Kamal Amrohi Aur Meena Kumari Love Story अब दर्शकों को देखने को मिलेगी बड़े पर्दे पर Kamal Aur Meena

Kamal Aur Meena Movie Teaser: कमाल अमरोही और मीना कुमारी की लव-स्टोरी पर बनने जा रही है फिल्म, जिसका टीजर आज रिलीज कर दिया गया है।

Report :  Shikha Tiwari
Update:2024-09-11 12:18 IST

Kamal Aur Meena Movie Release Date Cast

Kamal Aur Meena Movie: मीना कुमारी और कमाल अमहोरी की लव-स्टोरी (Kamal Amrohi Aur Meena Kumari  Love Story) किसी से भी छुपी नहीं है। जब शादीशुदा कमाल अमरोही को अपना दिल दे बैठी थी। मीना कुमारी ने मात्र 18 साल की उम्र में ही कमाल अमरोही संग गुपचुप तरीके से विवाह कर लिया था। लेकिन उनका ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक कायम ना रहा। 38 साल की उम्र में मीना कुमारी को शराब की लत लगने की वजह से मृत्यु हो गई थी। अब जाकर Kamal Amrohi Aur Meena Kumari के लवस्टोरी पर फिल्म बनने जा रही है। जिसका नाम रखा गया है कमाल और मीना (Kamal Aur Meena Movie) आज इसका ऑफिशियल अनॉउंसमेंट टीजर के माध्यम से कर दिया गया है। 

कमाल और मीना मूवी अनॉउंसमेंट (Kamal  Aur Meena Movie)-

Kamal Amrohi Aur Meena Kumari की लव स्टोरी पर बनेगी फिल्म जिसके बारे में आज ऑफिशियल अनॉउंसमेंट कर दिया गया है। और इस फिल्म का नाम Kamal Aur Meena रखा गया है। इस फिल्म को डायरेक्ट करेंगे हिचकी के डायरेक्ट सिद्धार्थ पी मल्होत्रा और इसे प्रोड्यूल करेंगे। विलाल अमरोही जोकि कमाल अमरोही के पोते (Kamal Amrohi Grandson) हैं। 

कमाल और मीनी मूवी रिलीज डेट (Kamal Aur Meena Movie Release Date)-

कमाल और मीना मूवी (Kamal Aur Meena Movie) का आज अनॉउंसमेंट किया गया है। और इस फिल्म की शूटिंग अगले साल यानि 2025 से शुरू की जाएगी और फिल्म 2026 तक सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

कमाल अमरोही और मीना कुमारी की लवस्टोरी (Kamal Amrohi Aur Meena Kumari Love Story In Hindi)-

मीना कुमारी (Meena Kumari) जिनका वास्तविक नाम महजबीन बानो (Meena Kumari Real Name) था। बचपन से ही उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। 33 साल के करियर में उन्होंंने 90 से ज्यादा फिल्मों (Meena Kumari Movie) में काम किया था। लेकिन मीना कुमारी अपनी फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी चर्चाओं में रहती हैं। बता दे कि Meena Kumari जो कि निर्देशक Kamal Amrohi के प्यार में पड़ गई थी। जबकि कमाल अमरोही पहले से ही शादीशुदा थे। और तीन बच्चों (Kamal Amrohi Children) के बाप थे। 

कहा जाता है कि Kamal Amrohi Aur Meena Kumari की मुलाकात अशोक कुमार ने कराया था। जब कमाल अमरोही अपनी पहली फिल्म में मीना कुमारी को कास्ट करना चाहते थे। तो उनका एक्सिडेटं हो गया था। जिसके बाद वो अस्पताल में भर्ती हो गई थी। और कमाल अमरोही ने उनका बहुत ख्याल रखा था। जिसकी वजह से वो कमाल से प्यार करने लगी थी। और 14 फरवरी 1952 में दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर लिया था। उस समय Meena Kumari की उम्र मात्र 18 वर्ष थी। और कमाल अमरोही की 34 साल थी। 

शादी के बाद मीना कुमारी ने जो सपनें सजाए थे। वो इसके बिल्कुल विपरीत था। Kamal Amrohi शादी के बाद मीना कुमारी को कैद में रखने लगे थे। मीना कुमारी आजाद ख्यालों की थी। मीना कुमारी की दोस्त नरगिस ने एक इंटरव्यू में बताया कि Kamal Amrohi- Meena Kumari के साथ घरेलू हिसा भी करते थे। इसके बारे में खुद Meena Kumari की बॉयोग्राफी लिखने वाले विनोद मेहता ने जिक्र किया है। जबकि उन्होंने बताया कि कमाल ने हमेशा इन आरोपों को नकारा है। एक समय ऐसा आया जब मीना कुमारी ने कमाल अमरोही के साथ 1964 में तलाक ले लिया।

मीना कुमारी के साथ क्या हुआ था (What Happened With Meena Kumari)-

Meena Kumari डिप्रेशन में चली गई थी। जिसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें कभी-कभी ब्रांडी पीने की सलाह दी। जिसकी उनको लत लग गई वो अपने इलाज के लिए स्विटरलैंड तक गई थी। वहाँ से सही होकर आई और फिल्में की लेकिन 1972 में 38 साल( Meena Kumari Age Date Time) की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। 

Tags:    

Similar News