Juhi Chawala Birthday: जूही चावला से जुड़े ये दिलचस्प किस्से कर देंगे आपको हैरान

Juhi Chawala Birthday: आज जूही चावला अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2023-11-13 02:23 GMT

Juhi Chawala Birthday (Image Credit: Social Media)

Juhi Chawala Birthday: जूही चावाल भले आज फिल्मों में एक्टिव नहीं हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनके सामने बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस भी मात खाती थीं। जूही ने 90 के दशक में कई बेहतरीन फिल्में कर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आज एक्ट्रेस अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं, जो आपको शायद ही पता होगी। आइए जानते हैं।

इन फिल्मों को किया था जूही ने रिजेक्ट

जूही चावला ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, लेकिन कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जिसे उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था। जी हां...एक्ट्रेस की रिजेक्टेड फिल्मों की लिस्ट काफी लंबी है। 'राजा हिंदुस्तानी', 'बीवी नंबर 1', 'राजा बाबू' ये वो फिल्में हैं, जिन्हें जूही ने किसी ना किसी वजह से रिजेक्ट किया था और ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थीं। इनमें से एक फिल्म ऐसी भी थी, जिसे जूही ने तांव में आकर रिजेक्ट किया था। इस फिल्म का नाम है 'दिल तो पागल है' ये फिल्म हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फिल्मों में शुमार है। इस फिल्म का छोड़ना जूही की सबसे बड़ी गलती थी, लेकिन सवाल यह उठता है कि जूही ने इस फिल्म को क्यों छोड़ा था? दरअसल, फिल्म में लीड रोल था माधुरी का और जूही को सेकेंड लीड यानि करिश्मा कपूर वाला रोल ऑफर हुआ था। अब 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस बन चुकीं जूही उस वक्त कैसे इस रोल के लिए राजी होतीं, तो इसी कारण उन्होंने इस फिल्म को लात मार दी और माधुरी के अपोजिट सपोर्टिंग रोल से साफ इंकार कर दिया।


जूही-सलमान की क्यों नहीं बनती?

आपने जूही चावला और सलमान खान के छत्तीस के आंकड़े के बारे में तो खूब सुना होगा। यही कारण है कि आज तक सलमान खान और जूही चावला किसी भी फिल्म में एक साथ दिखाई नहीं दिए हैं। दरअसल, अपने एक इंटरव्यू में जूही चावला ने बताया था कि सलमान और उन्हें किसी फिल्म में एक साथ अप्रोच किया गया था, लेकिन ये फिल्म बन नहीं पाई और सलमान खान को लगा कि जूही उनके साथ काम नहीं करना चाहती हैं। बस फिर क्या था उस दिन के बाद से सलमान खान ने कसम खा ली की वो कभी भी जूही के साथ किसी भी फिल्म में काम नहीं करेंगे। हालांकि, दोनों के बीच दुश्मनी जैसा कुछ नहीं है। दोनों को कई बार कई शोज में साथ भी देखा गया है।


जूही चावला की पर्सनल लाइफ

जूही चावला अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रही हैं और इसकी वजह उनकी अपने से सात साल बड़े बिजनेसमैन जय महेता से शादी करना है, जिस कारण उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल भी किया जाता है। आज भी कई बार जूही को अपनी शादी को लेकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता है। दरअसल, जूही ने जय मेहता से चोरी-छिपे शादी कर ली थी, लेकिन जब जूही की शादी का राज खुला तो इस खबर ने सभी को चौंका कर रख दिया था। इतना ही नहीं उनकी शादी से जूही के दोस्त और इंडस्ट्री के कई लोगों ने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी, जिसका मतलब ये था कि उनकी शादी का पता उनके दोस्त और इंडस्ट्री के करीब साथियों को भी नहीं पता था।



Tags:    

Similar News