ये है INDIA का पहला SIX PACK ट्रांसजेंडर बैंड, 2 गानों ने मचाई धूम

Update: 2016-02-18 10:13 GMT

मुंबई: इंडिया एक ऐसी कंट्री है जहां आप अपनी बातों खुलकर सार्वजनिक मंच पर रख सकते है। यहां सभी को बराबरी का दर्जा मिलता है। फिर कुछ वर्ग इससे अछूता रह जाता है।उसे समाज में उपेक्षा शिकार होने पड़ता है। हम ऐसे ही एक वर्ग किन्नरों की बात कर रहे हैं। इनकी आबादी लगभग 4लाख 90 हजार है। इन्हें आज के खुले समाज में भी कई परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है। इनका गुजारा सड़क पर भीख मांगकर और फिर शादियों में नाच-गाकर होता है।

6पैक बैंड

'सिक्स पैक' बैंड

आपने इन्हें सड़कों पर गाते, घरों में मांगते देखा होगा। कई लोग तो इनसे परेशान होकर गालिया भी देते है। कई डरकर इन्हें कुछ दे देते है, लेकिन अब इनमें से कुछ ने मिलकर स्वाभिमान से जीने की एक पहल की है। बात कर रहे है मुंबई में बने किन्नरों के बैंड की। इसे 6 किन्नरों को लेकर बनाया गया है। ये पहला ट्रांसजेंडर बैंड है। अब तक फिल्मों में इनका इस्तेमाल हंसी मजाक के लिए होता रहा है, लेकिन अब यशराज फिल्मस के बैनर तले पहला किन्नर बैंड बनाया गया जो सिक्स पैक के नाम से जाना जाता है। इसके लिए लगभग 200 किन्नर के ऑडिशन के बाद 6 किन्नरों को चुना गया।

फाइल फोटो

दो गाने चर्चा में

फिलहाल इस बैंड के दो गाने रिलीज हो चुके है, पहला विदेशी सिंगर फेर्रेल विलियम के गाने "हैप्पी" का कवर गाना है और दूसरा इस बैंड ने सोनू निगम के साथ "रब के बन्दे" गाया है। गाने के संगीतकार समीर टंडन है। इस बैंड की सदस्य है चांदनी गुरु, कोमल, आशा, रवीना, भाविका और फिदा खान। बैंड की सदस्य चांदनी गुरु को किन्नर होने में अफसोस नहीं है, उन्हें उम्मीद है की इस बैंड की सफलता से लोगों के नजरिए में बदलाव आएगा। इसके अलावा कुछ दिनों में यहां के सड़कों पर अब जल्द ही ट्रांसजेंडर टैक्सी भी चलेगी जिसके ड्राइवर किन्नर होंगे।

 

 

 

Tags:    

Similar News