किशोर कुमार के वो 5 गानें, जिन्हें सुन आपका मिजाज भी हो जाएगा आशिकाना

Kishore Kumar Death Anniversary: आज भले लेजेंड्री सिंगर किशोर कुमार हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके गाने आज भी उन्हें लोगों के दिलों में जिंदा रखे हुए है।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2023-10-13 07:06 GMT

Kishore Kumar Death Anniversary: हिंदी सिनेमा के पॉपुलर सिंगर, एक्टर और प्रोड्यूसर किशोर कुमार आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनकी आवाज आज भी हमारे बीच मौजूद है। किशोर कुमार ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना जो योगदान दिया है, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उनकी आवाज, उनके मशहूर गाने आज भी उनके फैंस को उनकी मौजूदगी का एहसास दिलाते हैं, तो आइए आज हम उन्हें मुस्कुरा कर याद करते हैं और उनके वो मशहूर 5 गाने सुनते हैं, जिनसे उन्होंने करोड़ो लोगों का दिल जीता था।

#1 एक लड़की भीगी भागी सी

यह गाना साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म ‘चलती का नाम गाड़ी’ का है, जिसे किशोर कुमार ने अपनी आवाज से सजाया था। यह गाना आज भी कई बार यूट्यूब पर ट्रेंड करता है, जिससे पता चलता है कि 38 साल बाद भी ये गाना कितना सुपरहिट है और इसे लोग आज भी सुनना पसंद करते हैं।

Full View

#2 भीगी भीगी रातों में

फिल्म 'अजनबी' का ये गाना साल 1974 में रिलीज हुआ था। इस गाने में किशोर कुमार की मधुर आवाज सुन आप भी खो जाएंगे। इस गाने को यूट्यूब पर लाखों व्यूज मिले हैं। आप भी इस गाने का लुत्फ उठा सकते हैं।

Full View

#3 रिम झिम गिरे सावन

बारिश का मौसम हो और ये गाना ना चले ऐसा भला हो सकता है। ये फेमस गाना फिल्म ‘मंजिल’ का है, जिसे किशोर कुमार ने दिल से गाया था। ये फिल्म साल 1979 में रिलीज हुई थी।

Full View

#4 आज रपट जाए तो

शायद ही कोई होगा, जिसने किशोर कुमार का गाया हुआ ये गाना नहीं सुना होगा। ये गाना फिल्म ‘नमक हलाल’ का है, जिसमें अमिताभ बच्चन और स्मिता पाटिल एक साथ नजर आए थे। इस गाने में दोनों बारिश में भींगते हुए कैमरे के सामने रोमांस करते दिख रहे थे। यह गाना साल 1982 में रिलीज हुआ था।

Full View

#5 अब के सावन में जी डरे

किशोर कुमार का ये पॉपुलर गाना फिल्म ‘जैसे को तैसा’ का है। ये फिल्म साल 1973 में रिलीज हुई थी, जिसमें जितेंद्र कुमार और रीना रॉय एक साथ रोमांस करते नजर आए थे। इस गाने को आज भी उतना ही पसंद किया जाता है, जितना उस समय पर किया जाता था।

Full View


Tags:    

Similar News