Meena Kumari: ट्रेजडी क्वीन मीना कुमारी की खूबसूरती पर फिदा हो गया था डाकू, फिर ऐसे चंगुल से बाहर निकलीं थीं एक्ट्रेस

Meena Kumari: हिंदी सिनेमा में ट्रेजडी क्वीन नाम से मशहूर मीना कुमारी को भला कौन नहीं जानता। इन दिनों मीना कुमारी का नाम लगातार सुर्खियों में बना हुआ है, क्योंकि ट्रेजडी क्वीन पर फिल्म बनने जा रही है।

Update: 2023-07-18 09:48 GMT
Meena Kumari (Photo- Social Media)
Meena Kumari: हिंदी सिनेमा में ट्रेजडी क्वीन नाम से मशहूर मीना कुमारी को भला कौन नहीं जानता। मीना कुमारी अपनी खूबसूरती के साथ ही अपनी दमदार अदाकारी के लिए जानी जाती थी। इन दिनों मीना कुमारी का नाम लगातार सुर्खियों में बना हुआ है, क्योंकि ट्रेजडी क्वीन पर फिल्म बनने जा रही है। तो चलिए आपको मीना कुमारी से जुड़े एक दिलचस्प किस्से के बारे में बताते हैं।

मीना कुमारी की खूबसूरती पर फिदा थे लाखों लोग

मीना कुमारी का नाम हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में गिना जाता था। उनके चेहरे पर लाखों लोग फिदा हुआ करते थे। मीना कुमारी के साथ हर कोई स्क्रीन शेयर करना चाहता था, उनकी खूबसूरती के चर्चे दूर-दूर तक हुआ करते थे। मीना कुमारी ट्रेजडी क्वीन कहलाती ही थी, साथ ही वह लोगों के बीच सिंड्रेला के नाम से भी जानी जाती थी। वह लाखों करोड़ो दिलों की धड़कन बन बैठी थी।

मीना कुमारी की खूबसूरती पर फिदा हो गया था डाकू

मीना कुमारी बेहद खूबसूरत थी, उनकी अदाओं पर लाखों लोग फिदा तो हुआ ही करते थे, लेकिन उनके साथ एक ऐसी घटना घटित हुई थी कि डाकू भी उनकी खूबसूरती का दीवाना बना गया था। अब इस कहानी के बारे में आपको विस्तार से बताएं तो दरअसल एक बार की बात है जब मीना कुमारी अपने पति कमाल अमरोही के साथ कहीं जा रहीं थीं, तभी अचानक उनकी गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो गया और वहीं पर उन्हें कुछ डाकुओं ने घेर लिया था। डाकुओं से खुद को घिरा देख मीना कुमारी और उनके पति काफी डर गए थे, लेकिन जब डाकू ने देखा कि कार में मीना कुमारी हैं तो वह एकटक देखता रह गया। जी हां!! क्योंकि वह डाकू भी मीना कुमारी का फैन था। ऐसे में डाकू ने मीना कुमारी और पति कमाल अमरोही की खूब खातिरदारी की। यही नहीं उस डाकू ने मीना कुमारी की गाड़ी के लिए पेट्रोल का भी इंतजाम करवाया। इसके बाद जब मीना कुमारी जानें लगीं तो एक डाकू ने उनसे ऑटोग्राफ भी मांगा था।

मीना कुमारी पर बन रही फिल्म

मीना कुमारी की फिल्में आज भी दर्शक खूब देखते हैं। बता दें दिवंगत अभिनेत्री मीना कुमारी का नाम इन दिनों लगातार सुर्खियों में बना हुआ है, क्योंकि अब फिल्म मेकर्स उनपर फिल्म बनाने जा रहें हैं और अब तो फिल्म से जुड़ी डिटेल भी सामने आ चुकी है। अभिनेत्री कृति सेनन अभिनेत्री मीना कुमारी का किरदार निभायेंगी, जबकि मनीष मल्होत्रा फिल्म को डायरेक्ट करेंगे। बता दें कि फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा इस फिल्म से डायरेक्शन में अपना डेब्यू करने जा रहें हैं।

Tags:    

Similar News