल्मफेयर माईग्लैम फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स 2021 के साथ ओटीटी इंडस्ट्री (OTT Industry) की कलात्मक प्रतिभा का जश्न मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। वेब सीरिज और वेब फिल्मों के कॉमेडी, ड्रामा और नॉन फिक्शन एवं अन्य श्रेणियों के लिए अंतिम नामांकन दर्शकों के वोट के आधार पर किया गया है। कार्यक्रम का आयोजन 9 दिसंबर, 2021 को मुंबई में किया जाएगा। इसके तहत सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा और तकनीक का सम्मान किया जाएगा। फिल्मफेयर के इस पुरस्कार (Filmfare Award) की चर्चा अभी से ही सोशल मीडिया पर हो रही है। फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स (Filmfare OTT Awards) इन दिनों अपने नॉमीनेशन को लेकर सुर्खियों में है और इसकी सबसे बड़ी वजह है वेब सीरिज 'स्कैम 1992 : द हर्षद मेहता स्टोरी।'

हर्षद मेहता की वेब सीरिज स्कैम 1992 

द हर्षद मेहता स्टोरी (The Harshad Mehta Story) ने सभी श्रेणियों में 14 नामांकन प्राप्त किए हैं। सर्वाधिक नामांकन के लिए इस वेब सीरिज (web series) की फिल्म उद्योग में चर्चा हो रही है। इसी के साथ फैमिली मैन के सीजन 2 (family man season 2) को 13 श्रेणियों में नामांकित किया गया है। जबकि प्रचलित वेब सीरिज मिर्जापुर 2 (web series mirzapur 2) को 12 श्रेणियों में नामांकित किया गया है। वेब सीरिज के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के श्रेणी में अभिनेता मनोज वाजपेयी, प्रतीक गांधी, पंकज त्रीपाठी के बीच प्रतियोगिता है। वहीं सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के श्रेणी में सामंथा, श्रेया धनवंतरी और श्वेता त्रिपाठी को नॉमिनेट किया गया है। अब देखना यह है कि इनमें से कौन - सा अभिनेता या अभिनेत्री इस उपलब्धी का अपने नाम कर पाता है।

वेब सीरिज मिर्जापुर 2 (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया) 

वेब फिल्म के पुरस्कार (web film awards) की बात करें, तो इसके लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के श्रेणी में नसीरुद्दीन शाह, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और मानव कौल को नामांकित किया गया है। ये सारे ही अभिनेता अपने बेहतरीन अभिनय प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में किसी एक को पुरस्कार के लिए चुनना बेहद मुश्किल होने वाला है। सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के कैटेगरी में रत्ना पाठक शाह, काजोल और कोंकणा सेन शर्मा जैसे अनुभवी कलाकारों को नामांकित किया गया है। ये अभिनेत्रीयां कम फिल्में करने के लिए जानी जाती हैं। लेकिन ये जितने भी फिल्मों में दिखाई देती हैं, अपना बेहतरीन प्रदर्शन करती हैं। विदित हो कि मनोज वाजपेयी एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें फिल्म और श्रंख्ला दोनों श्रेणियों में नामांकन मिला है।

फिल्मफेयर के एडिटर जितेश पिल्लै ने दर्शकों का इस प्रणाली में भाग लेने के लिए धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा , " आपकी भागीदारी अतुलनीय है। पिछले साल हमें कुछ लुभावनी कहानियां और प्रदर्शन देखने को मिली। सारी कहानियां बेहतरीन थीं। इसी के साथ हमें कुछ यंग टैलेंट्स भी दिखें, भारतीय फिल्म उद्योग का भविष्य वास्तव में उज्जवल है।" जितेश ने फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स के प्रतियोगिता के बारे में कहा कि यह वास्तव में एक करीबी लड़ाई होने जा रही है।

माई ग्लैम ग्रुप के सीईओ और फाउंडर दर्पण संघवी (MyGlam Group CEO Darpan Sanghvi) ने कहा, " हम माई ग्लैम में ओटीटी स्पेस में प्रटिभा की इस रोमांचक पहचान पर फिल्मफेयर के साथ साझेदारी करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। जो चीज इसे और भी खास बनाती है वह यह है कि इस अवॉर्ड के लिए प्रशंसक वोट करने और विजेताओं को चुनने में सक्षम हैं।" उन्होंने आगे कहा कि माई ग्लैम में हम यही मानते हैं, यानी हम अपने उपभोक्ताओं से डिजिटल रुप से जुड़ते हैं, उनकी जरुरतों को सुनते हैं और फिर उन जरुरतों के आधार पर प्रोडक्ट बनाते हैं। इसी के साथ दर्पण ने इस कोलैबोरेशन के लिए फिल्मफेयर का धन्यवाद किया।

Tags:    

Similar News