बर्थ-डे कंगना रनौत: पहले ऑडिशन में हुई थीं रिजेक्ट, ऐसे बनीं बॉलीवुड 'क्वीन'

इस बार उनका अपने जन्मदिन पर कोई स्पेशल प्लान नहीं है। कंगना इन दिनों पूरी तरह से वर्किंग मोड में हैं और वह इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'मेंटल है क्या' से जुड़े एक कैम्पेन की शूटिंग करने जा रही हैं। कंगना की हालिया रिलीज मणिकर्णिका ने बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखाया है।

Update: 2019-03-23 05:15 GMT

मुंबई: बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना रनौत आज अपने टैलेंट की बदौलत फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। कंगना की हालिया रिलीज फिल्म मणिकर्णिका को खूब तारीफ मिल रही है। अपने बोल्ड और बेबाक अंदाज के लिए मशहूर कंगना का 23 मार्च यानि आज अपना 32वां बर्थडे मना रही हैं।

इस बार उनका अपने जन्मदिन पर कोई स्पेशल प्लान नहीं है। कंगना इन दिनों पूरी तरह से वर्किंग मोड में हैं और वह इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'मेंटल है क्या' से जुड़े एक कैम्पेन की शूटिंग करने जा रही हैं। कंगना की हालिया रिलीज मणिकर्णिका ने बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखाया है।

पहले ऑडिशन में हुई थीं रिजेक्ट

एक इंटरव्यू में कंगना ने बताया था कि महेश भट्ट के ऑफिस में मोहित सूरी और अनुराग बसु से मेरी मुलाकात हुई। उस वक्त गैंगस्टर के लिए ऑडिशन हो रहा था। मैंने ऑडिशन तो दिया लेकिन मेरी कम उम्र की वजह से महेश भट्ट ने मुझे रिजेक्ट कर दिया। फिल्म के लिए शाइनी आहूजा और चित्रांगदा सिंह को कास्ट कर लिया गया था। तकरीबन दो महीने बाद एक दिन अनुराग ने फोन करके कंगना को शूटिंग पर आने के लिए कहा क्योंकि चित्रांगदा किसी पर्सनल रीजन से फिल्म छोड़ चुकी थीं। अनुराग का मानना था कि मैं 'गैंगस्टर' की स्टोरी के लिए परफेक्ट हूं। इस तरह मुझे पहली फिल्म मिली।

तीन बार नेशनल अवॉर्ड विनर हैं क्वीन

कंगना ने 'फैशन' (2009), 'क्वीन' (2014) और 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' (2015) जैसी बेहतरीन फिल्में की हैं। उन्हें अपना पहला अवॉर्ड काफी कम उम्र में ही मिल गया था। कंगना को तीन बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। कंगना पिछले 10 दिनों से कोयंबटूर में स्पेशल मेडिटेशन कर रही थीं। कंगना ने अपने इस बर्थ डे को स्पेशल बनाने के लिए 10 दिन का मौन रखा था। बता दें कि पिछले साल कंगना ने अपने नए घर में फैमिली के साथ बर्थडे सेलिब्रेट किया था और 31 पौधों भी लगाए थे।

कंगना रनौत के जिंदगी के सफर की खास बातें

1. कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी के भांबला की रहने वाली हैं। कंगना के बेलौस अंदाज और बेबाकपन की वजह से उनके पापा उन्हें ‘लेडी डायना’ बुलाते थे।

2. कंगना को अपनी पहली फिल्म ‘गैंगस्टर’ के लिए 20 ऑडिशन देने पड़े थे, और दिलचस्प यह कि फिल्म के डायरेक्ट अनुराग बसु से उनकी मुलाकात एक कैफ में हुई थी।

3. 2008 में वे मधुर भंडारकर की ‘फैशन’ में नजर आईं और इस फिल्म में उनके रोल ने उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया।

4. कंगना रनौत को कुकिंग का जबदस्त शौक है वे पोएट्री लिखती हैं, योग करती हैं और रीडिंग भी उनके शौक में शामिल हैं।

5. कंगना रनौत की गिनीत बॉलीवुड की सबसे महंगी हीरोइनों में होती है। जानकारी के अनुसार वे एक फिल्म का लगभग 11 करोड़ रु. चार्ज करती हैं।

Tags:    

Similar News