बॉलीवुड से हॉलीवुड तक पहुंचा डीपफेक का 'गंदा गेम', टेलर स्विफ्ट की अश्लील तस्वीरें हुई वायरल

Taylor Swift Deepfake Photos: बॉलीवुड के बाद अब डीपफेक का ये मामला हॉलीवुड तक जा पहुंचा है। जी हां..हॉलीवुड की फेमस सिंगर टेलर स्विफ्ट भी इसका शिकार हुई हैं। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-01-27 04:28 GMT

Taylor Swift Deepfake Photos: डीपफेक का मामला दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसका शिकार अब तक बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां हो चुकी है और अब ये हॉलीवुड तक जा पहुंचा है। जी हां...हॉलीवुड की फेमस सिंगर टेलर स्विफ्ट भी डीपफेक का शिकार हुई हैं। उनकी कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला?

डीपफेक का शिकार हुई टेलर स्विफ्ट

रिपोर्ट्स के अनुसार, 25 जनवरी को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बनी टेलर स्विफ्ट की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। ये फोटोज इतनी आपत्तिजनक हैं कि हम यहां पर शेयर नहीं कर सकते हैं। हालांकि, यह अभी नहीं पता चल सका है कि इन फोटोज को किसने शेयर किया है? लेकिन इन तस्वीरों के सामने आने के बाद फैंस इसकी कड़ी नींदा कर रहे हैं। फैंस का कहना है कि ये टेलर स्विफ्ट की प्राइवेसी और गरिमा का उल्लंघन है। फिलहाल, टेलर स्विफ्ट ने इस मामले पर अभी तक अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर ‘टेलर स्विफ्ट AI’ भी ट्रेंड हो रहा है।


यह एक्ट्रेस भी हो चुकी हैं शिकार

बता दें कि रश्मिका मंदाना के अलावा बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों का डीपफेक वीडियो वायरल हो चुका है। जिसमें किसी लड़की के चेहरे को एक्ट्रेस के चेहरे से रिप्लेस कर दिया गया था। इसका पहला मामला तब चर्चा में आया था, जब रश्मिका मंदाना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। रश्मिका का ये वीडियो काफी अश्लील था। हालांकि, जिस शख्स ने ये वीडियो एडिट किया था, उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


आलिया भट्ट की अश्लील वीडियो भी हुई थी वायरल

रश्मिका के अलावा कैटरीना कैफ, काजोल, नोरा फतेही, सोनू सूद और सचिन तेंदुलकर जैसे स्टार्स भी डीपफेक का शिकार हो चुके हैं। आलिया भट्ट भी इस लिस्ट में शामिल है। कुछ समय पहले आलिया भट्ट का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। ये वीडियो भी काफी ज्यादा अश्लील था। हालांकि, एक्ट्रेस ने अभी तक इस वीडियो पर कोई रिएक्ट नहीं किया है। वहीं, इस मामले में एक्शन लेते हुए इस वीडियो को डिलीट भी कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News