FIR on Payal Rohatgi : जानें कौन है पायल रोहतगी जिसपर दर्ज हुआ FIR, कई विवादों में आ चुका है नाम

FIR on Payal Rohatgi : पायल रोहतगी ने सोशल मडिया पर एक विवादित वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने जवाहरलाल नेहरू, राष्ट्रपति महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी और पूरे कांग्रेस परिवार के खिलाफ आपत्तिजनमक शब्दों का इस्तेमाल किया था ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update:2021-09-01 16:17 IST

पायल रोहतगी (photo : social media ) 

FIR on Payal Rohatgi: फिल्मों से ज्यादा अपने विवादों को लेकर चर्चा में आई एक्ट्रेस पायल रोहतगी पर आपत्तिजनमक टिप्पणी करने के चलते FIR दर्ज (FIR on Payal Rohatgi ) किया गया है । अभिनेत्री का विवारों से पुराना नाता है । वह हमेशा गलत वजहों के चलते विवाद में बनी रहती हैं । या यू कह ले जहां विवाद वहा पायल रोहतगी का नाम ज़रूर होता है ।

आपको बता दें, पायल रोहतगी ने सोशल मडिया पर एक विवादित वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने जवाहरलाल नेहरू, राष्ट्रपति महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी और पूरे कांग्रेस परिवार के खिलाफ आपत्तिजनमक शब्दों का इस्तेमाल किया था । जिसके बाद अब उनके उपर पुणे के शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में कांग्रेस महिला पदाधिकारी ने पायल रोहतगी के खिलाफ FIR दर्ज करवाया है ।

इससे पहले भी पिछले साल राजस्थान में पुलिस ने गिरफ्तार किया था । अभिनेत्री आए दिन वाद विवाद के चलते सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं । कई बार अपने दिए बयानों के चलते वो विवादों का शिकार हुई हैं । इसके अलावा अपनी सोसायटी में गाली-गलौज करने, जान से मारने तक की धमकी देने जैसे कई आरोपों में गिरफ्तार हो चुकी हैं।

पायल रोहतगी जीवन परिचय (Payal Rohatgi jeevan parichay)

36 साल की पायल रोहतगी का जन्म हैदराबाद में हुआ है । उन्होंने कंप्यूटर इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है । पेशे से एक्ट्रेस और मॉडल हैं । अपने करियर की शुरुआत पायल ने फेमिना मिस इंडिया पेजेंट से की थी । जहां उनके साथ प्रियंका चोपड़ा , लारा दत्ता और दिया मिर्ज़ा थी। इसके बाद अभिनेत्री ने इंटरनेशनल स्तर पर मिस टूरिज्म वर्ल्ड पेजेंट में मिस इंडिया टूरिज्म के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व किया, यहां उन्होंने सुपरमॉडल मिस टूरिज्म वर्ल्ड का खिताब जीता ।

पायल रोहतगी का करियर (Payal Rohatgi Career)

अपने करियर की शुरूआती दिनों में अभिनेत्री ने मॉडलिंग के साथ साथ कई विज्ञापनों में भी काम किया जिसमें अमूल , निरमा, नेस्कैफे, डाबर हेयर ऑयल, जगुआर बाथ पैनल जैसी ब्रांड शामिल हैं । 2002 में आई फिल्म ये क्या हो रहा है? से बॉलीवुड फिल्म में डेब्यू किया ।

पायल रोहतगी फिल्म (Payal Rohatgi Film)

एक्टिंग की बात की जाए तो पायल रोहतगी ने फिल्म ये क्या हो रहा है, प्लान , रक्त , तौबा तौबा, 36 चाइना टाउन, कॉर्पोरेट और दिल कबड्डी कैसी फिल्मों में काम किया है । लेकिन उन्हें वैसी पहचान नहीं मिल पाई जैसा उन्होंने फिल्मों में आने से पहले सोचा था । इसके अलावा पायल ने कई टेलीविज़न शोज भी किए हैं जिसमें फियर फैक्टर इंडिया 2, बिग बॉस 2, राज़ पिछले जन्म का, CID, हम ने ली है शपथ, वेलकम- बाजी महमान नवाजी की 1 और नज़र बलिए 7 में भी नज़र आ चुकी हैं ।

पायल रोहतगी कंट्रोवर्सी (Payal Rohatgi Controversy)

-2012 में पायल रोहतगी ने बॉलीवुड निर्देशक दिबाकर बनर्जी और अनुराग कश्यप द्वारा यौन उत्पीड़न पर आरोप लगाया।

-कई बार अपने ट्विटर अकाउंट से पायल ने fake न्यूज़ शेयर की थी, जिसके चलते उनके अकाउंट को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया था ।

-2018 में केरल बाढ़ के दौरान, पायल रोहतगी ने दावा किया कि था कि गोहत्या के कारण ये भगवान का क्रोध था। उनकी टिप्पणी को "असंवेदनशील" (insensitive ) कहा गया और उनकी टिप्पणियों के कारण उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया ।

-2019 में पायल ने अभिनेत्री जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के फैसले पर इंस्टाग्राम में इस्लाम में असमानता पर भी टिप्पणी की थी। जिसको लेकर अगस्त 2019 में ओशिवारा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी।

-यही नहीं इसके अलावा जून 2019 में पायल रोहतगी ने दावा किया कि मराठा शासक शिवाजी शूद्र वर्ण में पैदा हुए थे और बाद में जाति पदानुक्रम में चले गए। उनकी इस बयान के बाद नेता जितेंद्र आव्हाड ने मुंबई में उनके खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी । जिसके बाद पायल जो उनकी गलती का अहसास हुआ और ट्विटर पर उन्होंने माफ़ी मांगी थी ।

बिग बॉस 2 में पायल रोहतगी  (Payal Rohatgi in Bigg Boss 2)

बिग बॉस 2 में भी पायल रोहतगी ने कोई कम हंगामा नहीं किया है । शो में आते ही बिकिनी पहनने के चलते चर्चा में आई थी । साथ ही राहुल महाजन के साथ बढ़ती नजदीकियों के चलते भी सुर्ख़ियों में छाई रही थीं अभिनेत्री ।

Tags:    

Similar News